Holi 2024: इन गानों के बिना अधूरा है होली का जश्न, देखें लिस्ट

Holi 2024 Bollywood Songs: होली बॉलीवुड गानों के बिना अधूरी है इसलिए हमने ऐसे 7 बेस्ट बॉलीवुड सॉन्ग की एक लिस्ट बनाई है, जो आपके होली बैश को और अधिक मनोरंजक बना देंगे. नीचे देखिए होली के बेस्ट सॉन्ग (Holi Best Songs) की लिस्ट. 

New Update
Holi 2024

Holi 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Holi 2024 Bollywood Songs: होली बॉलीवुड गानों के बिना अधूरी है. किसी भी होली पार्टी में हिंदी गानों का तड़का चाहिए ताकि आप होली खेलते समय नाच सकें, गा सकें और अपनी पसंदीदा ठंडाई का आनंद ले सकें. इसलिए हमने ऐसे 7 बेस्ट बॉलीवुड सॉन्ग की एक लिस्ट बनाई है, जो आपके होली बैश को और अधिक मनोरंजक बना देंगे. नीचे देखिए होली के बेस्ट सॉन्ग (Holi Best Songs) की लिस्ट. 

1. बलम पिचकारी (Balam Pichkari)

साल 2013 में रिलीज़ हुई 'ये जवानी है दीवानी' का यह गाना 'बलम पिचकारी' (Balam Pichkari) होली के गानों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. गाने में फिल्म के मुख्य कलाकार के तौर पर दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर  नजर आएं. वहीं होली के दिन इस गाने पर लोगों को जरुर डांस करते हुए देखा जाता हैं.

2. जय जय शिवशंकर (Jai Jai Shivshankar)

साल 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'आपकी कसम' के सुपरहिट गाने 'जय जय शिव शंकर' के बिना होली का त्योहार अधूरा लगता हैं. इस गाने को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी थी.यह सॉन्ग अभी भी होली पार्टियों में एक पसंदीदा सॉन्ग है.

3. होली के दिन दिन खिल जाते हैं (Holi Ke Din Dil Khil Jate Hain)

अब तक की सबसे महान 1975 में रिलीज़ हुई फिल्म 'शोले'  का सॉन्ग 'होली के दिन दिन खिल जाते हैं' आजतक का सुपरहिट सॉन्ग हैं. वहीं इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र नजर आएं थे. यहीं नहीं होली इस सॉन्ग के बिना अधूरी-अधूरी सी लगती हैं.

4. रंग बरसे (Rang Barse)

साल 1981 में रिलीज हुई यशराज की फिल्म 'सिलसिला अपने समय की हिट मूवी थी. वहीं अमिताभ बच्चन द्वारा गाया गया सॉन्ग 'रंग बरसे' (Rang Barse) भी सुपरहिट रहा. अभी भी होली पार्टियों में एक पसंदीदा गीत है.

5. होली खेलें रघुवीरा (Hori Khele Raghuveera)

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पर बनी फिल्म 'बागबान' का गाना 'होली खेलें रघुवीरा' (Hori Khele Raghuveera) उनमें से एक है, जिसके बोल डीजे पर जरूर सुनाई देते हैं. इसे खूब पसंद किया जाता है.

6. अंग से अंग लगाना (Ang Se Ang Lagana)

डर फिल्म का गाना 'अंग से अंग लगना' (Ang Se Ang Lagana) होली के टॉप गानों में से एक है. जिसे अलका याग्निक और विनोद राठौड़ ने आवाज दी है. वहीं यह एक सुपरहिट सॉन्ग है जिसे होली के दौरान लोग आज भी पसंद करते हैं.

7. डू मी अ फेवर, लेट्स प्ले होली (Do Me A Favour Lets Play Holi)

साल 2005 में आई अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी को फिल्म 'वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम' में काफी पसंद किया गया था, इसके गाने 'डू मी अ फेवर, लेट्स प्ले होली' (Do Me A Favour Lets Play Holi) को भी काफी पसंद किया गया था. होली के सेलिब्रेशन में ये गाना खूब सुना जाता है.

Read More:

Urvashi Rautela ने अयोध्या के राम मंदिर में की पूजा-अर्चना

कुणाल खेमू की Madgaon Express ने बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

रणदीप हुड्डा की स्वतंत्र वीर सावरकर का बॉक्स ऑफिस पर चला जादू?

Kangana Ranaut जल्द करने जा रही हैं शादी?

 

Latest Stories