फिल्म 12th फेल ने सिल्वर जुबली पूरी की, जल्द ही चीन में होगी रिलीज!

बेहतरीन नेचुरल स्टार-एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' ने एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की है, जो 23 साल में सिनेमाघरों में 25 सप्ताह तक चलने वाली पहली फिल्म बन गई है.

author-image
By Chaitanya Padukone
New Update
Film 12th Fail
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : बेहतरीन नेचुरल स्टार-एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' ने एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की है, जो 23 साल में सिनेमाघरों में 25 सप्ताह तक चलने वाली पहली फिल्म बन गई है. यह मील का पत्थर, जिसे बॉलीवुड में 'रजत जयंती' के रूप में जाना जाता है, असाधारण लंबे समय तक चलने वाले दर्शकों के स्वागत और स्थायी लोकप्रियता का प्रतीक है.

मॉडल-एक्टर विक्रांत मैसी ('हसीन दिलरुबा' नेटफ्लिक्स 2021 मूल फिल्म प्रसिद्धि) जिन्होंने 3 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाया, उन्होंने इस अवसर को याद करते हुए एक विशेष पोस्टर साझा करते हुए, अपना आभार व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने लिखा, "23 साल में यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली फिल्म." "हमारे सपने को साकार करने के लिए दर्शकों को धन्यवाद. इसे साकार करने के लिए आप वास्तव में जिम्मेदार हैं."

प्रतिभाशाली आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार (वर्तमान में महाराष्ट्र राज्य के आईजीपी) की अनुकरणीय वास्तविक जीवन की सफलता की कहानी से प्रेरित 12वीं फेल - यह फिल्म अक्टूबर 2023 में रिलीज़ हुई.

प्रतिभाशाली फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल 2023 की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई और कथित तौर पर केवल 20 करोड़ रुपये के मामूली बजट के मुकाबले दुनिया भर में लगभग 70 करोड़ रुपये की कमाई की है. अब यह चीन में व्यापक रिलीज के लिए तैयार हो रहा है जिससे निश्चित रूप से इसका मुनाफा बढ़ेगा. हाल ही में एक साक्षात्कार में, फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रांत मैसी ने साझा किया कि फिल्म चीन में 20,000 स्क्रीन पर रिलीज होगी.

“इस पर कुछ महीनों से काम चल रहा है, लेकिन आखिरकार खबर सामने आ गई है और हर कोई जानता है कि फिल्म चीन में रिलीज हो रही है. चीन में हिंदी सिनेमा या भारतीय सिनेमा की भारी मांग है. 20,000 से अधिक स्क्रीन हैं [12वीं फेल को दी गई]. चीन वास्तव में मनोरंजन क्षेत्र को पूरा करता है और इसलिए [स्क्रीन की संख्या], उन्होंने इंडिया टुडे को बताया.

Actor Vikrant Massey earned Rs 380 by end of 12th Fail shoot? Here's what  he says - The Theorist

यह पूछे जाने पर कि क्या विक्रांत फिल्म के प्रचार के लिए चीन जाएंगे, अभिनेता ने कहा, "अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी, लेकिन मैं वास्तव में उत्साहित हूं, क्योंकि लंबे समय के बाद ऐसा कुछ हुआ है." बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, 12वीं फेल शुरुआती सीमित थिएटरों में रिलीज होने के बावजूद घरेलू बाजार में 56.75 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही. सैकनिल्क के अनुसार, अपने शुरुआती दिन में, फिल्म के पूरे भारत में लगभग 1,347 शो हुए. इसके मामूली बजट को देखते हुए, इसे फिल्म के लिए एक बड़ी सफलता के रूप में देखा गया. कुछ ही समय बाद, फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉट-स्टार पर रिलीज़ हुई और इसे सोशल मीडिया पर खूब सराहना मिली. इसकी नाटकीय रिलीज़ के 25 सप्ताह बाद

कारवां, दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके जैसी फिल्मों ने अतीत में चीन में अविश्वसनीय कारोबार किया है. सांख्यिकीय रिकॉर्ड डेटा के अनुसार दंगल ने 196.89 मिलियन डॉलर, सीक्रेट सुपरस्टार ने 118.24 मिलियन डॉलर और पीके ने 116.6 मिलियन डॉलर कमाए, जब वे चीन में रिलीज़ हुए.

विधु विनोद चोपड़ा ने की अपनी अगली फिल्म की घोषणा

12वीं फेल की सफलता का आनंद ले रहे मशहूर निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने अब अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है, जिसका नाम जीरो से रीस्टार्ट है. आगामी फिल्म विक्रांत मैसी और मेधा शंकर अभिनीत सुपरहिट फिल्म 12वीं फेल के निर्माण की पर्दे के पीछे की यात्रा पर केंद्रित होगी. उम्मीद है कि फिल्म में इसकी प्रक्रिया को दर्शाया जाएगा कि इसे कैसे बनाया गया और अभिनेताओं ने अपने अभिनय से कैसे कमाल किया. फिल्म का निर्माण विनोद चोपड़ा फिल्म्स के बैनर तले किया जाएगा और यह 19 जुलाई 2024 को दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार है.

Birthday Special : विधु विनोद चोपड़ा की 'संजू' और 'PK' समेत इन 7 फिल्मों को  नहीं देखा तो क्या देखा? | Vidhu Vinod Chopra Best Movies 7 in bollywood  including Sanju 3

. जीरो से रीस्टार्ट भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक अभूतपूर्व क्षण होगा जहां एक प्रोजेक्ट के निर्माण पर एक पूर्ण लंबाई वाली फीचर फिल्म बनाई जाएगी. दर्शकों को परियोजना से दुर्लभ अंतर्दृष्टि की एक झलक मिलेगी. ज़ीरो से रीस्टार्ट के बारे में बात करते हुए, मुखर विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, “फ़िल्म ज़ीरो से रीस्टार्ट 12वीं फेल की यात्रा का वर्णन करती है, इसकी शुरुआत से लेकर इसके रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं तक, फिल्म पर किसी के विश्वास न करने से लेकर टीम तक. यहां तक कि नाटकीय रिलीज के खिलाफ भी सलाह दी जा रही है. यह सभी संशयवादों और बाधाओं के विरुद्ध विजय की कहानी है. यह फिल्म फिल्में बनाने के तरीके पर एक व्याख्यान नहीं है, बल्कि यह सब कैसे हुआ इसकी एक मजेदार और पागल कहानी है. 12वीं फेल के बाद दर्शकों और लोगों से इतना प्यार और समर्थन मिला, तो यह सही लगा कि हम इस कहानी को उनके साथ साझा करें.

जीरो से रीस्टार्ट की घोषणा विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स के आधिकारिक हैंडल के माध्यम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर की गई थी. पोस्टर के कैप्शन में, निर्माताओं ने खुलासा किया कि वीवीसी फिल्म्स ने हमेशा 3-ई के आदर्श वाक्य का पालन किया है, जो मनोरंजन, शिक्षित और उत्थान है.

इस बीच फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा इस बात से भावुक हैं कि उनकी क्लासिक मल्टीपल फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाली ऐतिहासिक फिल्म '1942-ए लव स्टोरी' (1994) में मनीषा कोइराला, जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर ने अभिनय किया था और महान प्रतिभाशाली संगीतकार आर डी बर्मन (पंचम-) का यादगार संगीत था. दा) ने इस साल (2024) अपनी रिलीज के 30 साल पूरे कर लिए हैं.

Read More:

Nysa के जन्मदिन से पहले Kajol ने बेटी पर लुटाया प्यार

Mukesh Ambani के जन्मदिन पर जानिए, रिलायंस को नंबर 1 कैसे बनाया

LSD2 Review: फिल्म ने तीन कहानियों को दिखा कर दर्शकों का किया मनोरंजन

नेहा धूपिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक घटना को याद किया, 'यह शर्मनाक था'

Latest Stories