Ram Mandir में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी अपडेट

Ram Mandir Pran Pratishtha Live: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बॉलीवुड से लेकर साउथ तक के कई सेलेब्स अयोध्या पहुंचे हैं. प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी हर अपडेट के लिए मायापुरी के साथ बने रहें.

New Update
ram mandir

Ram Mandir

ताजा खबर:Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या  में श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी हैं. वहीं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बॉलीवुड से लेकर साउथ तक के कई सेलेब्स अयोध्या पहुंचे हैं. प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी हर अपडेट के लिए मायापुरी के साथ बने रहें.

रामलला की पहली तस्वीर

ram mandir

राम के रूप में राष्ट्रीय चेतना का मंदिर है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, ''यह राम के रूप में राष्ट्रीय चेतना का मंदिर है. राम भारत की आस्था हैं, राम भारत की नींव हैं. राम भारत का विचार हैं, राम भारत का कानून हैं... राम भारत की प्रतिष्ठा हैं, राम भारत की शान हैं... राम नेता हैं और राम नीति हैं... राम शाश्वत हैं... जब राम का सम्मान होता है तो उसका प्रभाव वर्षों या सदियों तक नहीं रहता, उसका प्रभाव होता है हजारों साल के लिए..."

 

हजारों वर्षों से रामराज्य स्थापित है- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "मुझे सागर से सरयू तक यात्रा करने का अवसर मिला। सागर से सरयू तक, हर जगह राम नाम का वही उत्सव दिख रहा है..."

राम को हर युग में लोगों ने जिया है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि राम को हर युग में लोगों ने जिया है. हर युग में लोगों ने राम को व्यक्त किया है. प्राचीन काल से ही लोग राम की कथा का अनुसरण करते आ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम भारत की आत्मा के कण-कण से जुड़े हुए हैं. आज उनके बिना कुछ भी नहीं है.

भक्त इस ऐतिहासिक क्षण में पूरी तरह से डूबे हुए हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''मुझे दृढ़ विश्वास और अपार विश्वास है कि प्रभु राम के भक्त आज इस ऐतिहासिक क्षण में पूरी तरह से डूबे हुए हैं. देश और दुनिया के कोने-कोने में प्रभु राम के भक्त बहुत गहराई से जुड़े हुए हैं.'' 

जहां मंदिर बनाने का संकल्प था वहां मंदिर बना है- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि मंदिर वहीं बना है जहां इसे बनाने का संकल्प लिया गया था. और इस दिन के लिए मैं पीएम मोदी को कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राम मंदिर को लेकर कही ये बात

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के समापन के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं, "दुनिया की आबादी का छठा हिस्सा भारत में रहता है. भारत में जो कुछ भी होता है, वह दुनिया पर स्थायी प्रभाव डालता है". 

भावुक हुईं सिंगर अनुराधा पौडवाल

श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सिंगरअनुराधा पौडवाल काफी इमोशनल नजर आई. उन्होंने कहा कि, "मेरे पास शब्द नहीं हैं. जब ईश्वर फैसला कर लेता है तो उसे आने से कोई नहीं रोक सकता..."

योगी आदित्यनाथ ने भेंट की राम मंदिर की प्रतिकृति

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति भेंट की.

सोनू निगम ने गाया राम भजन

गायक सोनू निगम ने अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से पहले भजन गाया. यह भजन भगवान राम को समर्पित था और इसने उन्हें भावुक कर दिया.

इस पल को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता- गायक-संगीतकार हरिहरन

गायक-संगीतकार हरिहरन ने अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा, "मेरी आंखों में खुशी के आंसू थे...मैं इस पल को शब्दों में बयां नहीं कर सकता, यहां हर कोई बहुत खुश है".

अमिताभ बच्चन समेत कई हस्तियां प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में शामिल हुईं

अमिताभ बच्चन से लेकर सचिन तेंदुलकर तक कई हस्तियां अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में शामिल हुईं

अयोध्या पहुंचा अंबानी परिवार

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे नीता अंबानी आकाश अंबानी-श्लोका मेहता.

श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में- जैकी श्रॉफ


श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में एक्टर जैकी श्रॉफ ने कहा, "बहुत प्यार मिला...भगवान के मंदिर में आकर कैसा लगता है? उन्होंने हमें यहां बुलाया, यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है..."

माधुरी दीक्षित समेत पहुंचे कई सितारें

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, आयुष्मान खुराना, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी, रोहित शेट्टी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे.

यह भगवान द्वारा दिया गया अवसर है- चिरंजीवी 


 

चिरंजीवी अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे. उन्होंने कहा- "यह भगवान द्वारा दिया गया अवसर है, हम यहां आकर वास्तव में खुश हैं..."

पीएम मोदी ने रामलला को फूल चढ़ाए

रामलला के अभिषेक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पुष्प अर्पित किए हैं. पीएम मोदी के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी ने भी भगवान को पुष्प अर्पित किए.

अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे भूषण कुमार

Bhushan kumar

सुपरस्टार रजनीकांत अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे.

कंगना रनौत ने लगाए जय श्री राम के नारे

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में कंगना रनौत पूरी भक्ति के साथ नजर आई. कंगना जोर-जोर से जय श्री राम के नारे लगाती नजर आ रही हैं. कंगना पूरे जोश के साथ भगवान श्री राम के नाम के नारे लगा रही हैं.

राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह ने सितारों ने खिंचवाई तस्वीरें

Filmmaker Rohit Shetty, Katrina Kaif and husband Vicky Kaushal, Madhuri Dixit Nene with husband Dr Shriram Nene and other dignitaries at the Ram Mandir during the 'Pran Pratishtha' ceremony, in Ayodhya.(PTI)

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड के शोमैन सुभाष घई और रणबीर कपूर-आलिया भट्ट सेल्फी क्लिक करते नजर आ रहे हैं. रोहित शेट्टी, विक्की कौशल-कैटरीना कैफ और आकाश अंबानी के साथ शोलका अंबानी को पोज देते देखा जा सकता है.

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए रणदीप हुडा

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बॉलीवुड के कई सितारे शामिल हुए. इस दौरान रणदीप हुडा भी अपनी नई नवेली दुल्हन लिन लैशराम के साथ अयोध्या पहुंचे थे. इस दौरान कपल ट्रेडिशनल लुक में नजर आया.इस खास मौके पर लिन ने लाल रंग की साड़ी पहनी थी जबकि रणदीप ने कुर्ता-पायजामा के साथ प्रिंटेड शॉल ओढ़ा था.

संगीतकार अनु मलिक ने कहा "हाल ही में पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें मेरे द्वारा रचित भजनों में से एक पसंद है. यह एक खूबसूरत एहसास है और मैं यहां उपस्थित होकर बहुत खुश हूं. जब मैंने देखा तो मेरी आंखों में आंसू आ गए. पहली बार मंदिर..."

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पोज देते नजर आए बॉलीवुड सेलेब्स

Akash Ambani with wife Shloka Mehta, Alia Bhatt and Ranbir Kapoor as well as Katrina Kaif and Vicky Kaushal and Rohit Shetty were captured in one frame at the Pran Pratishtha ceremony. 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आकाश अंबानी पत्नी श्लोका मेहता, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ-साथ कैटरीना कैफ और विक्की कौशल और रोहित शेट्टी को एक फ्रेम में कैद किया गया.


 पोज देते हुए नजर आए प्रसून जोशी, शंकर महादेवन, राम चरण

Prasoon Joshi, Shankar Mahadevan, Ram Charan pose together during the ceremony at Shri Ram Janmabhoomi in Ayodhya. There were musical performances by Sonu Nigam, Anuradha Paudwal, and Shankar Mahadevan who sang songs dedicated to Lord Ram.

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर समारोह के दौरान प्रसून जोशी, शंकर महादेवन, राम चरण एक साथ पोज देते हुए.

रजनीकांत के साथ नजर आए सचिन तेंदुलकर

Rajinikanth, singer Shankar Mahadevan and Sachin Tendulkar pose in front of the grand Ram Mandir during the Pran Pratishtha ceremony on Monday. Shankar sang a Ram Bhajan at the ceremony. 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान भव्य राम मंदिर के सामने पोज देते रजनीकांत, गायक शंकर महादेवन और सचिन तेंदुलकर.

चिरंजीवी ने की पी.टी. उषा से मुलाकात 

Chiranjeevi, wife Surekha Konidala and son Ram Charan got to meet P.T. Usha at the Ram Mandir ceremony. All of them came together for a picture as they attended the function. 

चिरंजीवी, पत्नी सुरेखा कोनिडाला और बेटे राम चरण ने पी.टी. उषा से मुलाकात की. समारोह में भाग लेने के दौरान वे सभी एक तस्वीर के लिए एक साथ आए.

Ram Mandir 

Read More:

 

Latest Stories