सोनाक्षी के होने वाले पति के पिता का कर्ज नहीं उतार पाए थे सलमान

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा 23 जून को मुंबई में अभिनेता ज़हीर इकबाल के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी का जश्न 22 जून को जुहू स्थित उनके पारिवारिक घर पर शुरू हुआ...

New Update
ऊऊउ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा 23 जून को मुंबई में अभिनेता ज़हीर इकबाल के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी का जश्न 22 जून को जुहू स्थित उनके पारिवारिक घर पर शुरू हुआ. शादी 23 जून की सुबह होगी, उसके बाद शाम को रिसेप्शन होगा.

इस समय सोनाक्षी सिन्हा की शादी के चर्चे हर जगह हो रहे हैं. बता दें सोनाक्षी के होने वाली ज़हीर इकबाल कोई आम बॉलीवुड अभिनेता नहीं हैं. ज़हीर इकबाल मशहूर बिजनेस मैन और ज्वेलर इकबाल रत्नसी हैं. 

;

बता दें इकबाल रत्नसी सलमान खान के दोस्त भी हैं. बता दें सलमान ने हीं ज़हीर को 2019 में  फिल्म 'नोटबुक' से लॉन्च किया था. लेकिन क्या आपको ये पता है कि सलमान ने ऐसा क्यों किया था. दरअसल 2018 में ज़हीर को लॉन्च के दौरन हीं सलमान खान ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने ज़हीर के पिता इक़बाल रत्नसी को अपने टीनएज के दिनों का बैंक बताया था. इस ट्वीट के साथ सलमान ने इक़बाल रत्नसी के साथ की एक पुरानी अख़बार की फोटो भी पोस्ट की थी और लिखा था, "यह मेरा बचपन का दोस्त इकबाल है, टीनएज में यह मेरा बैंक था, और मुझे अभी भी इसके पैसे देने हैं. भगवान का शुक्र है कि इसने कोई दिलचस्पी नहीं ली उन पैसों को मांगने में. बेटे को लॉन्च कर रहा हूँ तो बाप का पोस्ट तो कर सकता हूँ ना"

;ल

जानकारी के लिए बता दें ज़हीर के पिता इकबाल रत्नसी ने 80 के दशक में सलमान खान को कुछ पैसे दिए थे जब सलमान को फिल्मों में आना थे लेकिन इकबाल ने कभी भी वो पैसे वापस नहीं मांगे, इसी का कर्ज उतारने के लिए सलमान ने इकबाल रत्नसी के बेटे ज़हीर इक़बाल को फिल्मों में लॉन्च करने के जिम्मेदारी ली. 

बेटे के फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री लेने के बाद इकबाल रत्नसी ने एक प्रोडक्शन कंपनी की भी शुरुआत की. फिल्मों में ज्यादा नाम नहीं कमाने वाले ज़हीर इकबाल करोड़ो के मालिक हैं.

वैसे तो ज़हीर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पायी लेकिन सलमान के साथ अपना डेब्यू करने वाली सोनाक्षी सिन्हा के साथ ज़हीर ने फिल्म 'डबल एक्सल' में स्क्रीन शेयर किया. 

लक

बता दें ज़हीर और सोनाक्षी की पहली मुलाकात सलमान खान की एक पार्टी में हुई थी और इसके बाद मुलाकातें प्यार में बदल गयी. दोनों ने अपने इस रिश्ते को काफी समय तक छुपाये रखा लेकिन 2022 में सोनाक्षी के जन्मदिन पर जब ज़हीर ने उन्हें विश किया वहां से उनकी डेटिंग की खबरों की शुरुआत हुई. कई सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अब ये जोड़ा 23 जून को शादी के बंधन में बंधने जा रहा है. 

वैसे तो सोनाक्षी और ज़हीर की शादी से जुड़ी कई ख़बरें आ रही हैं लेकिन आपको बता दें कपल ने अपने शादी के कार्ड को मैगज़ीन की तरह डिज़ाइन करवाया है. बता दें इस कार्ड पर ये लिखा हुआ है कि शादी की ये अफवाहें सत्य हैं. जानकारी के लिए बता दें शादी की रश्मों के बाद जोड़े ने मुंबई के बैस्टियन में सेलिब्रेशन का भी इंतज़ाम किया है. 

आयुषी सिन्हा 

Latest Stories