साबरमती एक्सप्रेस की दर्दनाक कहानी को ब्यां करते दिखे विक्रांत मैसी

The Sabarmati Report Teaser: '12वीं फेल' की अपार सफलता के बाद विक्रांत मैसी आने वाले समय में फिल्म 'द साबरमती रिपोर्ट' (The Sabarmati Report) में नजर आएंगे, जिसका टीजर आज 28 मार्च 2024 को सामने आ चुका है.

New Update
The Sabarmati Report

The Sabarmati Report

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर: The Sabarmati Report Teaser: '12वीं फेल' फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद हर तरफ विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की चर्चा हर जगह हो रही हैं. फिल्म में विक्रांत ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया.'12वीं फेल' की अपार सफलता के बाद विक्रांत मैसी आने वाले समय में फिल्म 'द साबरमती रिपोर्ट' (The Sabarmati Report) में नजर आएंगे, जिसका टीजर आज 28 मार्च 2024 को सामने आ चुका है.

पत्रकार की भूमिका में दिखे विक्रांत मैसी

'द साबरमती रिपोर्ट' के टीजर में विक्रांत हिंदी पत्रकार समर कुमार की भूमिका निभा रहे हैं, जो राशि खन्ना द्वारा अभिनीत एक साथी रिपोर्टर और रिद्धि डोगरा द्वारा अभिनीत एक वरिष्ठ एंकर के साथ मिलकर काम करते हैं. टीजर में मीडिया घरानों के भीतर की राजनीति पर भी टिप्पणी की गई है, जैसा कि समर कहते हैं, “पूरा देश सच जानने के लिए मीडिया की तरफ देखता है और हमारे मीडिया सच को दिखाने से पहले अपने ऊपर बैठे हुए मालिक को देखते हैं”.वहीं टीजर के अंत में, समर राष्ट्रीय भाषा की बहस को छूता है क्योंकि वह हिंदी भाषा के लिए एक मामला सामने रखता है और कहता है, “हां में हूं हिंदी वाले, और मेरे जैसे इस देश में करोड़ हैं जो हिंदी बोलते हैं. तो एक दिन ऐसा आएगा जब हिंदी हमारी पहचान दुबारा बनेगी और तब इंडिया बनेगा भारत.”

साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में जलाए गए थे 59 जिंदा लोग

27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन से अहमदाबाद के लिए रवाना हो रही थी, तभी किसी ने चेन खींचकर ट्रेन रोक दी. अचानक कुछ बोगियों पर पत्थर बरसने लगे. कुछ उपद्रवियों ने एक बोगी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. नतीजा यह हुआ कि उस बोगी में सवार 59 लोग जिंदा जल गये. यह ट्रेन अयोध्या से लौट रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही थी. उसी घटना पर आधारित यह फिल्म बनाई जा रही है. गोधरा कांड के बाद पूरे गुजरात में दंगे फैल गए. इन दंगों में एक हजार से ज्यादा लोग मारे गए.

3 मई को रिलीज होगी 'द साबरमती रिपोर्ट'

बालाजी मोशन पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत, बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड का एक प्रभाग, और शोभा कपूर, एकता आर कपूर, अमूल वी मोहन और अंशुल मोहन द्वारा निर्मित, 'द साबरमती रिपोर्ट' में विक्रांत मैसी, राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा हैं. फिल्म का निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है.  यह फिल्म 3 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

#The Sabarmati Report Teaser
Latest Stories