Indian Idol 14 : वैभव गुप्ता ने जीता शो, ट्रॉफी के साथ मिला ये ईनाम

कानपुर के वैभव गुप्ता ने 'इंडियन आइडल 14' का खिताब जीता इसके साथ उनको ₹25 लाख का नकद पुरस्कार और एक कार भी मिली. वैभव ने यह सीज़न 5 अन्य फाइनलिस्ट - आद्या मिश्रा, अनन्या पाल, पीयूष पंवार, सुभदीप दास और अंजना पद्मनाभन को हराकर जीता.

New Update
Indian Idol 14
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रियलिटी शोज़ : सिंगिंग रियलिटी शो के ग्रैंड फिनाले में वैभव गुप्ता इंडियन आइडल 14 के विजेता बने. ट्रॉफी के अलावा, गायक को ₹25 लाख का नकद पुरस्कार और एक कार भी मिली. वैभव ने यह सीज़न 5 अन्य फाइनलिस्ट - आद्या मिश्रा, अनन्या पाल, पीयूष पंवार, सुभदीप दास और अंजना पद्मनाभन को हराकर जीता. वैभव ने ऑडिशन के दौरान अपने दमदार प्रदर्शन से शुरू से ही जजों को प्रभावित किया और शो में उपस्थित उल्लेखनीय सेलिब्रिटी गेस्ट्स से तारीफें हासिल की. 

वैभव गुप्ता ने जीता शो 

 वैभव गुप्ता को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से 25 लाख रुपए के चेक से सम्मानित किया गया और उनके मुश्किल सफर को याद करते हुए, मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड, जो शो में सह-प्रस्तुतकर्ता प्रायोजक है, ने उन्हें ब्रांड न्यू 'हॉट एंड टेकी ब्रेज़ा' भी भेंट की.  प्रतियोगी शुभदीप दास चौधरी और पीयूष पंवार को क्रमशः फर्स्ट और सेकंड रनर-अप घोषित किया गया और उन्हें एक ट्रॉफी और 5 लाख रुपए का चेक दिया गया. अनन्या पाल को थर्ड रनर अप घोषित किया गया और उन्हें 3 लाख रुपए का चेक दिया गया.

 इंडियन आइडल हमेशा से एक ऐसा मंच रहा है जिसने सफलतापूर्वक भारत को अपने कुछ बेस्ट प्लेबैक सिंगर्स दिए हैं, और इस सीज़न में वैभव सहित कई प्रतियोगियों को प्लेबैक सिंगिंग के अवसर प्रदान किए गए. कई ऑडिशन, गाला राउंड और मनोरंजक परफॉर्मेंस से भरे एक जबर्दस्त सीज़न के बाद - 'द ग्रैंड फिनाले' एक भव्य पेशकश थी जिसमें वैभव गुप्ता अगले इंडियन आइडल के रूप में विजयी हुए. उज्ज्वल भविष्य के साथ, वैभव गुप्ता निश्चित रूप से संगीत जगत में अपनी छाप छोड़ेंगे.

वैभव गुप्ता, इंडियन आइडल सीज़न 14 के विनर उन्होंने कहा, “इंडियन आइडल 14 की ट्रॉफी जीतना सपने जैसा लगता है. इस प्रिय और प्रतिष्ठित शो की विरासत को आगे बढ़ाना एक बहुत बड़े सम्मान की बात है. यह यात्रा अनेक भावनाओं, चुनौतियों और यादगार पलों से भरी एक रोमांचक रोलरकोस्टर रही है. मैं हर उस व्यक्ति का आभारी हूं जिसने मुझ पर विश्वास किया, चाहे वे जज हों जिन्होंने अपनी बुद्धिमत्ता से मेरा मार्गदर्शन किया, या अविश्वसनीय टीम जिसने मेरी प्रतिभा को निखारा और इस सपने को साकार किया. लेकिन सबसे बढ़कर, मेरी गहरी कृतज्ञता उन अद्भुत दर्शकों के प्रति है जिनके अटूट समर्थन ने मेरे दृढ़ संकल्प को बढ़ावा दिया और मुझे अपना सब कुछ देने के लिए प्रेरित किया. मेरे सफर को अपनाने के लिए, मेरे लिए वोट करने के लिए, मेरा हौसला बढ़ाने के लिए और मुझे एक सच्चे आइडल जैसा महसूस कराने के लिए धन्यवाद.”


कुमार सानू ने कहा, “इंडियन आइडल एक प्रतिष्ठित गायन मंच है जो इच्छुक गायकों को अपनी संगीत क्षमता प्रदर्शित करने और अपने सपनों को हकीकत में बदलने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है. ऑडिशन से ग्रैंड फिनाले तक टॉप 6 फाइनलिस्ट्स के सफर को देखकर मुझे गर्व महसूस होता है. वैभव को ट्रॉफी जीतते देखकर मुझे बहुत खुशी होती है. जिस पल मैंने पहली बार उनकी परफॉर्मेंस देखी, मैंने उनकी अपार क्षमता को पहचान लिया. मुझे विश्वास है कि इन बेमिसाल प्रतियोगियों में से हर एक का भविष्य उज्ज्वल है, और मैं उनकी निरंतर सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं.”

Kumar Sanu on claims that 'Indian Idol' is rigged: You can't sing… |  Exclusive - India Today
श्रेया घोषाल ने कहा, “इंडियन आइडल का यह सीज़न किसी रोमांच से कम नहीं है! हमें अविश्वसनीय प्रतिभाओं की खोज करने का अवसर मिला है और हर प्रतियोगी ने बेमिसाल गायन क्षमताओं का प्रदर्शन किया है. ऑडिशन से ही वैभव ने बहुमुखी प्रतिभा दिखाई है और पूरी प्रतियोगिता के दौरान वो अपनी परफॉर्मेंस से हमें आश्चर्यचकित करते रहे हैं. शो में वैभव की यात्रा उल्लेखनीय, सुसंगत और प्रेरणादायक रही है. मैं सचमुच उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और प्रार्थना करता हूं कि वह अपने सपनों को पूरा करें!”

इंडियन आइडल 14': प्रतियोगी के 'ऐ मेरे हमसफर' पर प्रदर्शन को श्रेया घोषाल ने  सराहा – indias.news
विशाल ददलानी ने कहा, “इंडियन आइडल के इस सीज़न में प्रतिभाओं का अविश्वसनीय समूह देखने को मिला है. इस सीज़न की शुरुआत से ही शो लगातार रिकॉर्ड बना रहा है. सभी प्रतिभागी अपने-अपने तरीके से बेमिसाल थे. टॉप 6 की दौड़ में एक शानदार नजारा देखने को मिला. मैं इंडियन आइडल 14 के विजेता वैभव को बधाई देना चाहता हूं.

Tags : Indian Idol 14

Read More

Jhalak Dikhhla Jaa 11 Winner:मनीषा रानी ने ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास?

अनंत अंबानी का क्या है ड्रीम प्रोजेक्ट, Vantara के बारे में जानिए यहां

Devoleena ने US में दोस्त Amarnath की हत्या पर PM Modi से मांगी मदद 

Priyanka Chopra द ब्लफ में Karl Urban के साथ इस रोल में नजर आएंगी 

Latest Stories