अजय देवगन स्टारर Maidaan को जीरो कट के साथ CBFC ने UA सर्टिफिकेट दिया

ताजा खबर : बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन स्टारर मैदान अप्रैल 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. फिल्म को बिना किसी कट के CBFC ने UA सर्टिफिकेट दिया है.

New Update
ajay
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अजय देवगन स्टारर मैदान 2024 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. ट्रेलर रिलीज होने के बाद, फैंस अजय को फिर से  देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म को शून्य कट के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया है.  

मैदान का रनटाइम और यूए सर्टिफिकेट के बारे में 

बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, अजय देवगन  स्टारर मैदान को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने बिना किसी कट के U/A सर्टिफिकेट दिया है. मेकर्स को फिल्म से कोई सीन या डायलॉग नहीं हटाना पड़ा.

मैदान को लेकर घबराए अजय देवगन! एक बार फिर पोस्टपोन हुई फिल्म, फरवरी में  नहीं तो कब होगी रिलीज? - ajay devgn maidaan release date postponed will hit  the theaters on may 12 2023 know detail – News18 हिंदी

सीबीएफसी (CBFC) ने केवल एक अतिरिक्त बात कही थी, वह थी एक अस्वीकरण जोड़ना जिसमें कहा गया था कि "यह फिल्म सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध सच्ची घटनाओं, महान फुटबॉल खिलाड़ियों के विचारों और काल्पनिक तत्वों के साथ लेखकों के शोध से प्रेरित एक काल्पनिक कृति है". अस्वीकरण में यह भी उल्लेख किया गया है कि कुछ संवादों का उपयोग केवल घटना को नाटकीय बनाने के लिए किया गया है और फिल्म किसी भी अराजकता को भड़काने के लिए नहीं बनाई गई है.

मैदान के रनटाइम की बात करें तो यह फिल्म 3 घंटे, 1 मिनट और 30 सेकंड लंबी होगी. ऊपर बताए गए डिस्क्लेमर के अलावा, CBFC ने मैदान के निर्माताओं से उन दृश्यों में धूम्रपान विरोधी टिकर डालने के लिए भी कहा, जहाँ पात्र धूम्रपान कर रहे हैं. अंत में, उन्हें हिंदी में अंतिम क्रेडिट का उल्लेख करने के लिए भी कहा गया.

फिल्म मैदान के बारे में 

मैदान भारतीय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने देश में खेल में क्रांति ला दी. यह स्पोर्ट्स ड्रामा 1952-1962 के दौर पर आधारित है. अजय देवगन के अलावा, फिल्म में  प्रियामणि , गजराज राव और जाने-माने बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. 

 

फ्रेश लाइम फिल्म्स के सहयोग से ज़ी स्टूडियोज और बेव्यू प्रोजेक्ट्स द्वारा प्रस्तुत इस मैदान का निर्देशन अमित रविंदरनाथ शर्मा ने किया है. पटकथा साईविन क्वाड्रास ने लिखी है, जबकि संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं. फिल्म का संगीत दिग्गज एआर रहमान ने दिया है, जिसके बोल मनोज मुंतशिर शुक्ला ने लिखे हैं. ज़ी स्टूडियोज, बोनी कपूर, अरुणव जॉय सेनगुप्ता और आकाश चावला द्वारा निर्मित मैदान ईद 2024 पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. इसे आईमैक्स फॉर्मेट में भी रिलीज किया जाएगा.

Tags : Maidaan 

Latest Stories