AI तकनीक से 'वेलेंटाइन गीत' बनाया वागीश सारस्वत ने

एआई तकनीक का इस्तेमाल करके  वागीश सारस्वत ने वेलेंटाइन डे के लिए विशेष गीत बनाया है. इस गीत को फिल्मोनिया प्रोडक्शन्स ने अपने यू ट्यूब चैनल पर रिलीज किया है.

New Update
MNS general secretary writer filmmaker Vagish Saraswat created Valentine song with AI technology

वेलेंटाइन सप्ताह में सोशल मीडिया पर कई प्रकार के गीत-संगीत और वीडियोज दिखाई दिए हैं. ऐसा ही एक प्रयोग ए आई तकनीक के द्वारा वेलेंटाइन गीत "माई वेलेंटाइन" बनाने का किया है महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव, लेखक व व्यंग्यकार वागीश सारस्वत ने.

Vagish Saraswat

एआई तकनीक का इस्तेमाल करके  वागीश सारस्वत ने वेलेंटाइन डे के लिए विशेष गीत बनाया है.

इस गीत को फिल्मोनिया प्रोडक्शन्स ने अपने यू ट्यूब चैनल पर रिलीज किया है. गौरतलब है कि वागीश सारस्वत चर्चित पत्रकार, राजनेता व फिल्मकार हैं. संभावना जताई जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे वागीश को उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से लोकसभा का उम्मीदवार बना सकते हैं. वागीश सारस्वत की कविता 'एकलव्य का अंगूठा' से प्रेरित होकर राज ठाकरे शिवसेना से अलग हो गए थे. जब उन्होंने मनसे का गठन किया तब  राज ठाकरे ने वागीश सारस्वत को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया और पार्टी का उपाध्यक्ष बना दिया. बाद में उन्हें हिंदी भाषी होने के बावजूद पार्टी का प्रवक्ता बनाया. फिलहाल वागीश सुप्रसिद्ध राजनयिक राज ठाकरे की पार्टी 'मनसे' के सरचिटणीस (महासचिव) हैं.

Vagish Saraswat

वागीश सारस्वत चर्चित व्यंग्यकार हैं और उनकी कविता व व्यंग्य की 14 किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं. फिल्मकार के तौर पर वागीश 'हलाला' शॉर्ट फिल्म बनाकर चर्चा में आये हालांकि उनकी कई शॉर्ट फिल्में रिलीज हुई है. हाल के दिनों में रिलीज हुआ उनका होली गीत 'रामा खेलें होली' भी यू ट्यूब पर ट्रेंडिंग में है. हालिया रिलीज 'माई वेलेंटाइन' गीत अब सुर्खी बन रहा है. बता दें कि शिवसेना हमेशा वेलेंटाइन डे मनाने का विरोध करती रही. बजरंग दल जैसे कई संगठन भी भारतीय संस्कृति का हवाला देकर प्रेमी युगलों पर हमला करते रहे हैं. योगी सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश में भी सार्वजनिक प्रेम आयोजनों पर प्रतिबंध है.

Vagish Saraswat

मजे की बात यह है कि वागीश सारस्वत के लिए वेलेंटाइन गीत लिखने वाले कवि वीरेंद्र वत्स मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बेहद करीबी बताए जाते हैं. वीरेंद्र वत्स ने योगी सरकार के लिए कई गीत लिखे हैं. इस गीत में कोरस के रूप में युग कवि रबीन्द्र नाथ टैगोर की चार पंक्तियों का भी इस्तेमाल किया गया है. सुरेश शुक्ला के संगीत से बने इस गीत का एआई कॉन्सेप्ट प्रख्यात कथक नृत्यांगना दुर्गेश्वरी सिंह महक ने तैयार किया है जबकि कास्टिंग डायरेक्टर व एक्टर राजेश गौतम ने वेलेंटाइन गीत का प्रोडक्शन डिजाइन किया है. मशहूर गायिका नेहा राजपाल व रॉबर्ट कदम जैसे दिग्गज गायकों ने इस गीत को गाया है.

Tags : filmmaker Vagish Saraswat | Valentine song | AI technology 

Read More:

Johnny Sins की Sex Problem को ठीक करते दिखे Ranveer Singh

बिग बॉस 17 में विक्की को तलाक देने पर अंकिता लोखंडे ने तोड़ी चुप्पी 

गहराइयां के 2 साल पूरे होने पर दीपिका पादुकोण ने BTS क्लिप शेयर की

जावेद अख्तर ने इंडियन आइडल 14 के जज को गाना गाने को कहा

Latest Stories