रणदीप हुड्डा की स्वतंत्र वीर सावरकर का बॉक्स ऑफिस पर चला जादू?

रणदीप हुड्डा के निर्देशन में बनी फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' 22 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं.ऐसे में चलिए जानते है फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया हैं. 

New Update
 Swatantra Veer Savarkar box office

Swatantra Veer Savarkar

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉक्स ऑफ़िस: Swatantra Veer Savarkar Box Office Collection day 1: रणदीप हुड्डा के निर्देशन में बनी फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' 22 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं. फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों की ओर से पॉजिटिव प्रतिक्रिया भी मिली हैं. वहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार ओपनिंग की हैं. ऐसे में चलिए जानते है फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया हैं. 

फिल्म ने पहले दिन किया इतना कलेक्शन

Swatantra Veer Savarkar first look: Randeep Hooda transforms into Savarkar  | Bollywood - Hindustan Times

आपको बता दें रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की. Sacnilk.com के अनुसार , फिल्म ने पहले दिन भारत में 1 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया हैं.

हिंदी और मराठी में रिलीज हुई फिल्म

Randeep Hooda's 'Swatantrya Veer Savarkar' movie teaser sparks controversy;  All you need to know | Mint

फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर का निर्देशन रणदीप हुडा ने किया है, जो सावरकर की मुख्य भूमिका भी निभा रहे हैं. यह फिल्म एक प्रमुख भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और समाज सुधारक विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित है, जिन्हें वीर सावरकर के नाम से भी जाना जाता है. फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा इसमें अंकिता लोखंडे और अमित सियाल भी हैं. यह फिल्म 22 मार्च को हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई.

'स्वतंत्र वीर सावरकर' की कहानी

Randeep Hooda's 'Swatantra Veer Savarkar' attracts criticism from  grandnephew of Subhas Chandra Bose - The Week

रणदीप हुडा की फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' की कहानी दुनिया भर में फैली प्लेग महामारी से शुरू होती है. वीर सावरकर के पिता को भी प्लेग की बीमारी हो जाती है और अंग्रेजी पुलिस इस बीमारी से सभी संक्रमित लोगों को जिंदा जला देती है. बचपन से ही सावरकर को अपने जीवन में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा. जैसे-जैसे सावरकर बड़े होते गए, देश को ब्रिटिश शासन से आज़ाद कराने का उनका सपना और भी दृढ़ होता गया. देश को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने लंदन जाकर कानून की पढ़ाई भी की. यदि वे आजादी के लिए बनाए गए संगठन को मजबूत करते हैं तो उन्हें कालापानी की सजा दी जाती है.

Read More:

Kangana Ranaut जल्द करने जा रही हैं शादी?

घुटने के बल चढ़कर तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंची Janhvi Kapoor

Review: स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी देख दर्शकों के छलके के आंसू

लव एंड वॉर में आलिया- रणबीर संग काम करने पर विक्की कौशल ने दिया बयान

Latest Stories