''श्री राम मंदिर'' में गीतों का लाइव प्रदर्शन करेंगे सभी गायक

राम मंदिर के उद्घाटन और उसमें राम लला की मूर्ति की स्थापना के आसपास के गीतों और अन्य भक्ति सामग्री के लिए विशेष रूप से समर्पित एक विशेष खंड है।

New Update
ram mandir

'जय श्री राम'' अल्ट्रा म्यूजिक का एक विशेष चैनल' है जो भगवान श्री राम के जीवन को समर्पित है जिसमें वाल्मिकी रामायण के सभी 7 कांडों को शामिल किया गया है। चैनल वर्तमान में भक्ति गीत, भजन, जाप, मंत्र, दोहा और स्तुति के रूप में आकर्षक भक्ति और मधुर सामग्री स्ट्रीम कर रहा है जो मुख्य रूप से भगवान राम को समर्पित है। ये सभी भारत के प्रसिद्ध भक्ति गायकों द्वारा गाए गए हैं। उनमें से, भजन सम्राट अनुप जलोटा, तृप्ति शाक्य और विवेक प्रकाश, उत्सव के एक भाग के रूप में श्री राम मंदिर में एल्बम के अपने गीतों का लाइव प्रदर्शन करेंगे।

Shri Ram Mandir

भावपूर्ण धुनें आपको एक आध्यात्मिक यात्रा पर ले जाती हैं जो प्रेरणा और प्रतिबिंब के स्रोत के रूप में काम करती है और भगवान राम को समर्पित इतिहास में एक नए अध्याय की शुरुआत करती है। कंटेंट को आकर्षक और रस पूर्ण बनाए रखने के लिए, ये विभिन्न संगीत वीडियो प्रारूपों में फैल रहे हैं। इसमें लाइव गीत और नृत्य प्रदर्शन होते हैं, और उनके संबंधित वॉयसओवर और गीत के साथ नियमित और एनिमेटेड प्रारूपों में चलती-फिरती स्थिर छवियां होती हैं। श्री राम मंदिर के उद्घाटन और उसमें राम लला की मूर्ति की स्थापना के आसपास के गीतों और अन्य भक्ति सामग्री के लिए विशेष रूप से समर्पित एक विशेष खंड है। चैनल में अगले 6 महीनों तक हर दिन लगातार नया कंटेंट जोड़ा जाएगा।

Shri Ram Mandir

चैनल के मुख्य आकर्षणों में से एक अवधी भाषा में "रामचरितमानस" का नया संस्करण है जिसे प्रसिद्ध भजन गायक कमलेश उपाध्याय हरिपुरी ने गाया है और कृतिका सोनी ने संगीतबद्ध किया है। संत तुलिसदास जी के मूल सार को बरकरार रखते हुए, यह संस्करण सभी आयु वर्ग के दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने के लिए समकालीन शैली में सुनाई गई एक नई प्रस्तुति है। यह 12 मिनट के 300 से अधिक एपिसोड में फैला हुआ है, जो भगवान राम के जीवन का एक ऑडियो-विजुअल वर्णन देगा, जिसे दर्शक अपनी सुविधा और कार्यक्रम के अनुसार भागों में देख सकते हैं।

Shri Ram Mandir

एक अन्य अतिरिक्त आकर्षण भजन सम्राट अनूप जलोटा द्वारा गाया गया "श्री राम जाप" और "तुलसी की रामायण बोले" है, जो इस बात को पुष्ट करता है कि भगवान राम भगवान विष्णु के अवतार थे। यह दर्शकों से भगवान राम के व्यक्तित्व, विश्वास और मूल्य प्रणाली को अपने दैनिक जीवन में अपनाने और सफल बनने की अपील करता है। सामयिक भजन, "श्री राम बाल रूप में आए हैं" एक मधुर संगीत वीडियो है जो विशेष रूप से राम मंदिर के निर्माण के ऐतिहासिक अवसर के जश्न के लिए समर्पित है। यह श्रोता को उस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करता है जो सांस्कृतिक और आध्यात्मिक एकता का प्रतीक है। इसे आशीष पांडे ने गाया है और संगीत सोनू सागर ने दिया है तृप्ति शाक्य का एक मधुर दिल को छूने वाला राम भजन "अवध करे अभिनंदन" दर्शकों से भगवान राम की महिमा का अनुभव करने और अपनी आत्मा को महान भगवान को समर्पित करने का अनुरोध करता है। संगीत सोनू सागर द्वारा रचित है और गीत कुलदीप पांडे द्वारा हैं।

Shri Ram Mandir

कई मधुर गायकों द्वारा गाए गए विभिन्न "श्री राम स्तुति" भी हैं। ये सभी तुलिसदास जी द्वारा उनकी कृति विनय पत्रिका से 16वीं शताब्दी में संस्कृत और अवधी भाषाओं में लिखी गई हैं। एक और आगामी आकर्षण विवेक प्रकाश की हृदयस्पर्शी रचना "श्री राम की मधुशाला" है। इसमें कवि और गायक भगवान राम और जय हनुमान से प्रार्थना करते हैं कि वे इस दुनिया में सबसे शक्तिशाली कैसे हैं। उन्होंने देवताओं से अपने भक्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार "अमृत जाम" का मंथन करने की प्रार्थना की। चैनल पर शॉर्ट्स और रील्स जैसे अन्य उपयोगकर्ता-अनुकूल विकल्प भी हैं, जिसमें दर्शकों के लिए संपादित और संक्षिप्त प्रारूप में वीडियो देखने के लिए विशेष भक्ति सामग्री है।

GEET

ULTRA

अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ श्री सुशील कुमार अग्रवाल ने कहा,

''हम श्री राम और अयोध्या मंदिर को एक संपूर्ण चैनल समर्पित करते हुए बेहद खुश हैं। यह भगवान राम के जीवन का जश्न मनाने के लिए पूरे देश को उनके पक्ष में शामिल करने के लिए हमारी ओर से एक छोटी सी सेवा का एक रूप है। "जय श्री राम" चैनल को हर किसी के दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने के लिए हमारी ओर से सामग्री निर्माण और संयोजन के संदर्भ में यह एक सतत प्रयास होगा। अंत में, हम काफी उत्साहित हैं कि हम तैयार थे और भव्य मंदिर के शुभारंभ से कुछ दिन पहले ही इसे जारी करने में सक्षम थे।''

SINGER

SINGER

Tags : Shri Ram Mandir | ayodhya-ram-mandir-inauguration | ram-mandir | Tripti Shakya | vivek-prakash | anoop-jalota 

READ MORE:

बचपन से था अरुण गोविल का रामायण के साथ डीप कनेक्शन

सुरभि शुक्ला की 'Shaitani Rasmein' से टेलीविजन पर धमाकेदार वापसी

नेटफ्लिक्स ने कमल हासन की इंडियन 2 के डिजिटल अधिकार खरीदें

Ravi Kishan ने मंदिर प्रतिष्ठा से पहले श्री राम भजन रिलीज किया

Latest Stories