रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ दी चेतावनी!

ताजा खबर : रणवीर सिंह का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर उनके एक डीपफेक वीडियो के वायरल होने के एक दिन बाद आया है जिसमें एक्टर सरकार की आलोचना करते नजर आ रहे थे.

New Update
Ranveer Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : रणवीर सिंह ने अपने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) अकाउंट पर डीपफेक वीडियो के बढ़ते मामलों के खिलाफ सभी को चेतावनी दी.एक्टर  ने अपने फैंस  और अनुयायियों को "दोस्तों" के रूप में संबोधित किया क्योंकि उन्होंने डीपफेक वीडियो के खिलाफ एक मजबूत संदेश भेजा था. उन्होंने लिखा, “डीपफेक से बचो दोस्तों.”

यहां देखें पोस्ट 

 

रणवीर सिंह का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर उनके एक डीपफेक वीडियो के वायरल होने के एक दिन बाद आया है जिसमें अभिनेता सरकार की आलोचना करते नजर आ रहे थे. क्लिप में, सिंह लोगों से मौजूदा लोकसभा चुनाव में "न्याय" के लिए वोट करने का आग्रह करते नजर आए. हालांकि, बाद में यह स्पष्ट हुआ कि वायरल वीडियो को मॉर्फ्ड और एडिट किया गया था.

Deepfake se bacho doston': Ranveer flags deepfake alert after AI video goes  viral

आमिर खान डीपफेक वीडियो का हो चुके है शिकार 

इस महीने की शुरुआत में बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान का एक और डीपफेक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते नजर आ रहे थे. वीडियो द्वारा सभी का ध्यान खींचने के बाद मुंबई पुलिस हरकत में आई और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. खान के कार्यालय द्वारा खार पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें 419 (प्रतिरूपण), 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की अन्य धाराएं शामिल थीं.

बाद में, आमिर खान के प्रवक्ता ने भी एक बयान जारी किया और स्पष्ट किया कि वायरल वीडियो "फर्जी" था. “हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि श्री आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है. खान के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, उन्होंने पिछले कई चुनावों में चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियानों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया है.

“हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक विशेष राजनीतिक दल को बढ़ावा दे रहे हैं. वह स्पष्ट करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है. उन्होंने इस मुद्दे से संबंधित विभिन्न अधिकारियों को मामले की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में प्राथमिकी दर्ज करना भी शामिल है, ”उन्होंने कहा.

रणवीर सिंह और आमिर खान अकेले ऐसे एक्टर नहीं हैं जो डीपफेक वीडियो का शिकार हुए. पिछले साल रश्मिका मंदाना का एक मॉर्फ्ड वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. क्लिप में, रश्मिका के चेहरे वाली महिला को एक फिट पोशाक पहने हुए लिफ्ट में चढ़ते देखा गया था. हालाँकि, यह जल्द ही स्पष्ट हो गया कि वायरल क्लिप डीपफेक थी. सुपरस्टार अमिताभ बच्चन द्वारा भी माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर जाकर कानूनी कार्रवाई की मांग करने के बाद इसने सभी का ध्यान खींचा. पिछले हफ्ते, रश्मिका मंदाना ने भी उनके डीपफेक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी थी और इसे 'डरावना' बताया था.

इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल का एक डीपफेक वीडियो भी इंटरनेट पर सामने आया था. इसके अलावा, टाइगर-3 से कैटरीना कैफ के एक्शन सीक्वेंस को भी मॉर्फ किया गया था.

Read More:

Nysa के जन्मदिन से पहले Kajol ने बेटी पर लुटाया प्यार

Mukesh Ambani के जन्मदिन पर जानिए, रिलायंस को नंबर 1 कैसे बनाया

LSD2 Review: फिल्म ने तीन कहानियों को दिखा कर दर्शकों का किया मनोरंजन

नेहा धूपिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक घटना को याद किया, 'यह शर्मनाक था'

Latest Stories