रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव का 87 साल की उम्र में हुआ निधन

Ramoji Rao Dies: रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव का आज 8 जून 2024 को  87 साल की उम्र में निधन हो गया हैं. वहीं रामोजी राव के निधन पर पीएम मोदी समेत तमाम सेलिब्रिटीज उनकी आत्मा की शांति के लिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Ramoji Rao

Ramoji Rao

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Ramoji Rao Dies: रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव का आज 8 जून 2024 को  87 साल की उम्र में निधन हो गया हैं. बताया जा रहा हैं कि  रामोजी राव का पिछले कुछ दिनों से इलाज चल रहा था और उन्होंने हैदराबाद के एक हॉस्पिटल में आज सुबह 4.50 बजे अंतिम सांस ली. उनके निधन से देश भर में शोक की लहर दौड़ गई.  वहीं रामोजी राव के निधन पर पीएम मोदी समेत तमाम सेलिब्रिटीज उनकी आत्मा की शांति के लिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर रामोजी राव का निधन, 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस  | Ramoji Film City founder Ramoji Rao passed away today morning in  Hyderabad | TV9 Bharatvarsh

Why Visit Ramoji Film City at least One time in Life? | Bigproperty.in

रामोजी राव के निधन पर पीएम मोदी व्यक्त किया दुख 

प्रधानमंत्री मोदी ने रामोजी राव के योगदान के बारे में बात की और बताया कि कैसे उन्होंने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अपनी अमिट छाप छोड़ी. रामोजी राव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "श्री रामोजी राव गारू का निधन बेहद दुखद है. वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है. अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से, उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए. रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले. इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति."

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने व्यक्त की अपनी संवेदना 

उनकी मृत्यु की खबर के बाद, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें "मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र का दिग्गज" कहा. एक्स पर एक पोस्ट में, उन्होंने लिखा: "एक अभिनव उद्यमी, उन्होंने कई उपक्रमों की शुरुआत की, जिसमें ईनाडु अख़बार, ईटीवी न्यूज़ नेटवर्क और रामोजी फ़िल्म सिटी शामिल हैं. पद्म विभूषण से सम्मानित, वे सफल हुए क्योंकि उनका दृष्टिकोण अनिवार्य रूप से समाज में निहित था. इस उद्योग में उनके योगदान को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएँ."

चिरंजीवी ने शेयर किया भावनात्मक संदेश


तेलुगु सुपरस्टार चिरंजीवी ने तेलुगु में ट्विटर पर एक भावनात्मक संदेश शेयर करते हुए कहा कि रामोजी राव एक पहाड़ की तरह थे 'जो कभी किसी के सामने नहीं झुके.' 

फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने क्या ट्विट

 

 

रामोजी राव के निधन पर फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने ट्वीट करते हुए लिखा, "एक व्यक्ति ने अपने 50 साल के लचीलेपन, कड़ी मेहनत और नवाचार के साथ लाखों लोगों को रोजगार, आजीविका और उम्मीद प्रदान की. रामोजी राव गारू को श्रद्धांजलि देने का एकमात्र तरीका उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करना है".

जूनियर एनटीआर ने व्यक्त किया शोक

 


जूनियर एनटीआर ने रामोजी राव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "श्री रामोजी राव जैसे दूरदर्शी लोग लाखों में एक होते हैं. एक मीडिया टाइकून और भारतीय सिनेमा के दिग्गज होने के नाते, उनकी अनुपस्थिति अपूरणीय है. यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि वह अब हमारे बीच नहीं रहे.'  मैं उन यादों को कभी नहीं भूलूंगा जब मुझे फिल्म 'निन्नू छदलानी' के साथ तेलुगु फिल्म उद्योग में पेश किया गया था. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करें".

भारतीय फिल्म निर्माता और प्रोडक्शन कंपनी उषाकिरण मूवीज के प्रमुख थे रामोजी राव 

रामोजी राव - विकिवांड

रामोजी राव एक भारतीय फिल्म निर्माता और प्रोडक्शन कंपनी उषाकिरण मूवीज के प्रमुख थे. उन्हें चेरुकुरी रामोजी राव के नाम से भी जाना जाता था. वे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म निर्माण सुविधा, रामोजी फिल्म सिटी के मालिक थे. सिनेमा की दुनिया में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

Ramoji Rao Death | Ramoji Rao Died | Ramoji Film City founder Ramoji Rao dies 

Read More:

शरवरी वाघ की हॉरर कॉमेडी मुंज्या ने बॉक्स ऑफिस पर की शानदार शुरुआत

Malhar Movie Review: आपके दिल को छू जाएंगी मल्हार की कहानी

Kangana Ranaut ने थप्पड़ विवाद पर बॉलीवुड की चुप्पी पर जताई नाराजगी!

Bad Cop Trailer Out: अनुराग कश्यप की वेब सीरीज 'बैड कॉप' का ट्रेलर आउट

 

 

 

Latest Stories