Advertisment

Rajan Shahi स्टार परिवार अवार्ड्स में 'विशेष सम्मान' से हुए सम्मानित

स्टार परिवार अवार्ड्स में शाम का सबसे यादगार पल वह था जब भारतीय टेलीविजन के कुछ सबसे पसंदीदा शो के पीछे रचनात्मक शक्ति राजन शाही को प्रतिष्ठित विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया...

New Update
Rajan Shahi स्टार परिवार अवार्ड्स में 'विशेष सम्मान' से हुए सम्मानित

Rajan Shahi and Deepa Shahi at Star parivaar Awards

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

स्टार परिवार अवार्ड्स में शाम का सबसे यादगार पल वह था जब भारतीय टेलीविजन के कुछ सबसे पसंदीदा शो के पीछे रचनात्मक शक्ति राजन शाही को प्रतिष्ठित विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया. इस विशेष पुरस्कार ने मनोरंजन उद्योग में उनके दशकों के योगदान को मान्यता दी. उत्कृष्टता के स्तंभ कहे जाने वाले इस सम्मान को उन्हें श्री सुमंत बोस, बिजनेस हेड - एचएसएम और कंटेंट हेड डिज्नी+ हॉटस्टार (हिंदी) द्वारा प्रदान किया गया.

f

h

t

मनोरंजन उद्योग में राजन शाही का सफर 32 वर्षों का है, जिसमें बतौर निर्देशक 22 वर्ष और बतौर निर्माता 18 वर्ष शामिल हैं. उनके उल्लेखनीय काम ने, विशेष रूप से अनुपमा, ये रिश्ता क्या कहलाता है और बिदाई जैसे प्रतिष्ठित शो के साथ, न केवल लाखों दर्शकों को आकर्षित किया है, बल्कि भारतीय टेलीविजन पर कहानी कहने के लिए नए मानक भी स्थापित किए हैं.

l

पुरस्कार वितरण के दौरान, श्री सुमंत बोस, स्टार के बिजनेस हेड दीपक छाबड़िया के साथ, उद्योग में शाही के गहन और निरंतर योगदान की प्रशंसा करने के लिए मंच पर आए. सुमंत बोस ने शाही की असाधारण कहानी कहने की क्षमता और दर्शकों के साथ उनके बेजोड़ जुड़ाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि शाही केवल टेलीविजन शो नहीं बनाते हैं - वे आंदोलन बनाते हैं. उनके काम ने भारत में रिश्तों को किस तरह से देखा जाता है, इस पर गहरा प्रभाव डाला है और समाज में महिलाओं के चित्रण को फिर से परिभाषित किया है. उन्होंने राजन शाही की व्यक्तिगत यात्रा पर भी विचार किया, इस बात पर जोर देते हुए कि उनकी सफलता केवल उनकी प्रतिभा का परिणाम नहीं है, बल्कि कई चुनौतियों के बावजूद उनके लचीलेपन और दृढ़ता का भी परिणाम है. अपने व्यापक काम के माध्यम से, राजन शाही महत्वाकांक्षी रचनाकारों के लिए आशा की किरण बन गए हैं.

राजन शाही ने आभार व्यक्त करते हुए कहा,

l

"हां, यह एक अविश्वसनीय सम्मान है, और मैं श्री सुमंत बोस और पूरी स्टार नेटवर्क टीम का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरे योगदान को पहचाना और मुझे विशेष सम्मान से सम्मानित किया. मैं पूरी टीम और डायरेक्टर्स कट प्रोडक्शंस और शाही प्रोडक्शंस की इकाइयों की ओर से इस पिलर ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं. यह पांचवीं बार है जब मुझे स्टार प्लस से ऐसा सम्मान मिला है, और यह एक निर्देशक के रूप में 22 साल और एक निर्माता के रूप में 18 साल के मजबूत जुड़ाव को दर्शाता है. हमारी यात्रा एक पुरस्कृत यात्रा रही है, हालांकि चुनौतियों से भरी हुई है - उतार-चढ़ाव, उतार-चढ़ाव - लेकिन मैं स्टार प्लस जैसे भागीदार के लिए बहुत आभारी हूं, जो कड़ी मेहनत, नैतिकता और डीकेपी की ईमानदारी को महत्व देता है. यह पुरस्कार सम्मान के बैज के रूप में कार्य करता है, हमें और भी अधिक प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है और हमें उत्कृष्टता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए प्रेरित करता है. एक टीम के रूप में, हम इस सम्मान को और अधिक निष्ठा और विनम्रता के साथ काम करने तथा और अधिक उपलब्धि हासिल करने के लक्ष्य के लिए प्रेरणा के रूप में लेते हैं."

l

उन्होंने आगे कहा, "मैं उन सभी लोगों को भी दिल से धन्यवाद देना चाहता हूँ जो इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा रहे हैं - हमारे टीम के सदस्य, इकाइयाँ और अभिनेता, अतीत, वर्तमान और भविष्य से, जिन्होंने इस यात्रा में हमारा साथ दिया. मैं यह पुरस्कार उन सभी को समर्पित करता हूँ. इसके अलावा, मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि मेरी बेटी इशिका शाही ने कंटेंट बनाना शुरू कर दिया है और अब वेब सीरीज़ का निर्माण कर रही है. मेरी माँ दीपा शाही टॉप शो अनुपमा की निर्माता हैं. हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में भी इसी समर्पण और जुनून के साथ इंडस्ट्री में योगदान देते रहेंगे."

k

k

शाम को अनुपमा और ये रिश्ता क्या कहलाता है के कलाकारों के शानदार प्रदर्शन से समृद्ध हुआ, जिन्होंने दोनों शो और स्टार प्लस नेटवर्क में राजन शाही के योगदान को भावपूर्ण श्रद्धांजलि के रूप में एक विशेष नृत्य अनुक्रम प्रस्तुत किया. इस कार्यक्रम में राजन शाही की माँ दीपा शाही को भी सम्मानित किया गया और एक निर्माता को मंच पर सम्मानित किया गया, जो शाही परिवार में रचनात्मकता और जुनून की समृद्ध विरासत को रेखांकित करता है. फिल्म और टेलीविजन उद्योग में लगभग एक सदी और चार पीढ़ियों तक फैली विरासत के साथ, शाही परिवार मनोरंजन उद्योग में 95 वर्षों से अधिक के योगदान का दावा करता है.

l

ज

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि स्टार ने उन्हें एक बार फिर इतने महत्वपूर्ण और उत्सवपूर्ण तरीके से सम्मानित करने का फैसला किया, जो उनके शानदार करियर में एक और मील का पत्थर साबित होगा.

Read More:

ADHD से पीड़ित हैं Alia Bhatt, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

श्रद्धा कपूर ने कन्फर्म किया रिलेशनशिप, एक्ट्रेस ने बताया वेडिंग प्लान

BJP नेता ने Salman Khan को दी बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह

बाबा सिद्दीकी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के बाद सलमान की आंखें हुई नम

Advertisment
Latest Stories