Mangal Lakshmi में उर्वशी का रोल TV परिदृश्य में मानदंडों के विपरीत है

टेलीविज़न पर दिखाई जाने वाली सास-बहू की कहानी से हटकर, कलर्स का ‘मंगल लक्ष्मी’ उन बहनों की भावनात्मक कहानी से दिल जीत रहा है, जो एक-दूसरे को उनके रिश्तों में सम्मान दिलाना चाहती हैं.

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
GJJKY
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टेलीविज़न पर दिखाई जाने वाली सास-बहू की कहानी से हटकर, कलर्स का ‘मंगल लक्ष्मी’ उन बहनों की भावनात्मक कहानी से दिल जीत रहा है, जो एक-दूसरे को उनके रिश्तों में सम्मान दिलाना चाहती हैं. जबकि मंगल अपनी छोटी बहन लक्ष्मी के लिए ऐसा जीवनसाथी ढूंढ रही है जो उसका सम्मान करे, लक्ष्मी अपनी बहन को अपने पति के खिलाफ खड़े होने के लिए प्रोत्साहित करती है, जो उसे अक्सर अपमानित करता है. मौजूदा कहानी में, लक्ष्मी और कार्तिक के एक वायरल वीडियो का दोनों बहनों पर निराशाजनक असर पड़ता है, लेकिन कुसुम (मंगल की सास) सभी को समझाती है कि यह बात किसी आशीर्वाद की तरह है. दबंग सासों के मानकों से हटकर, यह शो सामाजिक मानदंडों को चुनौती देते हुए पारिवारिक परंपराओं पर एक नवीन कहानी पेश करता है. प्रासंगिक महिला किरदारों के बीच, कुसुम सक्सेना का किरदार, जिसे उर्वशी उपाध्याय ने निभाया है, ताकत और समर्थन के स्तंभ की तरह सामने आता है. कुसुम के रूप में उर्वशी की भूमिका मंगल और उसकी सास के बीच के प्यारे रिश्ते को जीवंत करती है, जहां वे साथ मिलकर जीवन की बाधाओं को दूर करने की कोशिश करती है. जबकि मंगल और कुसुम के प्यारे से रिश्ते ने दर्शकों की उत्सुकता बढ़ा दी है, वहीं अभिनेत्री उर्वशी ने दर्शकों द्वारा शो की नवीनता को अपनाने के बारे में बात की है.

Urvashi Upadhyay

‘मंगल लक्ष्मी’ में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए उर्वशी उपाध्याय कहती हैं, 

“मुझे यह स्क्रिप्ट इसलिए पसंद आई क्योंकि यह पारिवारिक रिश्तों पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है. एक कलाकार के रूप में, ऐसे शो का हिस्सा बनना बहुत संतुष्टिदायक है जो पारिवारिक ड्रामा पर पूरी तरह से नया दृष्टिकोण पेश करके रूढ़िवादिता को खारिज करता है. कई महिलाओं के पति अदित जैसे होते हैं, लेकिन केवल कुछ को ही कुसुम जैसी सास मिलती है. इसलिए मैं पहली बार एक समर्थक सास की भूमिका निभाने के लिए मुझे मिले प्यार के लिए बहुत आभारी हूं. मैंने देखा है कि सासों को आमतौर पर अहंकारी और दुष्ट के रूप में दिखाया जाता है, इसलिए मैं अपनी भूमिका को उनके अक्सर नज़रअंदाज़ किए गए अच्छे गुणों को उजागर करने के अवसर के रूप में देखती हूं. मैं अपने किरदार के ज़रिए समाज में बदलाव लाना चाहती हूं. यही बात इस शो को उन महिलाओं पर केंद्रित बनाती है, जो अलग-अलग क्षमतावान हैं.”

YKLJKL

दो बहनों की कहानी ‘मंगल लक्ष्मी’ देखें, हर दिन रात 9:00 बजे केवल कलर्स पर!

Read More:

एनिमल के बाद आलिया की YRF स्पाई यूनिवर्स में डेब्यू करेंगे बॉबी देओल?

दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म अमर सिंह चमकीला का ट्रेलर आउट

करीना, कृति और तब्बू की 'क्रू' को सेंसर बोर्ड ने दिया 'U/A' सर्टिफिकेट

Heeramandi: संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी' इस दिन OTT पर होगी रिलीज

Latest Stories