संजय लीला भंसाली ने देवदास को कान्स मे स्टैंडिंग ओवेशन मिलने की बात की

संजय लीला भंसाली के जन्मदिन पर, एक नजर डालते है जब फिल्म निर्माता ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपनी 2002 की फिल्म देवदास को मिली प्रतिक्रिया के बारे में खुलकर बात की थी.

New Update
Sanjay Leela Bhansali

 ताजा खबर : संजय लीला भंसाली आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्म निर्माता की शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म देवदास, जिसका प्रीमियर 2002 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुआ था, आज भी उनकी सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. मई 2002 में रेडिफ़ के साथ एक इंटरव्यू में, संजय से पूछा गया कि क्या वह 'कान्स में देवदास को मिले स्वागत से आश्चर्यचकित थे'. 

देवदास पर संजय लीला भंसाली की हो रही सराहना

संजय लीला भंसाली ने कहा, "हां, क्योंकि यह एक बहुत बड़ा पल था, बहुत खुशी का पल था. जब फिल्म कान्स स्क्रीनिंग के लिए चुनी गई थी, उसी समय से मुझे पता था कि यह चलेगी. लेकिन यह फिल्म की पहली स्क्रीनिंग थी." और वह भी एक बड़े फिल्म समारोह में. इसलिए मैं चिंतित था कि इसे कैसे प्राप्त किया जाएगा. क्या लोग फिल्म को लेकर असहज होंगे? क्या उन्हें यह बहुत लंबी लगेगी?"

निर्देशक ने फिल्म को 'स्टैंडिंग ओवेशन जो कई मिनट तक चला' मिलने को याद किया. कान्स के ग्रैंड थिएटर लुमियर में देवदास के प्रीमियर में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय के साथ शामिल हुए संजय लीला भंसाली ने कहा, “कई संदेहों ने मुझे परेशान किया. फिर मैंने समय के साथ बहने और यह देखने का फैसला किया कि फिल्म को कैसी प्रतिक्रिया मिली. जब हमें खड़े होकर कई मिनट तक तालियाँ मिलीं तो अच्छा लगा.''

फिल्म देवदास के बारे में

2002 की रोमांटिक ड्रामा, संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित और भरत शाह द्वारा निर्मित, में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिकाओं में थे. सहायक भूमिकाओं में जैकी श्रॉफ, किरण खेर, स्मिता जयकर और विजयेंद्र घाटगे नजर आये थे. 
शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के इसी नाम के 1917 के उपन्यास पर आधारित, यह फिल्म एक अमीर कानून स्नातक देवदास मुखर्जी (शाहरुख खान) की कहानी बताती है, जो अपने बचपन की दोस्त पार्वती 'पारो' (ऐश्वर्या राय) से शादी करने के लिए लंदन से लौटता है. हालाँकि, अपने ही परिवार द्वारा उनकी शादी को अस्वीकार करने से देवदास शराब की लत में पड़ गया, जिससे अंततः उसकी भावनात्मक गिरावट हुई और उसने सुनहरे दिल वाली वेश्या चंद्रमुखी (माधुरी दीक्षित) के पास शरण ली. 

Tags : Sanjay Leela Bhansali  

Read More

कियारा आडवाणी ने डॉन 3 और वॉर 2 को लेकर चुप्पी तोड़ी 

आलिया ने जिगरा की शूटिंग की पूरी, वेदांग रैना के साथ फोटो पोस्ट कीं

Crakk Review: विद्युत जामवाल के एक्शन से भरपूर है यह फिल्म

सनी देओल स्टारर फिल्म लाहौर 1947 में अली फज़ल भी आएंगे नजर

Latest Stories