अबू धाबी के हिंदू मंदिर उद्घाटन में पहुंचे Akshay Kumar

बसंत पंचमी के दिन बुधवार (फरवरी 14, 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बने भव्य मंदिर का उद्घाटन किया. इस बीच अक्षय कुमार ने मंदिर की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. 

New Update
Akshay Kumar

Akshay Kumar

ताजा खबर: Abu Dhabi BAPS Hindu Temple: बसंत पंचमी के दिन बुधवार (फरवरी 14, 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बने भव्य मंदिर का उद्घाटन किया. बता दें बुधवार, 14 फरवरी 2024 को संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर के उद्घाटन के दौरान अक्षय कुमार के साथ- साथ फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, अभिनेता विवेक ओबेरॉय और संगीतकार शंकर महादेवन के साथ शामिल हुए. इस बीच अक्षय कुमार ने मंदिर की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. 

अक्षय कुमार ने शेयर की मंदिर की तस्वीर

 वहीं बसंत पंचमी पर अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के बाद, अक्षय कुमार  ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर मंदिर की एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी खुशी व्यक्त की. अक्षय कुमार ने अपने इंस्टाग्राम कैप्शन में लिखा, "अबू धाबी में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के उद्घाटन का हिस्सा बनकर धन्य हूं. क्या ऐतिहासिक क्षण है".

मंदिर के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी ने कही ये बात

वहीं मंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''यूएई, जो अब तक बुर्ज खलीफा, फ्यूचर म्यूजियम, शेख जायद मस्जिद और अन्य हाई-टेक इमारतों के लिए जाना जाता था, अब उसने अपनी पहचान में एक और सांस्कृतिक अध्याय जोड़ लिया है. मुझे विश्वास है कि'' आने वाले समय में यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे. इससे यूएई आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ेगी और लोगों के बीच आपसी संपर्क भी बढ़ेगा. मैं पूरे भारत और दुनिया भर में रहने वाले लाखों भारतीयों की ओर से राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का दिल से आभार व्यक्त करता हूं".

27 एकड़ जमीन पर बना हैं मंदिर

Temple in Abu Dhabi: अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का आज उद्घाटन करेंगे  पीएम मोदी, जानें टाइमिंग और मंदिर की खासियत | Zee Business Hindi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बना ये  मंदिर 27 एकड़ जमीन पर बनाया गया है, जिसके लिए 13.5 एकड़ जमीन यूएई सरकार ने उपहार में दी थी. इसके निर्माण में करीब 700 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

 

 

Latest Stories