Noida Film City का शिलान्यास जून के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र में बनने वाले फिल्म सिटी का शिलान्यास इस महीने के अंत तक किये जाने की संभावना है. इस फिल्म सिटी के बन जाने से ग्रेटर नोएडा भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक बड़ा...

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
The foundation stone of Noida Film City will be laid in the last week of June
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र में बनने वाले फिल्म सिटी का शिलान्यास इस महीने के अंत तक किये जाने की संभावना है. इस फिल्म सिटी के बन जाने से ग्रेटर नोएडा भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक बड़ा खिलाड़ी बन जायेगा. बता दें इस प्रोजेक्ट का निर्माण बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी ग्रुप के द्वारा मिल कर किया जा रहा है. 

uyk

yu

बता दें इस फिल्म सिटी प्रोजेक्ट के लिए बोनी कपूर ने कई इंटरनेशनल फिल्म सिटी का डिटेल स्टडी किया. बेव्यू कंपनी ने इस प्रोजेक्ट के प्रथम चरण के लिए 230 एकड़ जमीन लिया है. ये एक विशालकाय प्रोजेक्ट होने वाला है, जिसके शिलान्यास की संभावना 22 से 24 जून के बीच होने की है. 

yt

uyi

इस फिल्म सिटी में फिल्म निर्माताओं को फिल्में, टीवी शो और यहां तक कि ऑनलाइन कंटेंट बनाने वालों के लिए भी सभी तरह की सुविधाएँ उपलब्ध होंगी. इसमें हर तरह की आधुनिक सुविधाएँ उपलब्ध होंगी जो फिल्म, शोज या कंटेंट बनाने के काम में आती हैं और ये भारत के सभी प्रतिभाशाली लोंगो के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा. यही नहीं ये ग्रेटर नोएडा में लोगों के लिए मनोरंजन का एक पसंदीदा स्थान बन जायेगा. 

uy

u

इस फिल्म सिटी का बनना ना सिर्फ क्रिएटिव लोगों के लिए बल्कि मनोरंजक लोगों के लिए भी एक अच्छी खबर है. इस प्रोजेक्ट के शुरुआत होने से रोजगार बढ़ेगा और साथ हीं स्थानीय लोगों के बिजनेस को बढ़ावा मिलेगा और ये टूरिस्ट के आकर्षण का भी एक कारण बनेगा. 

बता दें इस फिल्म सिटी का लक्ष्य भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों फिल्म निर्माताओं के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनना. इस ड्रीम फिल्म सिटी में एक साथ 30 फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है. यहाँ पर शूटिंग से सम्बंधित सभी सुविधाएँ मौजूद होंगी.

yt

ui

o

Ayushi Sinha 

Read More:

कंगना रनौत ने पुराने दिनों को किया याद,कहा-'फिल्म इंडस्ट्री में काम..'

'Shaadi Ke Director Karan And Johar' के मेकर्स पर भड़के करण जौहर...

Border 2: 27 साल बाद हुआ सनी देओल की फिल्म बॉर्डर 2 का एला

जब पहला नशा में उड़ गई थी पूजा बेदी की स्कर्ट, फराह खान ने किया खुलासा

Latest Stories