जानिए कौन है अनंत की Radhika Merchant जो बनी हैं अंबानी परिवार की बहू

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani)  की प्री- वेडिंग जामनगर में राधिका मर्चेंट से हो चुकी हैं.वहीं हर कोई यह जानने के लिए बेताब है कि आखिर राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) कौन है जो बनी है अनंत अंबानी की दुल्हनिया.

New Update
Radhika Merchant

Radhika Merchant

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Who is Radhika Merchant: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani)  की प्री- वेडिंग जामनगर में राधिका मर्चेंट से हो चुकी हैं. कपल की प्री- वेडिंग सेरेमनी में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के बड़े स्टार्स शामिल हुए. वहीं हर कोई यह जानने के लिए बेताब है कि आखिर राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) कौन है जो बनी है अनंत अंबानी की दुल्हनिया.

कौन है राधिका मर्चेंट

राधिका मर्चेंट के पिता राधिका मर्चेंट की मां

Meet Anant Ambani's Sister-In-Law, Radhika Merchant's Sister, Anjali  Merchant, Co-Founder Of Dryfix

राधिका मर्चेंट बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की छोटी बेटी हैं. वीरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर नाम की कंपनी के मालिक और संस्थापक हैं. इसके अलावा वह एपीएल अपोलो ट्यूब्स के बोर्ड सदस्य हैं. वहीं, उनकी मां का नाम शैला मर्चेंट है और वह एनकोर हेल्थकेयर की डायरेक्टर हैं. राधिका की एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम अंजलि मर्चेंट है. उन्होंने बिजनेसमैन और EY में पार्टनर आकाश मेहता से शादी की है.

पॉलिटिकल साइंस से राधिका मर्चेंट ने किया है ग्रेजुएशन 

5-10 करोड़ नहीं, अनंत अंबानी-राधिका की प्री-वेडिंग परफॉर्मेंस के लिए इतने  रुपये ले रहीं सिंगर रिहाना – TV9 Bharatvarsh

राधिका मर्चेंट ने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल से प्राप्त की. राधिका ने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से इंटरनेशनल बैकलॉरिएट डिप्लोमा भी प्राप्त किया. वहीं, उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है.

बचपन के दोस्त हैं राधिका और अनंत 

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, राधिक मर्चेंट ने अपने करियर की शुरुआत एक लक्जरी रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा से की. इसके बाद एक साल तक काम करने के बाद वह एनकोर हेल्थकेयर से जुड़ गईं. उन्होंने भरतनाट्यम नृत्य शैली में भी ट्रेनिंग प्राप्त की है. जून 2022 में, राधिका मर्चेंट ने जियो वर्ल्ड सेंटर, मुंबई में अपना 'अरंगेट्रम' (पहला स्टेज शो) प्रस्तुत किया. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी बचपन के दोस्त हैं.

 

Latest Stories