Advertisment

Kangana Ranaut ने फिल्म Emergency में कट लगाने पर जताई सहमति

ताजा खबर: सीबीएफसी ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया कि वे सेंसर बोर्ड की संशोधन समिति द्वारा सुझाए गए कट/परिवर्तनों पर सहमति व्यक्त की है.

New Update
Kangana Ranaut agreed to make cuts in the film Emergency

Kangana Ranaut

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी इन दिनों काफी चर्चा में है. वहीं फिल्म इमरजेंसी को लेकर सोमवार, 30 सितंबर 2024 को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई. वहीं सुनवाई के दौरान केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया कि वे सेंसर बोर्ड की संशोधन समिति द्वारा सुझाए गए कट/परिवर्तनों पर सहमति व्यक्त की है.

फिल्म में किए जाएंगे कुछ बदलाव

Kangana Ranaut has agreed to suggested cuts in 'Emergency' movie: CBFC  tells Bombay HC - BusinessToday

आपको बता दें केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया कि विवादास्पद फिल्म "इमरजेंसी" की निर्माता और मुख्य एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सेंसर बोर्ड की संशोधन समिति द्वारा सुझाए गए कट/परिवर्तनों पर सहमति व्यक्त की है. न्यायमूर्ति बर्गेस कोलाबावाला और फिरदौस पूनीवाला की खंडपीठ फिल्म के सह-निर्माता जी स्टूडियोज द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें फिल्म की रिलीज के लिए प्रमाण पत्र मांगा गया है. पिछली सुनवाई में सीबीएफसी ने अपने वकील डॉ. अभिनव चंद्रचूड़ के माध्यम से पीठ को सूचित किया था कि संशोधन समिति ने फिल्म में कुछ कटौतियों का सुझाव दिया है, जिसके बाद इसे रिलीज किया जा सकता है. हालांकि, सह-निर्माताओं ने यह पता लगाने के लिए समय मांगा कि क्या बदलाव किए जा सकते हैं.

3 अक्टूबर को होगी आगे की सुनवाई

Kangana Ranaut Will Have To Undergo 13 Emergency Changes, After Which The  Film Will Release. - Gondwana University

वहीं जब सोमवार को इस मामले की सुनवाई हुई, तो जी स्टूडियोज की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता शरण जगतियानी ने पीठ को सूचित किया कि कंगना रनौत ने सीबीएफसी के साथ मीडिंग की है और फिल्म में कुछ कटौतियों के संबंध में सुझावों से सहमत हैं. सुनवाई के दौरान वकील ने कहा, "कंगना रनौत ने हमें ईमेल के जरिए बताया है कि उन्होंने सीबीएफसी से मुलाकात की है और कट्स पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा है कि अब यह मामला उनके और सेंसर बोर्ड के बीच है". हालांकि, वरिष्ठ वकील ने कहा कि कट्स को किस तरह लागू किया जाए, इस पर फैसला करने के लिए समय चाहिए. इस पर चंद्रचूड़ ने पीठ से कहा कि कट्स से फ़िल्म का एक मिनट भी प्रभावित नहीं होगा क्योंकि ये कट्स यहां-वहां कुछ शब्दों से संबंधित हैं. सीबीएफसी इस प्रारूप पर प्रतिक्रिया देगा और मामले पर अगली सुनवाई गुरुवार, 3 अक्टूबर को रखी गई है.

फिल्म में लगाए जाएंगे 13 कट

Emergency Trailer: Who Plays What In Kangana Ranaut Starrer Indira Gandhi  Biopic | Republic World

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सेंसर बोर्ड की संशोधन समिति ने फिल्म में 13 कट लगाने का आदेश दिया है और इसे यू/ए सर्टिफिकेट जारी किया है. कथित तौर पर इसमें एक डिस्क्लेमर जोड़ना, कुछ डायलॉग और दृश्य हटाना और फिल्म में ऐतिहासिक संदर्भों का समर्थन करने के लिए तथ्य प्रदान करना शामिल है. बता दें इस महीने की शुरुआत में सिख संगठनों ने इसकी रिलीज पर आपत्ति जताई थी. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) और अकाल तख्त ने भी फिल्म पर तत्काल बैन लगाने की मांग की है. उनका दावा है कि यह सिखों के खिलाफ एक कहानी बनाकर उनके चरित्र पर हमला करने की कोशिश करती है.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी कंगना

Kangana Ranaut's 'Emergency' pushed to 2024, actor says the film is a test  of my worth and character as an individual

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, 'इमरजेंसी' में वह खुद मुख्य भूमिका में हैं और इसमें अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. ज़ी स्टूडियो, मणिकर्णिका फिल्म्स और रेणु पिट्टी द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत संचित बलहारा और जी वी प्रकाश कुमार ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं. फिल्म में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. यह फिल्म पहले 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी.

Read More:

शेफाली, हुमा कुरैशी, रसिका दुग्गल ने शुरु की दिल्ली क्राइम 3 की शूटिंग

जूनियर एनटीआर स्टारर Devara ने वीकेंड में किया शानदार कलेक्शन

Mithun Chakraborty को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

‘Vicky Vidya Ka Woh Wala Video’ को लेकर निर्देशक ने दिया बयान

Advertisment
Latest Stories