सावरकर की 141वीं जयंती पर Randeep Hooda ने किया सेलुलर जेल का दौरा!

ताजा खबर: विनायक दामोदर सावरकर की 141वीं जयंती पर, रणदीप हुड्डा ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की सेलुलर जेल का दौरा किया, जहां सावरकर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. साथ ही रणदीप हुड्डा की पत्नी लिन लेशराम भी नजर आईं.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Randeep Hooda

Randeep Hooda

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: रणदीप हुड्डा हाल ही में भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और सुधारक विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक 'स्वतंत्र वीर सावरकर' में नजर आए थे. जिसमें रणदीप हुड्डा ने सावरकर की मुख्य भूमिका निभाई थी. वहीं अब विनायक दामोदर सावरकर की 141वीं जयंती पर, रणदीप हुड्डा ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की सेलुलर जेल का दौरा किया, जहां सावरकर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. साथ ही रणदीप हुड्डा की पत्नी लिन लेशराम भी नजर आईं.

वीर सावरकर को लेकर बोले रणदीप हुड्डा

बता दें रणदीप हुड्डा ने सेलुलर जेल का दौरा करने के दौरान मीडिया से बात करते हुए एक्टर ने कहा,"वीर सावरकर की कहानी का अध्ययन करने और उसे पर्दे पर पेश करने के दौरान मेरी इसमें भागीदारी बहुत बढ़ गई है. जब मुझे वीर सावरकर जी के सार को समझने वालों से सराहना मिलती है कि मैंने कहानी को बहुत अच्छे और सशक्त तरीके से पेश किया है, तो बहुत अच्छा लगता है. आज हम यहां सेलुलर जेल में आए हैं जहां विनायक जी को 50 साल की आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. सभी मजबूत क्रांतिकारी लोगों को अंग्रेजों ने देश से दूर एकांत में रखा था और यह वह जगह है".

Maharashtra: Savarkar's Birth Anniversary To Be Celebrated As 'Swatantrya  Veer Gaurav Din'

स्वतंत्र वीर सावरकर पुरस्कार से रणदीप हुड्डा को किया जा चुका हैं सम्मानित 

वहीं इससे पहले रविवार को रणदीप हुड्डा को बायोपिक में उनकी भूमिका के लिए मुंबई में पॉपुलर स्वतंत्र वीर सावरकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

28 मई को ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है फिल्म 

फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' 22 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक्टिंग के साथ-साथ रणदीप हुड्डा ने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है. इस फिल्म के मौके पर उन्होंने निर्देशन में कदम रखा है. इस फिल्म में अंकिता लोखंडे भी ने वीर सावरकर की पत्नी का किरदार निभाया है. वहीं अब ये फिल्म  28 मई को जी5 पर प्रीमियर हो चुका हैं.

Latest Stories