'उमराव जान' के सेट पर रेखा को क्यों दिखाई गई थी गन?

एंटरटेनमेंट: रेखा बॉलीवुड की मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं. अपने दशक में एक्ट्रेस ने कई महत्वपूर्ण फिल्में दी हैं. उन्ही में से एक एक्ट्रेस रेखा ने एक फिल्म उमराव जान भी की थी.

New Update
rekha.png
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एंटरटेनमेंट: रेखा बॉलीवुड की मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं. अपने दशक में एक्ट्रेस ने कई महत्वपूर्ण फिल्में दी हैं. उन्ही में से एक एक्ट्रेस रेखा ने एक फिल्म उमराव जान भी की थी. जो साल 1981  में आयी थी. फिल्म में एक्ट्रेस के साथ एक्टर फारूक शेख ने भी काम किया था. हालाँकि इंडस्ट्री में उस समय वह बेहद फेमस नहीं हुए थे. एक पुराने इंटरव्यू में एक्टर ने फिल्म उमराव जान में शूटिंग के समय के बारे में एक किस्सा शेयर किया

लखनऊ में हुई थी शूटिंग 

Rekha's fans wielded guns during the shoot of an intimate scene in 'Umrao  Jaan', recalls Farooq Sheikh | Hindi Movie News - Times of India

एक्टर फारूक ने बताया कि फिल्म उमराव जान के लिए दोनों लखनऊ में एक सीन की शूटिंग कर रहे थे लेकिन जैसे ही लोगों को पता चला कि  वहां पर रेखा शूटिंग्स कर रही हैं उसके बाद तो वहां कई लोगों की भीड़ लग गयी. क्योकि उनके फैंस रेखा को लाइव शूटिंग करते हुए देखना चाहते थे.एक्टर ने बताया कि  एक समय तो यह भी आ गया था कि  उनके फैंस ने अपनी जेबों से गन निकाल ली थी. जिसे देखकर फिल्म के निर्देशक मुजफ्फर अली भी डर गए थे. एक बार को तो उन्हें यह भी लगा था कि  कही कोई फैन बन्दूक से गोलियां न चला दें.

वीडियो हुआ वायरल 

#Watch : The soft spoken Nawab Sultan aka #Farooq Sheikh shares the story of intense scene shot with #Rekha and shares the difference of Reel Vs Real scene story from the movie #umraojaan. #oldisgoldfilms @oldisgold

Posted by Old is Gold Films on Thursday, April 11, 2024

जानकारी के लिए बता दें सोशल मीडिया पर एक्टर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ उन्होंने बताया कि  उस दौरान उनके दोस्त काफी छेड़ा करते थे क्योकि फिल्म में एक्ट्रेस रेखा के साथ एक रोमांटिक सीन था. एक्टर ने शेयर करते हुए बताया कि  रेखा को इंडस्ट्री में सक्षम और ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक माना जाता है. रेखा के साथ उनकी यह साथ में पहली फिल्म उमराव जान थी, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था. जहाँ उनको रेखा के साथ एक रोमांटिक सीन करना था  जहां एक खूबसूरत शाम को, उमराव जान और नवाब सुल्तान एक बहुत ही प्राइवेट जगह पर मिलते हैं और वहां उनका एक रोमांटिक सीन होता है,एक्टर बताते हैं कि लोग उनको कहते थे, 'फारूक शेख की निकल पड़ी, ऐसा इसलिए भी था क्योकि वह बहुत खूबसूरत हैं और मैं उनके साथ रोमांस कर रहा हूं,' "

रेखा को देखने के लिए उमड़ी थी भीड़ 

The lost era of nautch girls

आगे शूटिंग के बारे में उन्होंने बताया कि लखनऊ में शूटिंग के दौरान उनके साथ क्या हुआ “आसपास के गाँवों के लोगों को पता चला था कि वहाँ एक फिल्म की शूटिंग हो रही है और रेखा जी उसमें अभिनय कर रही हैं. रेखा जी एक बड़ी स्टार थीं इसलिए उन्हें देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ती थी. किसी तरह लोगों को पता चला कि हम एक रोमांटिक सीन शूट करने जा रहे हैं।' उस घर में कमरे बहुत छोटे थे, बहुत सारे कमरे होंगे लेकिन सभी छोटे छोटे थे. एक कमरा मुश्किल से रेखा जी, मेरे और कैमरा क्रू और तकनीशियनों के लिए उपयुक्त होगा, ”

फैंस ले आये थे गन 

नहीं लगता कि कुछ खास किया- जब रेखा ने कहा 'उमराव जान' के लिए वो डिजर्व नहीं  करतीं थीं नेशनल अवॉर्ड | Jansatta

उन्होंने बताया कि  सभी फैंस काफी एक्साइटेड थे कि वह शूटिंग देखने के लिए बेताब हो रहे थे. दरअसल सभी लोग देखना  चाहते थे कि उस सीन को कैसे शूट किया जा रहा है. हालाँकि कुछ फैंस तो ऐसा देख पाए लेकिन कुछ को मौका नहींमिल पाया। जिसके बाद  नाराज़ हो गए  और सभी बन्दूक लेकर आ गए.माहौल इतना तनावपूर्ण था, ऐसा लग रहा था जैसे कोई बंदूक चला देगा पूरी यूनिट तनाव में थी..रेखा और फारुख ने फैंस को भी कहा कि वह यह सीन नहीं देख सकते। क्योकि वह एक रोमांटिक सीन है. जिसके बाद मामला थोड़ा शांत हुआ. 

Rekha, Farooq Sheikh, Umrao Jaan, Rekha throwback, rekha fans, rekha fans guns, rekha news, farooq sheikh throwback

Read More:

अमर सिंह चमकीला के बेटे ने पिता की दूसरी शादी से जुड़े खोले कई राज

अमूल इंडिया ने शेयर किया दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा का पोस्टर

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे Kapil Sharma

Latest Stories