Kangana Ranaut ने शेयर किया Meena Kumari की फिल्म का वीडियो

ताजा खबर: कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इस बीच कंगना रनौत ने पॉपुलर फिल्म पाकीजा से एक क्लिप शेयर करके महान मीना कुमारी को श्रद्धांजलि दी. 

New Update
Kangana Ranaut
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर एक्ट्रेस से राजनेता बनीं कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखती हैं. इस बीच कंगना रनौत ने पॉपुलर फिल्म पाकीजा से एक क्लिप शेयर करके महान मीना कुमारी को श्रद्धांजलि दी. 

कंगना रनौत ने मीना कुमारी को दी श्रद्धांजलि

kangana ranut

दरअसल, कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपनी पॉपुलर प्रोजेक्ट पाकीज़ा से एक क्लिप को फिर से पोस्ट किया. वीडियो शेयर करते हुए कंगना रनौत ने मीना कुमारी की विरासत को याद करते हुए अपने विचार लिखे. कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट करते हुए लिखा, "मैंने मीना जी के काम को ज्यादा नहीं देखा है, लेकिन मैंने बहुत कुछ पढ़ा है और वह अपने काम के लिए काफी मशहूर थीं. दुख से लेकर उन्मादी हंसी और फिर निराशा तक का यह रोमांचकारी बदलाव सर्वोच्च से भी बढ़कर है. जाहिर है कि उनके दिनों में कोई भी अन्य एक्ट्रेस को कहने की हिम्मत नहीं करता था, मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री ने कहा कि वे सभी एक्ट्रेस हैं, एक एक्ट्रेस है और वह मीना कुमारी हैं".

मीना कुमारी को कहा जाता था  “ट्रेजेडी क्वीन”

एक तस्वीर को देख Meena Kumari को पति ने दे दिया था तलाक? जानें ट्रेजेडी  गर्ल की प्रेम कहानी

बता दें मीना कुमारी को बॉलीवुड की “ट्रेजेडी क्वीन” कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने अन्याय का शिकार, चुप रहने वाली और लंबे समय से पीड़ित महिलाओं की अमर और पॉपुलर भूमिकाएँ निभाई हैं. परिवार पर लगातार आर्थिक तंगी के कारण मीना को बाल कलाकार के रूप में अभिनय करना पड़ा. वह चार साल की थीं जब उन्होंने अभिनय करना शुरू किया. उनकी पहली भूमिका विजय भट्ट की लेदरफेस में थी, जो 1939 में रिलीज़ हुई थी. उन्होंने वीर घटोत्कच (1949), श्री गणेश महिमा (1950), लक्ष्मी नारायण (1951), हनुमान पाताल विजय (1951) और अलादीन और जादुई चिराग (1952) जैसी पौराणिक-थीम वाली फिल्मों में भी काम किया. वहीं सन् 1972 में 38 साल की छोटी उम्र में लीवर सिरोसिस से उनका निधन हो गया.

Meena kumari tragic story know why tragedy queen always hide her left hand  from camera | Meena Kumari: कभी दुपट्टा कभी कुछ और..क्यों हमेशा अपने बाएं  हाथ को छिपाती थीं मीना, इस

Tragedy Queen meena Kumari and Raj Kumar film Pakeezah unknown facts | पती  पत्नी के झगड़ो के बीच 14 साल तक लटकी रही फिल्म Pakeezah की रिलीज़

कंगना रनौत का वर्कफ्रंट

इमरजेंसी' को मिली नई रिलीज डेट, कंगना रनौत ने दी जानकारी, नए पोस्टर में फिर  हूबहू लगीं इंदिरा गांधी - emergency movie get new release 14th june 2024  kangana ranaut share latest

कंगना रनौत ने हाल ही में अपनी फिल्म इमरजेंसी की नई रिलीज डेट की घोषणा की है. वह इस साल 6 सितंबर को रिलीज होने वाली फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाएंगी. जी स्टूडियो द्वारा निर्मित इमरजेंसी का निर्माण रेणु पिट्टी और कंगना ने किया है. स्क्रिप्ट और डायलॉग्स रितेश शाह ने लिखे हैं और संगीत संचित बलहारा ने दिया है.

Read More:

विशाल पांडे थप्पड़ केस पर अरमान मलिक के खिलाफ बोले कुशाल टंडन

Bigg Boss OTT 3: वीकेंड का वार में Munisha Khatwani हुई घर से बाहर

हैरी पॉटर से नहीं बल्कि इस फिल्म से प्रेरित है Kalki 2898 AD

Alanna Panday ने दिया बेटे को जन्म, Ivor McCray ने शेयर की खुशखबरी

Latest Stories