Happy Birthday Vikrant Massey: टीवी स्टार से पुरस्कार विजेता तक

आज, हम बॉलीवुड अभिनेता विक्रांत मैसी का जन्मदिन मनाते हैं, एक ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपनी बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण के साथ उद्योग में अपनी जगह बनाई है.

New Update
vikrant.png
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर : 3 अप्रैल 1987 को जन्मे मैसी की स्टारडम तक की यात्रा उनकी कला के प्रति समर्पण और अटूट जुनून की एक प्रेरक कहानी है. 

टेलीविजन से बड़े पर्दे तक मैसी का सफर

"बालिका वधू" और "कुबूल है" जैसे लोकप्रिय शो में अपने अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले मैसी का सफर छोटे पर्दे से शुरू हुआ.  फिल्म में मैसी का परिवर्तन "लुटेरा" और "दिल धड़कने दो" जैसी फिल्मों में प्रभावशाली सहायक भूमिकाओं द्वारा चिह्नित किया गया था.  हालाँकि, यह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित स्वतंत्र नाटक "ए डेथ इन द गुंज" (2017) था जो एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ.  एक जटिल चरित्र के उनके चित्रण ने उन्हें व्यापक पहचान दिलाई और उन्हें पहला फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड नामांकन मिला. 

35 लाख का कॉन्ट्रैक्ट हाथ में था, फिर भी टीवी छोड़ दिया" - विक्रांत मैस्सी  - Vikrant Massey speakes about why he quit tv even after having a  successfull stint in shows

समीक्षकों द्वारा प्रशंसित इस फिल्म ने, जिसमें मैसी ने मुख्य भूमिका निभाई, उसे एक ताकतवर शख्स के रूप में स्थापित किया.  उनके हार्दिक प्रदर्शन को व्यापक प्रशंसा मिली, जिससे उनके कंधों पर फिल्म चलाने की क्षमता साबित हुई. 

Vikrant Massey talks about wife Sheetal Thakur, says 'I married my best  friend' | Exclusive - India Today
तब से, मैसी ने विभिन्न शैलियों में कई शक्तिशाली प्रदर्शन किए हैं.  उन्होंने "छपाक" में एक सहायक साथी के अपने चित्रण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, "हसीन दिलरुबा" में गहरा हास्य लाया और पारिवारिक नाटक "रामप्रसाद की तेरहवीं" में भावनात्मक गहराई प्रदर्शित की. 

Chhapaak' box office collection Week 1: Meghna Gulzar's film starring  Deepika Padukone and Vikrant Massey fails to impress the audience; earns Rs  25.75 crore | Hindi Movie News - Times of India
12वीं फेल ने अपने करियर को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया

साल 2023 मैसी के लिए यादगार साबित हुआ.  जीवनी पर आधारित फिल्म "12वीं फेल" में मनोज कुमार शर्मा के उनके किरदार को करियर को परिभाषित करने वाला बताया गया.  फिल्म की स्लीपर हिट स्थिति और उसके बाद मैसी की सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड की जीत ने उद्योग के अभिजात वर्ग के बीच उनकी जगह पक्की कर दी. 

IFS officer reacts after watching Vikrant Massey's '12th fail': 'Such a  real depiction'

मैसी बड़े पर्दे से परे भी एक स्टार हैं

बड़े पर्दे से परे, मैसी ने स्ट्रीमिंग दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है.  "मिर्जापुर," "ब्रोकन बट ब्यूटीफुल," और "क्रिमिनल जस्टिस" जैसी श्रृंखलाओं में उनकी प्रमुख भूमिकाओं ने उन्हें काफी प्रशंसा दिलाई और उन्हें एक बहुमुखी कलाकार के रूप में स्थापित किया, जो लंबे और छोटे दोनों प्रारूपों में कामयाब होता है. 

विक्रांत मैसी के आने वाले प्रोजेक्ट्स

कई रोमांचक परियोजनाओं के साथ, जिनमें "यार जिगरी," "सेक्टर 36" और राशि खन्ना के साथ एक रोमांटिक फिल्म शामिल है, जिसका शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है, साथ ही वह हसीन दिलरुबा के सीक्वल फिर आई हसीन दिलरुबा में भी अपनी भूमिका दोहराएंगे. 

Sector 36: Vikrant Massey Drops Teaser Of His Upcoming Crime-Thriller Based  On True Events | Watch

उस तारे के लिए एक टोस्ट जो चमक रहा है

विक्रांत मैसी का भविष्य उज्ज्वल है.  जैसा कि वह एक और वर्ष मना रहा है, हम उसके आगामी प्रयासों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हमें विश्वास है कि वह अपनी असाधारण प्रतिभा और अटूट समर्पण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करना जारी रखेगा. 
जन्मदिन मुबारक हो, विक्रांत मैसी! आप आने वाले वर्षों तक सशक्त प्रदर्शन करते रहें और महत्वाकांक्षी अभिनेताओं को प्रेरित करते रहें!

Read More:

प्रियंका Born Hungry के लिए Barry Avrich के साथ शामिल हुई 

सेक्शुअल हेल्थ केयर विज्ञापन के लिए Johnny Sins के साथ लौटे रणवीर सिंह

शाहिद कपूर ने फिल्म Deva के सेट से नया पोस्टर किया शेयर

क्या पेरेंट्स बनने वाले है Athiya Shetty-KL Rahul? जानिए पूरा सच

Latest Stories