अमिताभ बच्चन और सलमान खान द्वारा होस्ट किए टीवी के दो शो है फेमस

भारतीय टेलीविजन शो में दो शो ऐसे है जिन्होंने दर्शकों को टीवी से बांधे हुए रखा है. ये शो कई सालों से टीवी पर लगातार टेलीकास्ट शो रहें है. इसमें अहम भूमिका शो के होस्ट निभा रहे हैं. यहां जानिए वो कौन से शो है.

New Update
kbc and bigg boss

रियलिटी शोज़ | ताजा खबर : इंडियन टेलीविजन की दुनिया में कई रियलिटी शो आए हैं, लेकिन उनमें से केवल कुछ ही दर्शकों के बीच सही तालमेल बना पाए हैं. बिग बॉस और कौन बनेगा करोड़पति ऐसे दो प्रमुख शो हैं जिन्होंने देश के हर कोने में अपना नाम बनाया है. जबकि ये शो कई सालों से टेलीविज़न स्क्रीन्स पर दर्शकों को एंटरटेन कर रहें है, एक चीज़ जिसने दर्शकों के साथ कनेक्ट करने में अहम भूमिका निभाई है, वह इन शोज के होस्ट है.

Bigg Boss, KBC: Here's how Salman Khan and Amitabh Bachchan skyrocketed  India's two biggest reality shows

शो के होस्ट ने कैसे दर्शकों को बांधे रखा 

अब सब जानते है कि सलमान खान एक दशक से अधिक समय से ब्लॉकबस्टर रियलिटी शो बिग बॉस का चेहरा रहे हैं, और उनके सुपरस्टारडम, होस्टिंग स्किल्स और जनता के साथ जुड़ाव ने बिग बॉस शो को इस मुकाम तक पहुंचाया और शो को एक ग्लोबल सक्सेस बनाया है. वहीं कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट महानायक अमिताभ बच्चन हैं और जनता के साथ उनके इंटरैक्शन करने के खास अंदाज ने आज केबीसी इस कदर पॉपुलर कर दिया है.

इन दोनों शोज की ग्लोबल लोकप्रियता और सबसे बड़े टेलीविजन ब्रांड बनने की उनकी यात्रा ये बताती है कि सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गजों की इन शो में एंट्री कितनी खास और अहम साबित हुए हैं. आज बिग बॉस के होस्ट के रूप में सलमान खान के अलावा किसी और होस्ट की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. सलमान खान न केवल प्रतियोगियों के साथ बातचीत करते हैं बल्कि उनकी समस्याओं को भी समझते हैं और उनके लिए एक मेंटर के रूप में काम करते हैं.

bigg boss to kbc these indian show are inspired or copy by foreign tv shows  | KBC से लेकर Bigg Boss तक, विदेशी शो की कॉपी हैं ये टीवी शो | Hindi


बिग बॉस को जनता काफी समय से पसंद कर रही है. सलमान खान के सुपरस्टारडम के कारण हर बार यह शो जबरदस्त लोकप्रियता हासिल करता है. पिछले 14 सालों में, सलमान खान ने रियलिटी शो बिग बॉस को लगातार किसी भी टेलीविजन रियलिटी शो के मुकाबले सबसे ज्यादा टीआरपी दिलाई और टॉप पर ले गए. सलमान खान का जनता के साथ जुड़ाव और उनका शो को होस्ट करने का तरीका ये भी दर्शाता है कि शो के लिए एकदम परफेक्ट होस्ट हैं, और 14 सालों तक उनका शो का हिस्सा बने रहना इस बात को भी साफ करता है कि वो शो के लिए मोस्ट इन डिमांडेड होस्ट हैं. 

Read More

SSR Case: बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ  LOC रद्द की!

आलिया ने जिगरा की शूटिंग की पूरी, वेदांग रैना के साथ फोटो पोस्ट कीं

Crakk Review: विद्युत जामवाल के एक्शन से भरपूर है यह फिल्म

सनी देओल स्टारर फिल्म लाहौर 1947 में अली फज़ल भी आएंगे नजर

Latest Stories