Dev Anand को Suraiya ने क्यों दिया था धोखा, ये थी असल वजह

एंटरटेनमेंट: बीते जमाने में बॉलीवुड दिवा सुरैया भले ही फिल्मों में बहुत कम समय के लिए रही हो. लेकिन उनका फ़िल्मी करियर के अलावा वह एक और वजह से चर्चा में आई थी. फिल्म इंडस्ट्री में सुरैया और देव आनद के प्यार भरे चर्चे हर तरफ थे.

New Update
dev aanad.jpg

एंटरटेनमेंट: बीते जमाने में बॉलीवुड दिवा सुरैया भले ही फिल्मों में बहुत कम समय के लिए रही हो. लेकिन उनका फ़िल्मी करियर के अलावा वह एक और वजह से चर्चा में आई थी. फिल्म इंडस्ट्री में सुरैया और देव आनद के प्यार भरे चर्चे हर तरफ थे. दोनों ही एक्टर ने कम से कम सात फिल्म में एकसाथ काम किया.जिनमें विद्या (1948), जीत (1949), शायर (1949), अफसर (1950), नीली (1950), दो सितारे (1951) और सनम (1951) शामिल हैं. फिल्मों में काम करने के दौरान   सुरैया को देव आनंद से बेइंतहा प्यार हुआ था.लेकिन जब देव आनंद ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा था लेकिन एक्ट्रेस से उनके प्रपोजल को नकार दिया था.

नानी से था डर

Dev Anand and Suraiya Love Story

1972 में सुरैया ने एक इंटरव्यू दिया था जहां उन्होंने अपनी लव स्टोरी शेयर किया थी. देव के साथ उन्होंने अपनी कहानी बताते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि वह अपनी नानी के साथ रहती थी. वह काफी सख्त हुआ करती थी. अपनी नानी की नज़रों से बचते हुए उन्होंने देव आनद के साथ रोमांस किया.  एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्मों की शूटिंग के लिए उनकी नानी एक्ट्रेस के साथ जाया करती थी जिसके कारण वह देव आनंद से ठीक तरह से नहीं मिल पाती थी.जिसके कारण दोनों हर शुक्रवार फोन पर बात किया करते थे. “सप्ताह के हर शुक्रवार को वह रात में मुझे फोन करता था। मैंने तय समय पर फोन के पास रहना सुनिश्चित किया,'' 

एक्ट्रेस ने किया था इनकार 

When Dev Anand talked about losing his first love Suraiya | Bollywood -  Hindustan Times

लेकिन जब देव आनंद ने उनसे शादी का प्रताव रखा तो एक्ट्रेस ने साफ़ इनकार कर दिया, देव आनद ने सुरैय्या को कोर्ट मैरिज की सलाह भी दी थी  “एकमात्र धर्म प्यार है. प्यार सब कुछ है" लेकिन उन्हें डर था कि उनकी नानी कही इस रिश्ते पर ऐतराज़ न कर दे जिस पर देव आनंद ने सुरैय्या को समझाते हुए कहा , "मैं तुम्हें प्यार, सम्मान और सुरक्षा दे सकता हूं और तुम मुझे प्यार, सम्मान और प्रेरणा दे सकती हो."

उलझन में थी एक्ट्रेस 

 

लेकिन देव आनंद ने उन्हें उनका सफल करियर छोड़ने के लिए भी कह रहे थे. लेकिन एक्ट्रेस अपना करियर नहीं छोड़ना चाहती थी. इसके अलावा सुरैय्या के इंटरकास्ट मैरिज पर उनकी नानी ने धमकी देते हुए कहा था  "अगर तुमने शादी की तो मैं तुम दोनों को गिरफ्तार करवा दूंगी." जिसकी वजह से उन्होंने देव आनंद का प्रपोज़ल ठुकरा दिया था.एक्ट्रेस ने बताया “कारण कई थे. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि हालाँकि मुझे देव के प्यार पर यकीन था, लेकिन मैं खुद पर अनिश्चित थी. मैं उलझन में थी. जब मैंने देव से शादी करने से इनकार कर दिया तो उसने मुझे कायर कहा. शायद मैं थी. मैं मानती हूं कि मैं इसके बारे में बिल्कुल निश्चित नहीं थी. शायद यह मूर्खता थी, शायद गलती या शायद नियति?” 

suraiya, dev anand, suraiya dev anand love story, dev anand girlfriends, suraiya news, bollywood love stories, suraiya bollywood actor

READ MORE:

Love And War साइन करने से पहले रणबीर ने रखी थी भंसाली के सामने शर्ते 

एक्टर राजकुमार ने लिया था फिरोज खान से इस तरह दुश्मनी का बदला

Film Fighter के बाद Jr NTR के साथ इस फिल्म की तैयारी में जुटे ऋतिक

एक्टिंग और डायलॉग में फिसड्डी थे जैकी श्रॉफ, सुभाष घई ने किया खुलासा

Latest Stories