ज्ञानपीठ अवॉर्ड मिलने पर गुलज़ार साहब ने फैंस को कहा शुक्रिया

महान गीतकार और कवि गुलज़ार साहब (Gulzar Sahab) को ज्ञानपीठ पुरस्कार 2023 (Jnanpith Award) से सम्मानित किया गया. वहीं इस खास मौके पर गुलज़ार साहब ने एक वीडियो शेयर करके अपने फैंस का आभार व्यक्त किया.

New Update
Gulzar Saheb

ताजा खबर: Jnanpith Award: महान गीतकार और कवि गुलज़ार साहब (Gulzar Sahab) और प्रख्यात संस्कृत विद्वान और आध्यात्मिक नेता जगद्गुरु रामभद्राचार्य को ज्ञानपीठ पुरस्कार 2023 (Jnanpith Award) से सम्मानित किया गया. वहीं इस खास मौके पर गुलज़ार साहब ने एक वीडियो शेयर करके अपने फैंस का आभार व्यक्त किया.

गुलज़ार साहब ने फैंस का किया शुक्रिया अदा

गुलज़ार साहब ने एक वीडियो मैसेज में अपने फैंस का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, "मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे ज्ञानपीठ पुरस्कार के लिए चुना और उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो उर्दू भाषा में मेरी कविता और शायरी सुनते हैं. मैं सोच रहा था कि शायद फिल्म और संगीत की वजह से लोग कविता और शायरी सुनने के प्रति जागरूक नहीं हैं. लेकिन, जब ज्ञानपीठ पुरस्कार की घोषणा हुई तो मुझे लगा कि लोग अभी भी सुनने में रुचि रखते हैं. उर्दू शायरी और शायरी. मुझे बहुत ख़ुशी महसूस हुई".

17 फरवरी 2024 को दिया गया था गुलज़ार साहब और जगद्गुरु को अवार्ड रामभद्राचार्य

Jnanpith Award 2023: जगद्गुरु Rambhadracharya और गीतकार Gulzar को मिलेगा  ज्ञानपीठ पुरस्कार, कैसे होता है चयन, क्या है इतिहास, यहां जानिए - jnanpith  award 2023 goes to Sanskrit ...

ज्ञानपीठ चयन समिति ने पिछले शनिवार, 17 फरवरी 2024 को साल 2024 के लिए अवॉर्ड्स की घोषणा की. जिसमें पॉपुलर गीतकार और उर्दू कवि गुलज़ार और संस्कृत विद्वान जगद्गुरु रामभद्राचार्य को 58वें ज्ञानपीठ पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्ञानपीठ पुरस्कार की स्थापना 1961 में भारतीय ज्ञानपीठ द्वारा की गई थी. साहित्य अकादमी पुरस्कारों के साथ-साथ यह भारतीय साहित्य का सबसे प्रमुख पुरस्कार है.

गुलज़ार साहब ने गाए बॉलीवुड के कई सॉन्ग्स

संपूर्ण सिंह कालरा उर्फ गुलज़ार ने हिंदी सिनेमा में कई यादगार और पॉपुलर गाने लिखे हैं. उन्होंने गीतकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत बलराज साहनी अभिनीत फिल्म काबुलीवाला से की.उन्होंने कई फिल्मों में गाने और स्क्रिप्ट के साथ-साथ फीचर फिल्मों का निर्देशन भी किया है, जिनमें माचिस, आंधी, मौसम, खुशबू, परिचय और कोशिश शामिल हैं. यही नहीं उन्हें अपने काम के लिए 2002 में उर्दू के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार, 2013 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार, 2004 में पद्म भूषण और कम से कम पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं.

Read More-

शाहरुख-बॉबी देओल को मिला दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड, नीचे देखे पूरी लिस्ट

अजय देवगन की फिल्म शैतान से सामने आया R Madhavan का फर्स्ट लुक

टीवी एक्टर Rituraj Singh का कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

5 साल की डेटिंग के बाद मार्च में शादी करेंगे पुलकित और कृति खरबंदा

 

 

Latest Stories