अमिताभ बच्चन ने दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड में दिवंगत लता जी को किया नमन

ताजा खबर : दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार लेने के लिए अमिताभ बच्चन पारंपरिक ड्रेस में पहुंचे. मंगेशकर परिवार ने 17 अप्रैल को इसकी घोषणा की थी .

New Update
Amitabh Bachchan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर हैं. वह अपने समय के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं और आज भी अपने अभिनय से सभी को प्रभावित करते हैं. आज उन्हें लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. मंगेशकर परिवार ने 17 अप्रैल को इसकी घोषणा की है.

मुंबई में आयोजित इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया. सुरुचिपूर्ण पारंपरिक ड्रेस  में लिपटे हुए, अमिताभ बच्चन ने एक शानदार प्रवेश किया. उनके साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी थे. दोनों ने दिवंगत लता मंगेशकर का आशीर्वाद लिया और उन्हें फूल चढ़ाए.

यहां देखें वीडियो:

View this post on Instagram

A post shared by Snehkumar Zala (@snehzala)कैसे शुरू हुआ ये अवॉर्ड 

परिवार और ट्रस्ट ने लता मंगेशकर की याद में पुरस्कार की स्थापना की, जिनकी 6 फरवरी, 2022 को कई अंगों की विफलता के कारण मृत्यु हो गई. यह सम्मान उनके पिता और थिएटर-संगीत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस 24 अप्रैल को मिलेगा. लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के नाम से जाना जाने वाला यह पुरस्कार हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के प्रति अग्रणी योगदान दिया हो.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इसके पहले प्राप्तकर्ता थे, उसके बाद 2023 में लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले थीं.मंगेशकर परिवार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि संगीत सम्राट ए आर रहमान को भारतीय संगीत में योगदान के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार भी मिलेगा.

PM Narendra Modi named for the 1st Lata Deenanath Mangeshkar Puraskar |  प्रधानमंत्री मोदी को मिलेगा पहला 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार', मंगेशकर  परिवार का एलान

यह पुरस्कार समाज सेवा के क्षेत्र में सेवाओं के लिए गैर-लाभकारी संगठन दीपस्तंभ फाउंडेशन मनोबल को भी प्रदान किया जाएगा, जबकि मल्हार और वज्रेश्वरी द्वारा निर्मित अष्टविनायक प्रकाशित की "गालिब" को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ नाटक के रूप में मान्यता दी जाएगी.

मराठी लेखिका मंजिरी फड़के को साहित्य में योगदान के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (वाग्विलासिनी पुरस्कार) मिलेगा, जबकि अभिनेता रणदीप हुडा को सिनेमा में योगदान के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. अनुभवी अभिनेता अशोक सराफ और पद्मिनी कोल्हापुरे को सिनेमा में उनके योगदान के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

जब पाकिस्तान ने कहा था Lata Mangeshkar दे दो कश्मीर ले लो, दिलचस्प किस्सा -  When Pakistan Demand for Legendary singer Lata Mangeshkar tmov - AajTak

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि हृदयनाथ मंगेशकर समारोह की अध्यक्षता करेंगे और आशा भोंसले के हाथों पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा.

“1943 से, हम बिना किसी असफलता के इस दिन को मनाते आ रहे हैं. लता दीदी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका आशीर्वाद और प्रेरणा हमारे साथ है.' हम इसे मनाते रहेंगे और उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे बाद भी ऐसा हर साल होता रहे."  हृदयनाथ मंगेशकर ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, चूंकि हम सभी 90 पार कर चुके हैं, इसलिए हमने इस ट्रस्ट दीनानाथ स्मृति प्रतिष्ठान की स्थापना की है.

Tags : Dinanath Mangeshkar Award

Read More:

सनी देओल स्टारर लाहौर में प्रीति जिंटा भी हुई शामिल, देखें BTS तस्वीर

मनोज बाजपेयी ने भंसाली की फिल्म देवदास को क्यों किया था मना, बताई वजह

छावा से विक्की कौशल का लुक हुआ लीक, एक्टर छत्रपति के अवतार में दिखें!

नोरा फतेही ने बॉडी पार्ट्स को जूम इन करने वाले पैप्स पर खुलकर बात की

Latest Stories