एक्टिंग से पहले कभी दर्जी बन लोगों के कपड़े सिलते थे Rajpal Yadav

कभी छोटा डॉन तो कभी छोटा पंडित बनकर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) ने अपनी कॉमेडी से दर्शकों को खूब गुदगुदाया. वहीं आज राजपाल यादव के जन्मदिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

New Update
Rajpal Yadav

Rajpal Yadav

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर: Rajpal Yadav Birthday: कभी छोटा डॉन तो कभी छोटा पंडित बनकर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) ने अपनी कॉमेडी से दर्शकों को खूब गुदगुदाया. वहीं बॉलीवुड के कॉमेडी किंग राजपाल यादव 16 मार्च को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं दर्शकों के दिलों में राज करने वाले राजपाल यादव का बचपन बचपन बेहद गरीबी में बीता. वहीं आज राजपाल यादव के जन्मदिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

आर्थिक तंगी में बीता राजपाल यादव का बचपन

Rajpal Yadav says 'every actor dreams of being the lead' | Bollywood -  Hindustan Times

 राजपाल यादव का बचपन बेहद आर्थिक तंगी में बीता. उनके पिता के छह बच्चे थे, जिनका पालन-पोषण वह खेती करके किया करते थे. वहीं स्कूल छोड़ने के बाद राजपाल यादव ने दो साल तक एक कपड़े की फैक्ट्री में सिलाई का काम भी शुरू किया था.

ड्रामा करने पर एक्टर को मिलते थे 3300 रुपये

राजपाल यादव बर्थडे: हीरो-विलेन पर दांव नहीं चला तो बन गए कॉमेडियन

राजपाल यादव पढ़ाई में ज्यादा अच्छ नहीं थे. हालांकि, उन्हें शुरू से ही एक्टिंग का शौक था. उन्होंने साल 1994 में लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने दिल्ली के ड्रामा स्कूल में एडमिशन लिया. वहीं उन्हें नाटक करने के लिए 3300 रुपये मिलते थे. इनमें से 2200 रुपए सीनियर  को देते थे. पढ़ाई के बाद नौकरी का ऑफर मिला. उन्हें 20 हजार रुपये वेतन मिलता. हालांकि, उन्होंने नौकरी के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद वह मुंबई आ गए.

फिल्म जंगल से मिली थी राजपाल को पहचान

Rajpal Yadav: एक वक्त में ऑटो का किराया देने के लिए पैसे नहीं थे, कड़ी  मेहनत से बनाई अपनी पहचान

राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरुआत छोटे-छोटे रोल से की थी. राजपाल यादव को पहचान राम गोपाल वर्मा की फिल्म जंगल (2000) से मिली. इस फिल्म में उन्होंने एक आतंकवादी की भूमिका निभाई थी. हलांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

तिहाड़ जेल जा चुके हैं छोटा डॉन

Which of These 10 Comic Villains Made You Laugh the Most | Entertainment

राजपाल यादव ने एक फिल्म के लिए पांच करोड़ का लोन लिया था. हालांकि, आर्थिक तंगी के कारण उस लोन को चुका नहीं पाए थे. राजपाल यादव ने चेक दिया जो बाउंस हो गया. जिसके लिए  राजपाल यादव साल 2018 में तीन महीने तक तिहाड़ जेल में बंद रहे थे.

छोटा पंडित ने की कई बेहतरीन फिल्में

दिलीप जोशी नहीं, राजपाल होते TMKOC के 'जेठालाल गड़ा'|Not Dilip Joshi, Rajpal  would have been TMKOC's 'Jethalal Gada' -Hindi Filmibeat

राजपाल की किस्मत फिल्म  'मालामाल'  और  ' प्यार तूने क्या किया'  से चमकी. इसके  बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया ,  जिनमें उनके अभिनय की काफी सराहना हुई . इन फिल्मों में  'हंगामा', 'अपना सपना मनी मनी', 'भूले भुलैया', 'चुप चुप के', 'फिर हेरा फेरी', 'ढोल', 'मुझसे शादी करोगे' गरम मसाला', 'भूतनाथ'  शामिल हैं.

डिलीवरी के दौरान पहली पत्नी का हुआ था निधन

Rajpal Yadav Radha Yadav Marriage Photos | राजपाल यादव की लव स्टोरी

राजपाल ने 20 साल की उम्र में करुणा से शादी की. लेकिन 1991 में बेटी की डिलीवरी के दौरान उनकी पत्नी करुणा की मृत्यु हो गई. इसके बाद उन्होंने साल 2003 में राधा से शादी की.

 

Latest Stories