कभी महज 35 रुपये महीने की तनख्वाह पर काम करते थे Rohit Shetty

आज 14 मार्च 2024 को रोहित शेट्टी का 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. वहीं आज रोहित शेट्टी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

New Update
Rohit Shetty

Rohit Shetty

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Rohit Shetty Birthday Special: रोहित शेट्टी आज बॉलीवुड में एक ऐसा नाम बन चुके हैं कि हर कोई उन्हें इंडस्ट्री के एक्शन किंग के तौर पर जानता है. वह बॉलीवुड के एक शानदार निर्देशक और निर्माता हैं और उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. वह फिल्मों में ऐसे एक्शन सीन डालते हैं कि फैंस उन्हें देखकर पागल हो जाते हैं. आज 14 मार्च 2024 को रोहित शेट्टी का 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. वहीं आज रोहित शेट्टी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

पांच साल की उम्र में हुआ था डायरेक्टर के पिता का निधन

What are the lesser known facts about Rohit Shetty? - Quora

रोहित शेट्टी का बचपन से ही फिल्मी दुनिया  से गहरा नाता था. दरअसल, उनकी मां रत्ना शेट्टी बॉलीवुड में जूनियर आर्टिस्ट का काम करती थीं, जबकि उनके पिता एमबी शेट्टी एक स्टंटमैन थे. वहीं पांच साल की उम्र में रोहित शेट्टी ने अपने पिता को खो दिया था. इसके बाद घर की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई कि उन्हें कम उम्र में ही काम करना पड़ा.

रोहित शेट्टी ने 17 साल की उम्र में शुरु किया था काम

बॉलीवुड दोस्ती पर रोहित शेट्टी: अजय देवगन, संजय दत्त हमेशा मेरे साथ खड़े  रहेंगे - इंडिया टुडे

रोहित शेट्टी ने महज 17 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर फिल्मों की दुनिया में काम किया था. 1991 में रिलीज हुई अजय देवगन की पहली फिल्म 'फूल और कांटे' में वह डायरेक्टर कुकू कोहली के असिस्टेंट डायरेक्टर थे. 

रोहित शेट्टी को मिलती थी 35 रुपये सैलरी

Rohit Shetty to make digital debut with action thriller | Bollywood News -  The Indian Express

साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म 'हकीकत' में रोहित शेट्टी को एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियां प्रेस करने का काम सौंपा गया था. इतना ही नहीं, रोहित काजोल के स्पॉटबॉय भी रह चुके हैं और उन्हें टच अप देने का काम करते थे. कहा जाता है कि रोहित शेट्टी की पहली सैलरी महज 35 रुपये थी.

बॉडी डबल और स्टंट आर्टिस्ट के तौर पर रोहित शेट्टी ने किया था काम 

27 साल पुरानी इस फिल्म में अक्षय कुमार के डुप्लीकेट थे रोहित शेट्टी | Rohit  Shetty was a duplicate of Akshay kumar in this movie | Patrika News

वहीं साल 1994 में रिलीज़ हुई फिल्म 'सुहाग' में रोहित शेट्टी एक बार फिर अपने गुरु कुकू कोहली के साथ काम किया जिसमें अजय देवगन और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार के लिए बॉडी डबल और स्टंट आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था. 

अजय देवगन से है रोहित शेट्टी का गहरा कनेक्शन

Ajay Devgn-Rohit Shetty: The director-actor duo that never fails at the  box-office

साल 2003 में रोहित शेट्टी ने निर्देशन की शुरुआत करने से पहले उन्होंने सहायक निर्देशक के रूप में अपने करियर के दौरान अजय देवगन के साथ दोस्ती की थी.  उन्होंने अजय देवगन की कई प्रसिद्ध फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था, जिनमें 'हकीकत', 'प्यार तो होना ही था', 'राजू चाचा' और अन्य शामिल हैं.

रोहित शेट्टी की पहली फिल्म रही थी फ्लॉप

रोहित शेट्टी ने फिल्म के लिए बनवाया बड़ा प्लेन, शूटिंग से पहले ही हो गया  तबाह – TV9 Bharatvarsh

रोहित शेट्टी ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'जमीन' से फिल्म निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की. इसमें अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और बिपाशा बसु मुख्य भूमिकाओं में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कलेक्शन नहीं किया था. जिसके बाद रोहित ने दूसरे प्रोजेक्ट का निर्देशन करने से पहले तीन साल का लंबा ब्रेक लिया.

गोलमाल से मिली थी डायरेक्टर को सफलता 

Rohit Shetty gives an update about Golmaal 5 | Filmfare.com

रोहित शेट्टी ने साल 2008 में 'संडे' से फिल्मों में वापसी की, यह एक सस्पेंस कॉमेडी फिल्म थी जिसमें अजय देवगन, इरफान खान मुख्य भूमिका में थे. ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन इस साल रोहित शेट्टी ने मल्टी-स्टारर 'गोलमाल' के साथ अपनी पहली ब्लॉकबस्टर दी.

Read More:

अजय देवगन स्टारर शैतान ने दुनिया भर में किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार!

अक्षय- टाइगर की बड़े मियां छोटे मियां का सॉन्ग Wallah Habibi हुआ रिलीज

Akshay Kumar स्टारर बड़े मियां छोटे मियां का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज!

Salman Khan अपने भतीजे अरहान और निर्वाण को करने जा रहे हैं लॉन्च?

Latest Stories