सलमान की वांटेड में विलेन बनकर Prakash Raj ने हासिल किया था नया मुकाम

आज, 26 मार्च 2024 को प्रकाश राज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं प्रकाश राज की लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें.

New Update
Prakash Raj

Prakash Raj

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Prakash Raj Birthday: प्रकाश राज (Prakash Raj) अपने शानदार अभिनय से घर-घर में मशहूर हैं. उन्होंने कन्नड़ फिल्म उद्योग में अपना करियर शुरू किया और अपने अभिनय कौशल से तमिल और फिर हिंदी में अपना नाम बनाया. वहीं प्रकाश राज को असली पहचान सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' में विलेन बनकर मिली थी. वहीं आज, 26 मार्च 2024 को प्रकाश राज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं प्रकाश राज की लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें.

प्रकाश राज की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Prakash Raj announces entry in politics: Take a look at all the major  actors who turned politicians

प्रकाश राज ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दूरदर्शन के सीरियल "बिसिलु कुदुरे" से की थी. एक्टर ने तमिल निर्देशक के. बालाचंदर के कहने पर अपना नाम बदलकर प्रकाश राज रख लिया. 

साल 1994 में प्रकाश राज ने तमिल फिल्म 'Duet' से डेब्यू किया था. प्रकाश राज ने 1998 में फिल्म 'हिटलर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उन्हें असल पहचान सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' से मिली थी. 

We got married again: Prakash Raj on 11 years of togetherness with wife  Pony Verma

बॉलीवुड के मशहूर विलेन प्रकाश राज ने अपने करियर में 5 बार नेशनल अवॉर्ड जीता है. एक्टिंग के साथ-साथ प्रकाश ने तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों का निर्देशन भी किया है. प्रकाश अब तक 2000 से ज्यादा नुक्कड़ नाटकों में हिस्सा ले चुके हैं.

प्रकाश राज ने साल 1994 में ललिता कुमारी से शादी की लेकिन किसी कारणवश दोनों ने 2009 में तलाक ले लिया. इसके बाद, प्रकाश की मुलाक़ात फ़िल्म कोरियोग्राफ़र पोनी वर्मा से एक फ़िल्म के सेट पर हुई जिसके बाद साल 2010 में उन्होंने शादी कर ली.

फिलिस्तीन की कश्मीर से तुलना कर एक बार फिर विवादों में घिरे अभिनेता प्रकाश  राज - Actor Prakash Raj once again embroiled in controversy Ghamasan News

पोनी ने विद्या बालन की फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' के पॉपुलर गाने 'उलाला उलाला' में डांस कोरियोग्राफ किया था. प्रकाश को 50 साल की उम्र में अपनी दूसरी पत्नी से पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

प्रकाश राज फिल्म इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिनका कोई मैनेजर नहीं है. फोन कॉल से लेकर फिल्म चयन, कहानियां और फीस तक सब कुछ मैनेज करने वाले प्रकाश राज ने अपनी कमाई का 20% दान कर दिया.

prakash raj: Actor Prakash Raj gets slammed online for poking fun at  India's moon mission - The Economic Times

फिल्म इंडस्ट्री में दुर्व्यवहार के लिए तेलुगु फिल्म निर्माताओं द्वारा प्रकाश राज पर 6 बार बैन लगाया गया था. इस पर प्रकाश राज ने कहा कि वह अपने नियमों का पालन करते हैं और उन्हें नहीं छोड़ सकते. हालांकि, ऐसी खबरें थीं कि यह बैन कुछ बड़े प्रमुख निर्माताओं की साजिश थी.

Read More:

अक्षय और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का ट्रेलर आउट

कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता द्वारा किए गए कमेंट से शुरु हुआ विवाद

RCB की जीत के बाद अनुष्का और बच्चों संग वीडियो कॉल करते दिखे विराट

Aashram 4: इस साल रिलीज होगा बॉबी देओल की 'आश्रम' का सीजन 4

 

 

Latest Stories