Hina Khan ने शेयर किया वर्कआउट का दर्द, कहा-'पैरों पर नियंत्रण नहीं..'

ताजा खबर: हिना खान ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह भारी बारिश में जिम जाती हुई दिखाई दे रही हैं. एक्ट्रेस ने इस वीडियो के साथ एक प्रेरणादायक मैसेज भी पोस्ट किया.

New Update
hina khan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हिना खान पिछले कुछ समय से ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. एक्ट्रेस अपनी हेल्थ से जुड़ी जानकारी अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करती रहती हैं. इस बीच हिना खान ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह भारी बारिश में जिम जाती हुई दिखाई दे रही हैं. एक्ट्रेस ने इस वीडियो के साथ एक प्रेरणादायक मैसेज भी पोस्ट किया.

हिना खान ने वर्कआउट संघर्ष को लेकर कहीं ये बात

आपको बता दें हिना खान ने 9 अगस्त 2024 को इंस्टाग्राम पर भारी बारिश में जिम जाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया.वीडियो के साथ उन्होंने प्रेरणादायक मैसेज भी लिखा, उन्होंने लिखा, "आपका बहाना क्या है? स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के लिए व्यायाम या किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधि ज़रूरी है.लेकिन जब कोई बीमारी के दौर से गुज़र रहा हो तो यह और भी ज़रूरी और कारगर हो जाता है.नियमित रूप से व्यायाम करने से न केवल आपको शारीरिक रूप से मज़बूत महसूस होता है बल्कि यह हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी पोषण देता है.और स्वस्थ दिमाग रखना ज़ाहिर तौर पर अपरिहार्य है". 

वर्कआउट के दौरान सुन्न पड़ जाते हैं हिना खान के पैर

Hina Khan stepped out in the rain to go to the gym.

इसके साथ हिना खान ने आगे कहा, "कीमो ट्रीटमेंट के दौरान मुझे गंभीर न्यूरोपैथिक दर्द का सामना करना पड़ता है जिससे मेरे पैर और पंजे ज्यादातर समय सुन्न हो जाते हैं. कभी-कभी व्यायाम करते समय मैं अपने पैरों पर नियंत्रण खो देती हूं और सुन्न होने के कारण गिर जाती हूं लेकिन मैं सिर्फ उठने पर ध्यान केंद्रित करती हूं.मैं गिरने को खुद को परिभाषित नहीं करने दूंगी. मैं हर बार उठने के लिए जो ताकत दिखाती हूं उससे परिभाषित होऊंगी.हर बार जब ऐसा लगता है कि मैं उठकर काम नहीं कर सकती, तो मैं और ज़्यादा मेहनत करती हूं.क्योंकि मेरे पास मेरी ताकत, मेरी आत्मा और मेरी इच्छाशक्ति के अलावा और क्या है.. तो, आपका बहाना क्या है?" 

हिना खान ने जून में शेयर की थी ब्रेस्ट कैंसर की खबर

जून में हिना खान ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने स्वास्थ्य के बारे में बताया था. उन्होंने लिखा, "नमस्ते सभी, हाल ही में आई अफवाहों को संबोधित करते हुए, मैं सभी हिनाहॉलिक्स और उन सभी लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार शेयर करना चाहती हूं जो मुझे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं.मुझे स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है.इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं.मैं मजबूत, दृढ़ निश्चयी हूं और इस बीमारी पर काबू पाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं. मेरा इलाज शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूती से उभरने के लिए हर जरूरी काम करने के लिए तैयार हूं".

Read More:

रणवीर शौरी द्वारा कृतिका को किस करने पर Armaan Malik दे दिया रिएक्शन

ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर सेलेब्स ने दी बधाई

Sanjay Dutt ने वीजा खारिज होने पर UK सरकार पर साधा निशाना

सलमान खान- संजय दत्त और एपी ढिल्लों का सॉन्ग 'Old Money' आउट

Latest Stories