Bad Newz Review: तृप्ति डिमरी और विक्की कौशल का शानदार अभिनय

रिव्यूज: एक महिला एक ही रात में दो पुरूषों से गर्भवती हो जाती है.अब उसके गर्भ में दो भ्रूण पल रहे हैं,गर्भ धारण के छह सप्ताह बाद ही डाक्टर जांच करके बताता...

author-image
By Shanti Swaroop Tripathi
New Update
Bad News Review
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फिल्म रिव्यू- बैड न्यूज

रेटिंग: चार स्टार

निर्माता: करण जौहर,अपूर्व मेहता,अमृतपाल सिंह बिंद्रा और आनंद तिवारी
लेखक: इशिता मोइत्रा, तरुण डुडेडा और सुमीत व्यास
निर्देशकः आनंद तिवारी
कलाकारः विक्की कौशल, एमी विर्क,तृप्ति डिमरी,शीबा चड्ढा, नेहा धूपिया,फैसल रषीद और अनन्या पांडे
अवधि: दो घंटे 22 मिनट

एक महिला एक ही रात में दो पुरूषों से गर्भवती हो जाती है.अब उसके गर्भ में दो भ्रूण पल रहे हैं,गर्भ धारण के छह सप्ताह बाद ही डाक्टर जांच करके बताता है कि गर्भ में पल रहे दोनों बच्चों के पिता अलग अलग हैं.इसी के इर्द गिर्द बुनी गयी कहानी पर निर्देशक आनंद तिवारी व निर्माता करण जोहर फिल्म ‘‘बैड न्यूज’’ लेकर आए हैं.

कहानी

दिल्ली की एक पंजाबी पार्टी में सलोनी (तृप्ति डिमरी ) की मां उसे लेकर आयी है,जहां वह उसे पंजाबी लड़के से मिलवाना चाहती है,जिनमें से किसी को सलोनी पसंद कर ले तो सलोनी की षादी करवा दी जाए.उसी पार्टी में अपनी मां (शीबा चड्ढा) के साथ अखिल चड्ढा (विक्की कौशल) भी पहुंचता है.इस पार्टी में अखिल और सलोनी बिल्कुल ठेठ पंजाबी स्टाइल में मिलते हैं. फिर दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठते हैं और पलक झपकते ही शादी भी हो जाती है. इस  झटपट शादी के पीछे सलोनी का मकसद है कि वह अखिल की मदद से शेफ के रूप में ‘मेराकी स्टार’ बनने का जो सपना देख रही है,उसे पूरा कर लेगी.खैर, दोनों शादी करके पंजाबी स्टाइल में ही हनीमून पर भी निकल जाते हैं. अखिल का अपना अतीत है. इसके चलते वह अपनी मां की कोई फोन कॉल मिस नहीं कर सकता. सलोनी इससे परेशान होती है. सलोनी इससे और ज्यादा परेशान रहती है कि अखिल उसके साथ कुछ ज्यादा ही ‘पीडीए’ करता रहता है. अखिल की हरकतांे की वजह से सलोनी का सपना पूरा नही हो पाता.तो सलोनी,अखिल से तलाक लेकर मसूरी के होटल में षेफ की नौकरी करने पहुंच जाती है. जहां वह होटल के मालिक गुरबीर (अमी विर्क ) के नजदीक आने लगती है. अखिल से चिढ़ी सलोनी गुरबीर के साथ हमबिस्तर होती है और उसी रात अपनी एनीवर्सरी मनाने पहुंचे अखिल को भी मना नहीं कर पाती. छह सप्ताह बाद पता चलता है कि सलोनी गर्भवती है. पर सवाल उठता है कि पिता अखिल है या गुरबीर. डाक्टर (फैसल रशीद ) पैरेंटिंग टेस्ट करके बताता है कि गर्भ में दो बच्चे हैं,एक का पिता अखिल,दूसरे का पिता गुरबीर है. इसके बाद अखिल व गुरबीर दोनो खुद को अच्छा पिता साबित करने की होड़ और एक दूसरे को मात देने में लग जाते है. अंत में क्या होता है,इसे आसानी से समझा जा सकता है.

रिव्यू

फिल्म की कहानी व पटकथा लॉजिक के स्तर पर पूरी तरह से दिग्भ्रमित करती है. विज्ञान के आधार पर यह फिल्म पूर्णतया गलत है. इषिता मोइत्रा,तरूण डुउेडा व सुमित व्यास की पटकथा काफी कमजोर है. इंटरवल से पहले का हिस्सा तो ‘कबीर सिंह’ और ‘एनिमल’ का  हास्य मिश्रण है. लेखकों ने चुटकुले खूब भर दिए हैं. धर्मा प्रोडक्शन्स की अपनी फिल्मों समेत दूसरी फिल्मों पर बने गैग्स हैं. विक्की कौशल और उनकी पत्नी कैटरीना कैफ भी इसके लपेटे में हैं. इंटरवल से पहले बिना लाॅजिक वाली बातें और मूर्खतापूर्ण हास्य है,तो इंटरवल के बाद हास्य गायब हो कर रोना धोना आहें भरना आ जाता है. मतलब यह कि निर्देषक ने फिल्म को चोंचों का मुरब्बा बनाने में कोई कसर नही छोड़ी है. लेखक व निर्देशक का सारा ध्यान विक्की कौषल के किरदार अखिल तक ही केंद्रित नजर आता है,जिसके चलते अम्मी विर्क का गुरबीर पन्नू का किरदार ठीक से उभर नही पाता.फिल्म के निर्देषक आनंद तिवारी की विक्की कौषल के साथ यह ट्यूनिंग समझ में आती है.क्योकि पांच छह साल पहले आनंद तिवारी निर्देषित फिल्म ‘‘लव पर स्क्वायर फुट’’ कर चुके हैं.

अभिनय

अखिल चड्ढा के किरदार में विक्की कौशल ने इस बार अच्छा अभिनय किया है. वह एक बेहतरीन डांसर बनकर भी उभरे हैं. ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’, ‘जरा हटके जरा बचके’ और ‘गोविंदा नाम मेरा’ में वह हास्य के नाम पर असफल रहे थे,पर अखिल के किरदार में वह हास्य दृश्यों में उभर कर आते हैं. इंटरवल से पहले उनका अभिनय कई दृष्यों में फिल्म ‘मनमर्जियां’ की याद दिलाते है. सलोनी के किरदार में तृप्ति डिमरी ने जिस्म की नुमाइष कर खुद को आकर्षण के केंद्र में रखने का सफल प्रयास किया है. ‘बुलबुल’ और ‘एनिमल’ के बाद ‘बैड न्यूज’ तृप्ति का तीसरा प्रयास है,खुद को जिस्म नुमाइष करने वाली बोल्ड अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने का,मगर इसका ससबे बड़ा खामियाजा यह है कि इस चक्कर में लोगों का ध्यान उनकी अभिनय प्रतिभा पर नही जाता.जबकि तृप्ति डिमरी के अंदर अभिनय क्षमता का अभाव नही है. गुरबीर पन्नू के किरदार में अम्मी विर्क ने अपनी तरफ से बेहतरीन काम किया है,मगर   उनके किरदार के साथ न्याय नहीं हुआ. षीबा चड्ढा,नेहा धूपिाया,फैसल रषीद के साथ ही ‘मिराकी स्टार’ की बायेापिक फिल्म में उसका किरदार निभाने वाली के किरदार में अनन्या पांडे ठीक ठाक हैं.

Read More:

जहीर संग शादी की बात पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया था ये पहला रिएक्शन

शाहिद कपूर और पूजा हेगड़े की एक्शन थ्रिलर 'Deva' की रिलीज डेट आई सामने

Hardik Pandya और नताशा का हुआ तलाक, क्रिकेटर ने बताई अलग होने की वजह

खेल खेल में और वेदा मे क्लैश होने पर स्त्री 2 के निर्माता ने दिया बयान

Latest Stories