गंभीर न्यूरोपैथिक दर्द से पीड़ित है Hina Khan, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

ताजा खबर: बिग बॉस 11 फेम हिना खान ने इंस्टाग्राम पर बताया कि वह गंभीर न्यूरोपैथिक दर्द से पीड़ित हैं, एक ऐसी स्थिति जो उनके दैनिक जीवन को प्रभावित कर रही है. 

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Hina Khan suffers from severe neuropathic pain

Hina Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हिना खान स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. मशहूर टीवी एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ अपनी सेहत से जुड़ी अपडेट शेयर करती रहती हैं. हाल ही में, बिग बॉस 11 फेम हिना खान ने इंस्टाग्राम पर बताया कि वह गंभीर न्यूरोपैथिक दर्द से पीड़ित हैं, एक ऐसी स्थिति जो उनके दैनिक जीवन को प्रभावित कर रही है. 

"मुझे न्यूरोपैथिक दर्द है"- हिना खान

आपको बता दें हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "यह कैसा दिन था. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मुझे न्यूरोपैथिक दर्द है और इसकी वजह से लगातार कुछ मिनट से ज्यादा खड़े रहना बहुत मुश्किल हो जाता है. यह इवेंट मेरे इलाज के साइड इफेक्ट के सामने आने से महीनों पहले किया गया एक कमिटमेंट था. मैं ईमानदारी से कहूं तो, शुरू में मैं पैसे वापस करना चाहती थी और इस डील को रद्द करना चाहती थी क्योंकि इस इवेंट के लिए मुझे स्टेज पर डेढ़ घंटे तक खड़ा रहना था और मैं बहुत नर्वस थी और मुझे यकीन नहीं था कि मैं यह कर पाऊंगी या नहीं. लेकिन किसी तरह भगवान ने मुझे इतनी ताकत दी और मैं अपना मन बना पाया क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि मेरे स्वास्थ्य और सीमाओं के कारण आयोजकों को कोई परेशानी हो.

हिना खान ने हिम्मत से किया चुनौतियों का सामना

Actress Hina Khan diagnosed with stage 3 breast cancer: All you need to  know about the disease - BusinessToday

अपनी बात को जारी रखते हुए हिना खान ने आगे कहा, आजकल मेरे पैरों में गद्देदार कोई भी चीज चलने में मुझे आराम देती है. यही वजह है कि हमने मेरी साड़ी के नीचे एक बेहद आरामदायक जोड़ी जूते पहनने का फैसला किया. जैसा कि मैंने कहा, हम काम करेंगे और लड़ेंगे मैंने इन महीनों में बहुत से लोगों को इसी बीमारी से जूझते हुए देखा है, कुछ के हालात बेहतर रहे हैं और कुछ के हालात बदतर. लेकिन जिस तरह से ये सभी लोग अपनी चुनौतियों का सामना करते हैं, वह प्रेरणा का एक वास्तविक स्रोत रहा है. वे अपना कीमो लेते हैं, अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ लोकल ट्रेनों या बसों से यात्रा करते हैं. उनमें से कुछ अकेले आते हैं, अपने इन्फ्यूजन के तुरंत बाद और उसके दौरान अपनी नौकरी या ऑफिस पर वापस चले जाते हैं". 

"मेरे पास जो कुछ भी है उसके लिए मैं धन्य हूं"- हिना

Hina Khan writes this too shall pass after breast cancer diagnosis - India  Today

वहीं हिना खान ने आगे कहा कि, "कुछ अपने इलाज के लिए परिवार के बिना अस्पताल के पास रहते हैं. कुछ के पास कोई साधन नहीं है और वे हर एक चीज के लिए दूसरों पर निर्भर रहते हैं लेकिन फिर भी वे ऐसा करते हैं और वे ठीक हो जाते हैं. क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है. अगर आपका शरीर अनुमति देता है, और अगर वे ऐसा कर सकते हैं और अपने चेहरे पर मुस्कान और अपने दिल में सकारात्मकता के साथ ऐसा करते हैं. मैं भी ऐसा कर सकती हूं  मेरे पास जो कुछ भी है उसके लिए मैं धन्य हूं और यहां तक कि अपने जीवन के इस चरण का सामना करते हुए भी. मैं सर्वशक्तिमान की आभारी हूं क्योंकि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं. इतने सारे बहादुर आत्माओं से सीखती हूं. शो, कुछ ताकत, सर्वशक्तिमान में विश्वास, कुछ गोलियां और मेरी टीम के समर्थन के साथ हम इसे पूरा करने में कामयाब रहे और मुझे खुद पर बहुत गर्व है कि मैंने हार नहीं मानी".

एक्ट्रेस ने जून में शेयर की थी ब्रेस्ट कैंसर की जानकारी 

बता दें जून 2024 में एक्ट्रेस हिना खान ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने स्वास्थ्य के बारे में बताया था. उन्होंने लिखा, "नमस्ते सभी, हाल ही में आई अफवाहों को संबोधित करते हुए, मैं सभी हिनाहॉलिक्स और उन सभी लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार शेयर करना चाहती हूं जो मुझे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं.मुझे स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है.इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं.मैं मजबूत, दृढ़ निश्चयी हूं और इस बीमारी पर काबू पाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं. मेरा इलाज शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूती से उभरने के लिए हर जरूरी काम करने के लिए तैयार हूं". एक्ट्रेस आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी हेल्थ से जुड़ी हर अपडेट को फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.

Read More:

गुणरत्न सदावर्ते ने कंटेस्टेंट्स को दी भूख हड़ताल पर जाने की धमकी

खेल खेल में बॉक्स ऑफिस पर प्लॉप होने पर Aditya Seal ने दिया रिएक्शन

विद्या बालन को मंजुलिका के रूप में चुनने पर अनीस बज्मी ने दिया रिएक्शन

दादा साहब फाल्के अवार्ड के लिए धर्मेंद्र ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई

Latest Stories