Varun Dhawan Birthday: रोमांटिक हीरो से एक्शन के किंग बनने तक का सफर

आज, 24 अप्रैल 2024 को बॉलीवुड के दिल की धड़कन वरुण धवन का 37वां जन्मदिन है. इस प्रतिभाशाली अभिनेता ने अपनी पॉजिटिव एनर्जी आकर्षक स्क्रीन उपस्थिति और प्रभावशाली डांस मूव्स से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हुए, इंडस्ट्री में एक अनोखी राह बनाई है.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Varun Dhawan

Varun Dhawan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Happy Birthday Varun Dhawan: आज, 24 अप्रैल 2024 को बॉलीवुड के दिल की धड़कन वरुण धवन का 37वां जन्मदिन है. इस प्रतिभाशाली अभिनेता ने अपनी पॉजिटिव एनर्जी आकर्षक स्क्रीन उपस्थिति और प्रभावशाली डांस मूव्स से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हुए, इंडस्ट्री में एक अनोखी राह बनाई है. बता दें वरण धवन के पिता डेविड धवन एक प्रसिद्ध निर्देशक हैं और उनके भाई रोहित भी कैमरे के पीछे काम करते हैं. हालांकि, वरुण ने अपना रास्ता खुद चुना, 2012 में जौहर की "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" में अपनी शुरुआत के साथ दर्शकों को लुभाने से पहले "माई नेम इज़ खान" में करण जौहर के सहायक निर्देशक के रूप में शुरुआत की.

Did you know Varun Dhawan assisted Karan Johar in the 2010 film My Name Is  Khan?

Varun Dhawan With Family - Father David Dhawan & Mother Karuna Dhawan -  YouTube

Varun Dhawan की वाइफ Natasha Dalal करने जा रहीं OTT डेब्यू, इस शो में आएंगी  नजर - Varun Dhawan wife Natasha Dalal into OTT design bridal wear for show  tmov - AajTak

आइए वरुण धवन के कुछ सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस पर एक नज़र डालते हैं

Varun Dhawan says he is told that he is 'more like a South Indian hero than  a North Indian hero' | Bollywood News - The Indian Express

रोमांटिक हीरो: वरुण धवन की फिल्मोग्राफी में विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं हैं, जो एक एक्टर के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे है. वरुण धवन स्टूडेंट ऑफ द ईयर, मैं तेरा हीरो, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों में अपने रोमांटिक किरदारों से पॉपुलर हुए. इन फिल्मों में उनकी बेदाग कॉमिक टाइमिंग, डांसिंग स्किल और अपने सह-कलाकारों के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के माध्यम से दर्शकों से जुड़ने की क्षमता प्रदर्शित हुई.

Prime Video: Student Of The Year

एक्शन स्टार: वरुण धवन कभी मार- पिटाई से नहीं डरते. दिलवाले, ढिशूम और जुड़वा 2 जैसी फिल्मों ने उनकी एक्शन क्षमता और हाई-ऑक्टेन स्टंट देने की क्षमता का प्रदर्शन किया.

Main Tera Hero (2014)

नाटकीय कलाकार: वरुण धवन ने अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलकर अपनी अभिनय क्षमता साबित की है. बदलापुर में एक प्रतिशोधी पति के रूप में उनका प्रदर्शन उनकी सामान्य भूमिकाओं से बिल्कुल अलग था, जिससे उन्हें अपनी तीव्रता के लिए आलोचकों की प्रशंसा मिली. उन्होंने भावनात्मक नाटक अक्टूबर में नुकसान से जूझ रहे एक व्यक्ति के किरदार से दर्शकों को प्रभावित किया.

Kalank' to 'Dilwale', 5 not-so-good films of Bhediya actor Varun Dhawan on  Netflix, Amazon Prime Video and more that you can skip

द डांस प्रोडिजी: धवन का ऊर्जावान नृत्य प्रदर्शन उनकी फिल्मों का एक महत्वपूर्ण तत्व है. उन्होंने कला के प्रति अपने समर्पण और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए नृत्य फिल्मों एबीसीडी 2 और स्ट्रीट डांसर 3डी में अपनी भूमिका निभाई.

ABCD 2

द अंडरडॉग: सुई धागा ने वरुण धवन का एक अलग पक्ष पेश किया. उन्होंने एक छोटे शहर के दर्जी की भूमिका निभाई, जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहा था, और रोजमर्रा की चुनौतियों का सामना करने वाले भरोसेमंद पात्रों को चित्रित करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया.

Varun Dhawan: I'm Not Satisfied With My Career, It's a Restart Post Pandemic For Me

वरुण धवन का वर्कफ्रंट

वरुण धवन के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर आखिरी बार नितीश तिवारी की फिल्म बवाल में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. वहीं वरुण धवन के अपकमिंग प्रोजेक्ट में उनकी सीरीज सिटाडेल-हनी बन्नी शामिल है. इसमें एक्टर के साथ साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु मुख्य भूमिका में नजर आएंगी. हाल ही में इस सीरीज की घोषणा की गई है. यह सीरीज प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी. इसके अलावा उनके पास फिल्म बेबी जॉन भी हैं. 'बेबी जॉन' जिसे एटली और मुराद खेतानी मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं. इस फिल्म में वरुण के साथ वामिका गब्बी और कीर्ति सुरेश भी दमदार भूमिका में नजर आने वाली हैं.

Varun Dhawan birthday

Read More:

Ranveer Singh deepfake video: पुलिस ने एक्स यूजर के खिलाफ दर्ज की FIR

Padma Bhushan 2024: पद्म भूषण से सम्मानित हुई उषा उत्थुप

पद्म भूषण से सम्मानित होने पर Mithun Chakraborty ने जाहिर की खुशी

Mohanlal ने Shahrukh Khan के 'जिंदा बंदा' गाने पर किया जबरदस्त डांस

 

 

Latest Stories