LSD2 Review: फिल्म ने तीन कहानियों को दिखा कर दर्शकों का किया मनोरंजन

ताजा खबर | रिव्यूज : लव सेक्स और धोखा पहली फिल्म जो  देश भर में धूम मचाने के 14 साल बाद लव सेक्स और धोखा 2 की वापसी की. फिल्म में तीन अलग - अलग कहानिया हैं.

author-image
By Richa Mishra
New Update
LSD2 Review
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Movie Review : लव सेक्स और धोखा 2
कलाकार : मौनी रॉय , तुषार कपूर , अनु मलिक , उर्फी जावेद , स्वरूपा घोष , परितोष तिवारी , बोनिता राजपुरोहित और अभिनव सिंह
लेखक : अभिनव सिंह , प्रतीक वत्स और दिबाकर बनर्जी
निर्माता : एकता कपूर और शोभा कपूर
रिलीज : 19 अप्रैल 2024
रेटिंग : 3 /5 

ताजा खबर | रिव्यूज : लव सेक्स और धोखा पहली फिल्म जो  देश भर में धूम मचाने के 14 साल बाद लव सेक्स और धोखा 2 की वापसी की. और इस बार, दिबाकर बनर्जी ने अपने नए सबप्लॉट के रूप में 'लाइक, शेयर और डाउनलोड' को अपनाने का विकल्प चुना है. फिल्म निर्माता कुछ नए अंदाज में वापस आए है लेकिन इंटरनेट को एक अच्छे नजर से देखता है. वह पहली फिल्म की तरह ही तीन कहानियाँ सुनाते हैं, और आज की इंटरनेट संस्कृति पर अपना नजरिया दिखाते हैं. 

फिल्म है तीन कहानियों के ऊपर 

पहली फिल्म एक परिवर्तनशील महिला नूर के इर्द-गिर्द घूमती है. वह एक डांस प्रतियोगिता में भाग लेती है जो बिग बॉस-शैली के रियलिटी शो से मिलती है. वह सहानुभूति और जीत के अंक हासिल करने के लिए कैमरे के सामने अपनी करुणा भरी कहानी बेचने की पूरी कोशिश करती है और यहां तक कि अधिक 'लाइक' पाने के लिए अपनी मां को भी बुलाती है, जिसने दो साल से अधिक समय से उससे बात नहीं की है.

दूसरी कहानी, शेयर, एक ट्रांस महिला, कुल्लू के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर काम करती है और एक व्लॉगर भी है. एक रात, उसका यौन उत्पीड़न किया जाता है और इसमें पुलिस जांच से लेकर उसकी नौकरी पर इसके प्रभाव तक की घटनाओं की एक श्रृंखला सामने आती है, लेकिन एक बड़ा सच भी है जो 'शेयर' से जुड़ा है.

तीसरी कहानी, डाउनलोड, एक किशोर गेमर के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी अधिक फॉलोअर्स की चाहत उसे भारी मुसीबत में डाल देती है. किसी अन्य व्यक्ति के साथ उसकी कथित तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गईं, जिससे दुनिया को विश्वास हो गया कि वह एक अजीब व्यक्ति था. जब वह अपना बचाव करने की कोशिश करता है, तो एआई दुनिया खेल में आ जाती है, जिससे वह अपनी वास्तविकता पर सवाल उठाने लगता है.

लव सेक्स और धोखा 2 विचित्र नजरिए से डार्क वेब को देखता है, यह दिखाने की कोशिश करता है कि कैमरों के प्रति लगाव ने एक निश्चित समुदाय और जेन जेड को कैसे प्रभावित किया है. नजरिया ताज़ा है लेकिन लेखन नहीं है. दिबाकर बनर्जी एलएसडी की ओजी शैली का उपयोग करने का विकल्प चुनते हैं जो उन्हें दूरी तक जाने से रोकती है. दिखाई गई कहानियाँ पुरानी लगती हैं, विशेषकर नूर और कुल्लू की कहानियाँ.


ऐसे युग में जहां रियलिटी शो में लाइक पाने के लिए लोगों के किसी भी हद तक जाने के वास्तविक जीवन के कई मामले सामने आते हैं, नूर की कहानी पूर्वानुमानित लगती है. ऐसा लगता है कि यह वर्षों के सबसे बड़े क्षणों का पुनर्कथन है लेकिन बीटीएस क्षणों के साथ. दिबाकर ने नूर के जीवन की कहानियों को मजाक से भरपूर ढंग से बताने की कोशिश की है, लेकिन जो दृश्य आपको चौंका देने वाले होते हैं, वे अंततः उबाऊ ही साबित होते हैं. राखी सावंत ने इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर मजबूत शॉक वैल्यू तत्वों के साथ वास्तविकता का बेहतर मजाक बनाया है.

Love Sex Aur Dhokha 2 Review: Outright Stumper Of A Film Embraces Its  Campy, Pulpy Spirit - 3 Stars

अध्याय ने मुझे कुछ स्थानों पर विभाजित कर दिया. खासकर, वह हिस्सा जहां तुषार कपूर अचानक भावुक हो जाते हैं. यह रियलिटी शो जजों पर एक मजेदार व्यंग्य जैसा लगा. यहां तक कि अनु मलिक (हां, आपने सही पढ़ा, वह इस फिल्म में हैं) ने भी मुझे हंसने पर मजबूर कर दिया जब उन्होंने मी-टू युग से पहले अपना इंडियन आइडल प्रसारित किया.

कुल्लू के साथ, दिबाकर को एक संवेदनशील विषय पर गहराई से विचार करने का अवसर मिला. विषय बड़े पर्दे के लिए साहसिक और ताज़ा था और यह बातचीत का कारण बन सकता था. हालाँकि, ऐसा लगता है मानो फिल्म निर्माता अपने दृष्टिकोण के बारे में निश्चित नहीं थे. उन्होंने कई तत्वों को इसमें शामिल किया है, जैसे ट्रांस महिलाओं को कार्यालय की राजनीति में मिलने वाला कम वेतन और यहां तक कि एक हद तक कर्म, कि अध्याय अत्यधिक पैक हो जाता है और फिल्म का विषय खो जाता है. कुल्लू की कहानी 'शेयर' शीर्षक का पूरी तरह से पता नहीं लगाती है. मैं चाहता था कि इस कहानी को बेहतर ढंग से पेश किया गया होता, इसमें घर-घर तक पहुंचने की क्षमता थी.

हालाँकि, तीसरी कहानी ने मेरी रुचि बरकरार रखी. कहानी डाउनलोड शीर्षक के तहत प्रभावशाली संस्कृति, मेटा-ब्रह्मांड और बहुत कुछ के तत्वों को लाती है. यह देखते हुए कि विषय को बड़े पर्दे पर पूरी तरह से प्रदर्शित नहीं किया गया है, खासकर भारत के नकारात्मक पहलू से, यह ताज़ा था. लेकिन यह पूरी फिल्म को बचाने के लिए पर्याप्त नहीं था.

कास्ट ने कैसा किया परफ़ॉर्म 

हालांकि लव सेक्स और धोखा 2 लेखन के मामले में कमजोर है, लेकिन अभिनय कुछ हद तक फिल्म के पक्ष में काम करता है. नूर के रूप में परितोष तिवारी की स्क्रीन पर दमदार उपस्थिति है. बोनिता राजपुरोहित कुल्लू की तरह ही प्यारी हैं लेकिन शानदार स्वास्तिका मुखर्जी पर भारी पड़ती हैं. एक प्रोफेशनल वर्म स्पेस में अपने भावनात्मक पक्ष के साथ खिलवाड़ करने वाले चरित्र को चित्रित करते हुए, स्वस्तिका हर दृश्य में आपका ध्यान खींचती है. एक और यादगार उपस्थिति उर्फी जावेद की थी. वह मिश्रण में एक मज़ेदार अतिरिक्त है. अभिनव संतोष सिंह भी दमदार अभिनय करते हैं.

दिबाकर बनर्जी को गानों पर भी थोड़ा अधिक ध्यान देना चाहिए था. कैलाश खेर द्वारा गाया गया ओजी टाइटल ट्रैक अभी भी धमाल मचा रहा है. हालाँकि, नए में ऐसी कोई रिकॉल वैल्यू नहीं है.

ऐसी दुनिया में जहां मानव व्यवहार पर सोशल मीडिया के प्रभाव के आसपास कई प्रोजेक्ट हैं, लव सेक्स और धोखा 2 इस विषय पर एक सच्ची तस्वीर देने में कम है. मैं आपको केवल लव सेक्स और धोखा 2 देखने की सलाह दूंगी यदि आपके पास इस वीक करने के लिए और कुछ नहीं है.मयपुरी टीम ने  फिल्म को 3 स्टार दिए है.

Tags : LSD2 Review 

Read More:

Nysa के जन्मदिन से पहले Kajol ने बेटी पर लुटाया प्यार

किराए के फ्लैट में रहते थे शाहरुख-गौरी खान, चंकी पांडे ने किया खुलासा

Lok Sabha Elections: रजनीकांत और अजित कुमार ने चेन्नई में डाला वोट

नेहा धूपिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक घटना को याद किया, 'यह शर्मनाक था'

Latest Stories