क्यों आज यंगस्टर्स की पसंद बन गए हैं ये बॉलीवुड स्टार्स ?

1 min


Ayushmann Khurranna

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड स्टार्स के नाम से ही उनकी फिल्में हिट हो जाती थीं. सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान की कोई भी फिल्म आए. तो लोग देखने पहुंच जाते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब लोग किसी स्टार की वजह से नहीं, बल्कि उनके काम की वजह से कोई भी फिल्म देखते हैं. आज बॉलीवुड में सलमान, शाहरुख, आमिर जैसे सुपरस्टार्स की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो रही हैं.

वहीं, अब ऑडियंस आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, सिद्धांत चतुर्वेदी, विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, टाइगर श्रॉफ जैसे स्टार्स की फिल्में देखना ज्यादा पसंद करते है. वो इसलिए क्योंकि सलमान, शाहरुख और आमिर जैसे स्टार्स फिल्में तो बड़े बजट की बनाते हैं, लेकिन न ही उनकी स्क्रिप्ट दमदार होती है और न ही अब एक्टिंग में वो बात रह गई है. वहीं, कुछ समय पहले आए स्टार्स को सिर्फ यंगस्टर्स ही नहीं हर उम्र के लोग देखना पंसद करते हैं. क्योंकि फिल्म की दमदार कहानी के साथ-साथ उनकी एक्टिंग भी कमाल की होती है.

चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन से बॉलीवुड स्टार्स हैं, जिन्होंने आज बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ दिया है और बन गए ऑडियंस की पहली पसंद…

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह आज बॉलीवुड में एक ऐसा नाम है, जो सभी की जुबां पर रहता है. रणवीर इन दिनों कपिल देव की बायोपिक फिल्म 83 की शूटिंग में बिजी हैं और आखिरी बार वो जोया अख्तर की फिल्म गली ब्वॉय में दिखाई दिए थे. रणवीर सिंह ने अपनी पहली ही फिल्म बैंड, बाजा, बारात से ही दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके बाद उन्होंने बाजीराव-मस्तानी, रामलीला और पद्मावत जैसी एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दीं और सभी फिल्मों में उनकी एक्टिंग का मुकाबला कोई नहीं कर सकता. रणवीर अपनी हर फिल्म में पूरी एनर्जी और जोश के साथ काम करते हैं. फिल्मों के अलावा रणवीर अपने स्टाइल और फैशन सेंस की वजह से भी दर्शकों के फेवरेट बन गए हैं.

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुरान बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जिनकी सभी फिल्में बेहद कम बजट में बनती हैं और अपने बजट से कहीं ज्यादा कलेक्शन करके मुनाफा कमाती है. आयुष्मान खुराना इस समय बॉलीवुड के हर डायरेक्टर की भी पहली पसंद हैं. आयुष्मान खुराना के अंदर अपनी हर फिल्म के किरदार में पूरी तरह से बखूबी ढल जाने का शानदार टैलेंट है. उनकी हर फिल्म की कहानी मिडिल क्लास फैमिली की कहानी से कनेक्ट होती है और सबसे खास वजह यही कि उनकी हर फिल्म हिट साबित होती है. आयुष्मान ने भी अपनी पहली फिल्म विक्की डोनर से ही लोगों का दिल जीत लिया था. वहीं, इस साल रिलीज हुई उनकी फिल्म अंधाधुन, बाला, आर्टिकल-15, ड्रीमगर्ल सभी बॉक्सऑफिस पर हिट रहीं.

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर की गिनती वैसे तो पुराने स्टार्स में की जाती है लेकिन इस साल आई उनकी फिल्म कबीर सिंह ने दर्शकों को एक बार फिर से उनका फैन बना दिया है. इस साल उनकी रिलीज हुई फिल्म कबीर सिंह जो कि साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक थी, इस फिल्म में शाहिद ने ऐसी धुंआधार एक्टिंग की है, जिसकी वजह से अब दर्शक आने वाले समय में उनकी फिल्में जरूर देखेंगे. कबीर सिंह शाहिद के फिल्मी करियर की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म है. इस फिल्म को न सिर्फ लोगों ने पसंद किया बल्कि लंबे समय तक विवादों में रहने के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्सऑपिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन भी किया.

सैफ अली खान

90 के दशक में कई सक्सेसफुल फिल्में देने वाले एक्टर सैफ अली खान एक बार फिर से आज के यंगस्टर्स की पसंद बन चुके हैं. सैफ अली खान एक ऐसे एक्टर हैं, जिनकी फिल्में ब्लॉकबस्टर तो नहीं होती, लेकिन उनकी एक्टिंग की वजह से लोग उनकी हर फिल्म देखना पसंद करते हैं. कुछ समय पहले आई सैफ की फिल्म बाजार सुपरहिट तो नहीं हुई लेकिन फिल्म में उनकी एक्टिंग को क्रिटिक्स और दर्शकों ने बहुत पसंद किया. इसके अलावा वेब सीरीज सैक्रड गेम्स में सैफ का एक अलग ही अवतार देखने को मिला. जल्द ही सैफ अजय देवगन के साथ फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर और फिल्म जवानी जानेमन में भी नज़र आएंगे.

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन इन दिनों बॉलीवुड के फिल्ममेकर्स के साथ-साथ हर लड़की की भी पहली पसंद बन गए हैं. हर लड़की की जुबान पर आज सिर्फ कार्तिक आर्यन का ही नाम रहता है. बॉलीवुड का हर फिल्ममेकर अपनी फिल्म में कार्तिक आर्यन को लेना चाहता है. प्यार का पंचनामा से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले कार्तिक तो जैसे रातोंरात ही स्टार बन गए. केवल एक ही जॉनर की फिल्में करने वाले कार्तिक के पास एक के बाद एक फिल्मों की लाइन लगी हुई है. आज भूमि पेडनेकर, सारा अली खान, नुसरत भरूचा, जान्ह्वी कपूर और अनन्या पांडे जैसी सभी स्टार्स के साथ कार्तिक काम कर रहे हैं. जबकि कार्तिक ने अपबत अपनी सभी फिल्मों में केवल कॉमेडी फिल्में ही की हैं, लेकिन फिर भी ऑडियंस उनके लिए पागल है.

विक्की कौशल

फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से बॉलीवुड के टॉप स्टार्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाने वाले विक्की कौशल आज हर यंगस्टर्स के फेवरेट हैं. इस फिल्म में विक्की की दमदार और बेहतरीन एक्टिंग ने एक ही रात में स्टार बना दिया. फिल्म मसान से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले विक्की ने अपनी पहली फिल्म से ही लोगों का दिल जीत लिया था. इतने छोटे फिल्मी करियर में ही उन्होंने नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर लिया. विक्की की फिल्म भले ही बड़े बजट की हों या कम बजट की, उनकी हर फिल्म को लोग देखना पसंद करते हैं.

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ अपने एक्शन, स्टंट और डांस की वजह से यंगस्टर्स के पसंदीदा एकटर बन चुके हैं. उनकी फिल्म की कहानी भले ही कैसी भी हो, लेकिन हर फिल्म में उनका एक्शन और डांस कमाल का होता है. जिसकी वजह से ऑडियंस उनकी फिल्म को देखना पसंद करती है. फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले टाइगर श्रॉफ ने हाल ही में आई फिल्म वॉर में ऋतिक रोशन को टक्कर दी थी. फिल्म में ऋतिक और टाइगर दोनों किसी भी मामले में एक दूसरे से कम नहीं लगे. वैसे अगर देखा जाए तो आज बॉलीवुड में केवल टाइगर श्रॉफ ही ऐसे एक्टर हैं जो ऋतिक रोशन को टक्कर दे सकते हैं.

राजकुमार राव

कम बजट और मिडिल क्लास कहानियों वाली फिल्में करने वाले एक्टर्स में आयुष्मान खुराना के बाद आगर किसी एक्टर का नाम आता है तो वो हैं राजकुमार राव. राजकुमार राव ने भी बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई और आज के यंगस्टर्स के दिलो दिमाग पर छा गए. सिर्फ यंगस्टर्स ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोग आज उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं. फिल्म सिटी लाइट्स से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले राजकुमार के पाक भी आज फिल्मों की लाइन लगी है. इनकी फिल्में भले सुपरहिट न होती हों, लेकिन मेकर्स अपने बजट से ज्यादा बिजनेस करने में जरूर कामयाब हो जाते हैं.

वरुण धवन

कार्तिक आर्यन की ही तरह वरुण धवन भी एक ही जॉनर की फिल्में करना पसंद करते हैं. वैसे वरुण एक्शन और पीरिएड फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं, लेकिन ऑडियंस को इनकी कॉमेडी जॉनर की फिल्में ही ज्यादा पसंद आती हैं. करण जौहर क फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर से डेब्यू करने वाले वरुण धवन के पास भी आज फिल्मों की कमी नहीं है. वरुण जल्द ही स्ट्रीट डांसर 3डी और कुली नंबर वन के रीमेक में नज़र आने वाले हैं.

सिद्धांत चतुर्वेदी

रणवीर सिंह की फिल्म गली ब्वॉय से लोगों की नजरों में छा जाने वाली सिद्धांत चतुर्वेदी ने अभी ज्यादा फिल्मों में काम तो नहीं किया है लेकिन इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने लोगों का दिल जीत दिला. बल्कि ये कहना ज्यादा बेहतर होगा कि सिद्धांत चतुर्वेदी ने इस फिल्म रणवीर सिंह को भी एक्टिंग के मामले में टक्कर दे डाली.

ये भी पढ़ें- क्या बॉलीवुड के पास अब नहीं हैं नई कहानियां ?


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये