Devoleena ने US में दोस्त Amarnath की हत्या पर PM Modi से मांगी मदद

अमेरिका में अपने दोस्त भारतीय डांसर अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या के बाद पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी देवोलीना भट्टाचार्जी ने पीएम मोदी से इस मामले में मदद मांगी है.

New Update
Devoleena
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : भारतीय डांसर अमरनाथ घोष की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई है, उनकी दोस्त और टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने प्रधानमंत्री से मदद मांगी है. एक्ट्रेस ने अपने दोस्त को गोली लगने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से संपर्क किया. अमेरिका में उनकी मृत्यु हो गई, जब वह सैर पर निकले थे.

Devoleena

देवोलीना ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट 

देवोलीना ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर पीएम मोदी, भारतीय दूतावास यूएस, डॉ. एस जयशंकर को टैग करते हुए जानकारी दी, “मेरे दोस्त #अमरनाथघोष की मंगलवार शाम को अमेरिका के सेंट लुइस अकादमी पड़ोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई. परिवार में इकलौता बच्चा था, मां की 3 साल पहले मौत हो चुकी है. बचपन में ही पिता का निधन हो गया था.”  


उन्होंने आगे कहा, “ठीक है, कारण, आरोपी का विवरण अभी तक सामने नहीं आया है या शायद उसके कुछ दोस्तों को छोड़कर उसके परिवार में इसके लिए लड़ने के लिए कोई नहीं बचा है. वह कोलकाता से थे. बेहतरीन डांसर, पीएचडी कर रहा था, शाम को सैर कर रहा था और अचानक किसी अज्ञात ने उसे कई बार गोली मार दी. अमेरिका में कुछ दोस्त शव पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक इस बारे में कोई अपडेट नहीं है. @भारतीय दूतावास कृपया यदि संभव हो तो इस पर ध्यान दें. कम से कम हमें उसकी हत्या का कारण तो पता चलना चाहिए. @DrSजयशंकर @नरेंद्रमोदी.”


अमेरिका में भारतीय छात्रों की किस वजह से हो रही है मौत 

अमेरिका भर के कॉलेजों में भारतीय छात्रों की एक के बाद एक मौतों ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ-साथ वहां पढ़ रहे नागरिकों और चिंतित साथी छात्रों को भी झकझोर कर रख दिया है. अकेले 2024 में भारतीय और भारतीय-अमेरिकी मूल के सात छात्रों की मृत्यु हो गई है. मरने वाले सभी पुरुष थे और उनकी उम्र 25 वर्ष या उससे कम है.उनमें से दो की मौत आत्महत्या से हुई, दो की मौत कथित तौर पर अधिक खुराक लेने के कारण हुई, दो लापता होने के बाद मृत पाए गए और एक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. ये सभी मौतें कनेक्टिकट से लेकर इंडियाना तक कई राज्यों से दर्ज की गईं. अमेरिका में सभी अंतर्राष्ट्रीय छात्रों में से 25% से अधिक भारतीय हैं.


कुछ हफ़्ते पहले, अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा था कि अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हालिया हमले "अस्वीकार्य" हैं और कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के तहत प्रशासन इन घटनाओं को 'असफल और बाधित' करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है. 
“हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है, निश्चित रूप से यह नस्ल या लिंग या धर्म या किसी अन्य कारक पर आधारित है. व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने कहा, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में बिल्कुल अस्वीकार्य है.

Read More

आमिर खान के बेटे जुनैद की डेब्यू फिल्म महाराजा का फर्स्ट लुक हुआ आउट 

Jhalak Dikhhla Jaa 11 Winner:मनीषा रानी ने ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास?

अनंत अंबानी का क्या है ड्रीम प्रोजेक्ट, Vantara के बारे में जानिए यहां

Madgaon Express Teaser:प्रतीक गांधी, दिव्येंदु,अविनाश नए रोल में दिखें 

Priyanka Chopra द ब्लफ में Karl Urban के साथ इस रोल में नजर आएंगी 

Latest Stories