दादा साहब फाल्के अवार्ड के लिए धर्मेंद्र ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई

ताजा खबर: दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर मिथुन चक्रवर्ती के साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें भारत का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड मिलने पर बधाई दी.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Dharmendra congratulated Mithun Chakraborty
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती को 8 अक्टूबर को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह अवार्ड मिथुन चक्रवर्ती को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा प्रदान किया गया. वहीं अब धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर मिथुन चक्रवर्ती के साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें भारत का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड मिलने पर बधाई दी.

धर्मेंद्र ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई

आपको बता दें मिथुन चक्रवर्ती के दोस्त और साथी एक्टर धर्मेंद्र ने उन्हें भारत का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड मिलने पर एक हार्दिक संदेश शेयर किया. इस  हार्दिक इंस्टाग्राम पोस्ट में धर्मेंद्र ने मिथुन चक्रवर्ती को भारत के प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करने पर बधाई दी. धर्मेंद्र ने लिखा, "प्यारे मिथुन, भारत के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार दादा साहब फाल्के के लिए बधाई. घर में सभी को मेरा प्यार देना. मैं भारत से बाहर हूं, लेकिन मैं तुम्हें गले लगाने जरूर आऊंगा".

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने बॉलीवुड सफर को किया याद

काला रंग नहीं चलेगा', इंडस्ट्री में मिथुन ने सहा अपमान, अवॉर्ड जीत छलके  आंसू - Mithun chakraborty recalls being insulted for dark skin in dadasaheb  phalke winning speech tmovp

बता दें मिथुन चक्रवर्ती हाथ में फ्रैक्चर होने के बावजूद सम्मान प्राप्त करने के लिए समारोह में शामिल हुए. इस अवार्ड को प्राप्त करने के बाद मिथुन ने बॉलीवुड में अपने सफर को याद किया. उन्होंने कहा, "कई लोगों ने मुझसे कहा कि सांवले रंग के एक्टर बॉलीवुड में टिक नहीं पाएंगे.मैंने भगवान से प्रार्थना की, 'क्या आप मेरा रंग बदल सकते हैं?' लेकिन अंततः स्वीकार किया कि मैं अपना रंग नहीं बदल सकता.इसके बजाय, मैंने अपने नृत्य कौशल पर ध्यान केंद्रित किया, इतना उल्लेखनीय बनने का दृढ़ संकल्प किया कि दर्शक मेरी त्वचा के रंग को नज़रअंदाज़ कर दें.इस तरह मैं 'सेक्सी, सांवले बंगाली बाबू' में बदल गया".

मिथुन चक्रवर्ती ने युवाओं को कही ये बात

मिथुन चक्रवर्ती

वहीं मिथुन चक्रवर्ती ने आगे कहा, 'आज के यंग लड़के आ रहे हैं, मैं उनके लिए कहना चाहूंगा कि उनमें यंग टैलेंट तो बहुत है, लेकिन उनके पास पैसे की कमी है. जैसा मेरे साथ था. मैं कहूंगा कि हिम्मत मत हारो, खूब सपने देखो. खुद सो जाओ लेकिन अपने सपनों को सोने मत दो. क्योंकि अगर मैं कुछ बन सकता हूं, तो हर कोई कुछ बन सकता है'.

मिथुन चक्रवर्ती का फिल्मी करियर

मिथुन चक्रवर्ती: रंगभेद से लड़कर बॉलीवुड के महानायक बनने की कहानी

मिथुन चक्रवर्ती ने 1976 में मृगया से अपनी फिल्मी शुरुआत की, जहां उन्होंने अपने बहुमुखी अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.1982 में उनकी फिल्म डिस्को डांसर रिलीज होने के बाद मिथुन चक्रवर्ती चर्चा में आ गए.पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. इनमें अग्निपथ, मुझे इंसाफ चाहिए, हम से है ज़माना, पसंद अपनी अपनी, घर एक मंदिर और कसम पैदा करने वाले की जैसी कई फिल्में शामिल हैं. हाल के सालों में वे OMG: ओह माय गॉड जैसी फिल्मों में नजर आए.  वह टीवी शो 'डांस इंडिया डांस' में जज के तौर पर भी नजर आए. अब एक्टर पूरी तरह से राजनीति में एक्टिव हैं और बीजेपी नेता के तौर पर भी जाने जाते हैं.

Read More:

दिलजीत ने जर्मनी में कॉन्सर्ट रोककर मंच पर रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि

प्रेग्नेंसी में Deepika Padukone को होती थी नींद की समस्या

Ratan Tata के निधन पर बॉलीवुड के इन स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

कार्तिक आर्यन की फिल्म 'Bhool Bhulaiyaa 3' का ट्रेलर आउट

Latest Stories