कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत पर्व का जश्न मनाया जा रहा है

वैश्विक मंच पर भारतीय संस्कृति, व्यंजन और सिनेमा का प्रदर्शन करने वाली शाम में 250 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए.सिनेमा का सबसे भव्य उत्सव, 77वां कान्स फिल्म फेस्टिवल दो दिन पहले दस दिवसीय उत्सव के साथ शुरू हुआ.

New Update
Bharat Parva celebration
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव श्री संजय जाजू ने फ्रेंच रिवेरा में चल रहे कान्स फिल्म महोत्सव में भारतीय सिनेमा के साथ-साथ भारत की समृद्ध संस्कृति, व्यंजन और हस्तशिल्प का जश्न मनाने के लिए एक शाम, पहली बार भारत पर्व की मेजबानी की. भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तत्वावधान में, फिक्की के सहयोग से एनएफडीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम एक शानदार सफलता थी, जिसमें कान्स प्रतिनिधि शाम के असाधारण प्रदर्शन और फ्यूजन व्यंजनों की आनंददायक श्रृंखला में पूरी तरह से डूब गए.

शामिल हुए ये हस्ती 

 आईएफएफआई के 55वें संस्करण के पोस्टर और गोवा में 55वें आईएफएफआई के मौके पर नियोजित वर्ल्ड ऑडियो विजुअल एंटरटेनमेंट समिट (वेव्स) के उद्घाटन संस्करण के सेव द डेट पोस्टर का श्री जाजू ने अनावरण किया. कार्यक्रम में फिल्म निर्माताओं - अशोक अमृतराज, रिची मेहता, गायक शान, अभिनेता राजपाल यादव, फिल्म दिग्गज बॉबी बेदी सहित अन्य लोग शामिल हुए.

शेफ वरुण टोटलानी को विशेष रूप से भारत पर्व के लिए मेनू तैयार करने के लिए भेजा गया था, जिसने भारतीय आतिथ्य की आंतरिक गर्मजोशी को प्रसारित किया. रात में गायिका सुनंदा शर्मा ने उभरते गायकों प्रगति, अर्जुन और शान के बेटे माही के साथ पंजाबी गानों पर प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का समापन गायकों द्वारा मां तुझे सलाम गाकर उपस्थित लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हुआ.

 भारत पर्व में सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति ने निश्चित रूप से कार्यक्रम के आकर्षण और महत्व को बढ़ा दिया. अपने सम्मोहक अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री शोभिता धूलिपाला, असमिया सिनेमा में अपने काम के लिए प्रसिद्ध असमिया अभिनेत्री एमी बरौआ, फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा, इस अवसर की शोभा बढ़ाने वाले दिग्गजों में से थे. उनकी भागीदारी ने भारतीय सिनेमा की समृद्ध टेपेस्ट्री और वैश्विक मंच पर इसके बढ़ते प्रभाव को उजागर किया. यह एक यादगार रात थी, जो वैश्विक मंच पर भारत की नरम शक्ति के प्रदर्शन के साथ फिल्म, संस्कृति और कलात्मक सहयोग के उत्सव से भरी थी.

Read More:

मुंबई में होर्डिंग गिरने से हुई Kartik Aaryan के अंकल-आंटी की मौत

Ramayana: रणबीर कपूर स्टारर रामायण का वर्किंग टाइटल आया सामने

Vikrant Massey और Mouni Roy की फिल्म Blackout का फर्स्ट पोस्टर आउट

शाहरुख खान की फिल्म में एक बार फिर अपनी आवाज का जादू चलाएंगे अनिरुद्ध

Latest Stories