Himesh Reshammiya के पिता विपिन रेशमिया का 87 साल की उम्र में हुआ निधन

ताजा खबर: हिमेश रेशमिया के पिता और दिग्गज संगीत निर्देशक विपिन रेशमिया का 87 साल की उम्र में निधन हो गया. विपिन रेशमिया का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को जुहू में होगा.

New Update
Vipin Reshammiya

Vipin Reshammiya

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Himesh Reshammiya Father Death: गायक-संगीतकार हिमेश रेशमिया के पिता और दिग्गज संगीत निर्देशक विपिन रेशमिया का 87 साल की उम्र में निधन हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक विपिन रेशमिया ने 18 सितंबर 2024 की शाम 8:30 बजे अंतिम सांस ली.  वहीं विपिन रेशमिया के निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई हैं. यही नहीं विपिन रेशमिया का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को जुहू में होगा.

स्वास्थ्य समस्याओं के चलते विपिन रेशमिया का चल रहा था इलाज

हिमेश रेशमिया के पिता का निधन, 87 साल की उम्र में ली आखिरी सांसें | Himesh  reshammiya father death Vipin Reshammiya death

आपको बता दें सांस लेने में तकलीफ और उम्र से जुड़ी अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के चलते उनका मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वहीं इस दुखद खबर की पुष्टि पारिवारिक मित्र वनिता थापर ने की. उन्होंने विपिन रेशमिया के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, "हां, उन्हें सांस लेने में समस्या थी. वह कोकिलाबेन में थे और आज रात 8:30 बजे उनका निधन हो गया. मैं कई सालों से पारिवारिक मित्र रही हूं, परिवार की तरह. मैं उन्हें तब से पापा कहती थी जब वे टीवी सीरियल प्रोड्यूस कर रहे थे. बाद में, वे म्यूजिक डायरेक्टर बन गए और हिमेश ने उनके नक्शेकदम पर चलना शुरू कर दिया. हम दोनों के बीच बहुत करीबी रिश्ता था. अंकशास्त्री अनूप सिंह और मैं भी उनके बहुत करीब थे".

पिता के निधन पर टूट गए हिमेश रेशमिया, बोले- मुझे छोड़ गया मेरा भगवान

अपने पिता को लेकर हिमेश रेशमिया ने कही थी ये बात

Himesh Reshammiya Birthday These Are Music Industry Father Son Duo S D  Burman R D Burman Roshan Rajesh Roshan - Entertainment News: Amar Ujala - Himesh  Reshammiya Birthday:पिता की विरासत को आगे

साल 2021 में, इंडियन आइडल 12 में एक उपस्थिति के दौरान, हिमेश रेशमिया ने अपने पिता के बारे में बात की थी और कुछ इमोशनल यादें साझा की थीं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक दिल को छू लेने वाला वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने याद किया था कि कैसे उनके पिता ने महान गायिका लता मंगेशकर और किशोर कुमार द्वारा गाया गया एक सुंदर, अप्रकाशित ट्रैक बनाया था. हिमेश ने पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "मेरे पिता, संगीतकार विपिन रेशमिया ने कुछ साल पहले महान लताजी और किशोर कुमार जी द्वारा गाया गया एक सुंदर ट्रैक बनाया था. दुर्भाग्य से, यह तब रिलीज नहीं हो सका".

विपिन रेशमिया ने सलमान की फिल्म म्यूजिक किया था तैयार

Entertainment Desk | Entertainment Desk News, News from Entertainment Desk  Feed, More Entertainment Desk News from Indian Express

इस बीच, विपिन रेशमिया ने सलमान खान की एक फिल्म के लिए म्यूजिक तैयार किया था, जहां सलमान की पहली मुलाकात हिमेश रेशमिया से हुई और वे उनकी संगीत प्रतिभा से प्रभावित हुए. इस मुलाकात ने सलमान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या के लिए संगीतकार के रूप में हिमेश की सफलता की शुरुआत की. विपिन रेशमिया ने द एक्सपोज़ (2014) और तेरा सुरूर (2016) में निर्माता के रूप में काम किया, दोनों में उनके बेटे हिमेश थे. उन्होंने अप्रकाशित फिल्म इंसाफ का सूरज (1990) के लिए भी संगीत तैयार किया.

Read More:

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी के खिलाफ चंडीगढ़ कोर्ट ने जारी किया नोटिस

'Singham Again' नहीं होगी पोस्टपोन, 'भूल भुलैया 3' से होगा आमना- सामना

शबाना आज़मी ने बच्चे न होने पर दिया बयान,कहा-'इसे स्वीकार करना कठिन..'

दिलजीत को मिला कानूनी नोटिस, टिकट की कीमतों में हेराफेरी का लगा आरोप

Latest Stories