शाहरुख नहीं बल्कि ऋतिक की इस फिल्म से डेब्यू करने वाली थी Preity Zinta

प्रीति जिंटा ने ना सिर्फ हिंदी सिनेमा बल्कि पंजाबी, तेलगू और तमिल में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. चलिए प्रीति जिंटा के बर्थडे (Preity Zinta Birthday) पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी बातें.

New Update
Preity Zinta

Preity Zinta

ताजा खबर: Happy Birthday Preity Zinta: बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा प्रीति जिंटा (Preity Zinta) आज, 31 जनवरी 2024 अपना 49वां बर्थडे मना रही है. वह अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करती हैं. प्रीति जिंटा ने ना सिर्फ हिंदी सिनेमा बल्कि पंजाबी, तेलगू और तमिल में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. चलिए प्रीति जिंटा के बर्थडे (Preity Zinta Birthday) पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी बातें.

प्रीति जिंटा की लाइफ से जुड़ी बातें

Preity Zinta completes 22 years in Bollywood, actress says 'Dreams do come  true' – India TV

  • प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला, हिमाचल प्रदेश में हुआ था. प्रीति जिंटा एक आर्मी परिवार से हैं और उनके पिता भी एक सैनिक थे जिनका नाम दुर्गाचंद जिंटा और मां का नाम नीलप्रभा था. प्रीति जिंटा बहुत छोटी थीं जब उनके पिता की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई, जिसके बाद परिवार का बोझ प्रीति के कंधों पर आ गया.

22 Years Of Soldier: Preity Zinta Remembers Her Super Hot And Cool Movie  Sharing A Small Clip From The Movie

  • मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म 'दिल से' से की थी. हालांकि, इससे पहले वह शेखर कपूर की 'तारा रम पम' से बड़े पर्दे पर आने वाली थीं. यह फिल्म ऋतिक रोशन के साथ होनी थी. लेकिन किसी वजह से फिल्म बंद हो गई. वहीं इस फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने बड़े पर्दे पर फिल्माया. इसके बाद प्रीति ने पहली बार शाहरुख खान के साथ 'दिल से' में स्क्रीन शेयर किया. 

Dil Se के इस गाने की शूटिंग से पहले शाह रुख खान हो गए थे लापता, फराह खान ने  हीरोइन से अकेले करवाया रोमांस - 25 Years of Dil Se: When Shah

  • प्रीति दो बार बड़े हादसे का शिकार होने से बच चुकी हैं. 2004 में जब वह कोलंबो में एक कॉन्सर्ट में शामिल होने पहुंची थीं तो वहां एक जोरदार धमाका हुआ था. इसके बाद वह थाईलैंड में छुट्टियां मना रही थीं और उसी दौरान वहां सुनामी आ गई. 
  • प्रीति जिंटा बीबीसी के लिए कॉलम लिखती थीं. इस कॉलम में वह बॉलीवुड निर्मित फिल्मों के बारे में अपनी निष्पक्ष राय लिखती थीं.

Preity Zinta - The woman who stood up to the underworld

  • कहा जाता है कि प्रीति जिंटा मशहूर अमरोही की गोद ली हुई बेटी थीं. वह अपना पूरा हिस्सा प्रीति के नाम करना चाहता था. वहीं प्रीति ने 600 करोड़ रुपये की बड़ी प्रॉपर्टी लेने से साफ इनकार कर दिया.

Preity Zinta Enjoys A Desi Grub On Her 'Workation' And Guess What's On Her  Plate!

  • प्रीति जिंटा ने ईस्ट लंदन विश्वविद्यालय से कला में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया. उन्हें यह उपाधि अक्टूबर 2010 में दी गई थी.
  • प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के एक अनाथालय से 34 लड़कियों को गोद लिया. उन्होंने इन 34 लड़कियों के पालन-पोषण की पूरी जिम्मेदारी ली है.

Preity Zinta ने नहीं बदला अपना नेम, एक्ट्रेस ने किया असली नाम का खुलासा

  • प्रीति जिंटा कभी भी अपने बयानों से पीछे नहीं हटतीं. प्रीति को भरत शाह मामले में गवाही देने के लिए बुलाया गया था. भरत शाह पर धमकी देने का आरोप था. अपना बयान देते समय प्रीति बिल्कुल भी नहीं डरी  थी.
  • प्रीति जिंटा हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट भी रह चुकी हैं. यहां से उन्होंने डील मेकिंग और नेगोशिएशन का एक महीने का कोर्स पूरा किया.

Preity Zinta Wiki, Age, Family, Biography, etc | wikibion

  • प्रीति जिंटा की लव लाइफ काफी चर्चा में रही है. उनका नाम युवराज सिंह, शेखर कपूर और नेस वाडिया के साथ जुड़ चुका है.
  • प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को लॉस एंजिल्स में एक प्राइवेट फंशन में अपने अमेरिकी बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी की.

In Photos: Preity Zinta Celebrates 7th Wedding Anniversary With Gene  Goodenough

  • प्रीति जिंटा ने फिल्म 'दिल से' और 'सोल्जर' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता, जबकि उन्होंने 'कल हो ना हो' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता. उन्होंने 'हेवन ऑन अर्थ' (2008) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का सिल्वर ह्यूगो पुरस्कार जीता.

Preity Zinta To Receive Honorary Doctorate From Birmingham City University  | Hindi News, Times Now

  • प्रीति के काम की बात करें तो वह जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी. वह 'लाहौर 1947' नामक फिल्म में सनी देओल के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. फिल्म में आमिर खान कैमियो रोल में नजर आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस प्रीति जिंटा 6 साल के बाद इस फिल्म से वापसी कर रही हैं.

preity zinta, preity zinta best movies, preity top hit movies, Happy Birthday Preity Zinta, Preity Zinta Birthday

preity zinta

preity

 

Read More:

सतीश कौशिक और राज बब्बर की रिवेंज फिल्म Mirg का ट्रेलर हुआ रिलीज

Dharmendra संग किसिंग सीन को लेकर शबाना सुनती हैं रिश्तेदारों के ताने

Animal Park: एनिमल से ज्यादा खौफनाक होगा रणबीर कपूर की फिल्म का सीक्वल

Salman Khan के प्रोडक्शन हाउस ने फर्जी कास्टिंग कॉल के लिए दी चेतावनी

 

Latest Stories