नई रिलीज को मात देते हुए Article 370 ने दूसरे सप्ताह भी दिखाया कमाल

यामी गौतम की नवीनतम फिल्म "आर्टिकल 370" निश्चित रूप से एक सुपरहिट फिल्म है. भारतीय संविधान में जम्मू और कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के आसपास की घटनाओं

New Update
t
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यामी गौतम की नवीनतम फिल्म "आर्टिकल 370" निश्चित रूप से एक सुपरहिट फिल्म है. भारतीय संविधान में जम्मू और कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के आसपास की घटनाओं पर आधारित एक्शन पॉलिटिकल ड्रामा को 23 फरवरी को हार्दिक प्रतिक्रिया मिली है. दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने वाली नई रिलीजों की आमद के बावजूद, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर प्रभावशाली तरीके से अपना दबदबा बनाए रखा है और अपने दूसरे सप्ताह में अटूट मजबूती के साथ प्रवेश किया है.

uyj

"अनुच्छेद 370" को जो चीज़ अलग करती है, वह है इसकी सशक्त कथा. फिल्म मुख्य रूप से मौखिक अभिव्यक्ति की शक्ति से संचालित होती है. फिल्म की गहराई और भावनात्मक अनुनाद से मंत्रमुग्ध दर्शक, उत्साही समर्थक बन गए हैं और इस बात को दूर-दूर तक फैला रहे हैं. इस जैविक चर्चा ने फिल्म को अभूतपूर्व सफलता दिलाई है, जो शुक्रवार को 3.12 करोड़, शनिवार को 5.25 करोड़ और रविवार को 7.25 करोड़ की सप्ताहांत कमाई में परिलक्षित होती है, जो कुल मिलाकर ₹ 54.44 करोड़ तक पहुंच गई है. सप्ताहांत के कारोबार में उछाल फिल्म की व्यापक स्वीकृति और स्थायी अपील के शानदार समर्थन के रूप में कार्य करता है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया,

"#Article370 ने वीकेंड 2 में अपना दबदबा कायम रखा है... दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए ढेर सारी नई फिल्में होने के बावजूद यह फिल्म देखने वालों की पहली पसंद बनी हुई है... [सप्ताह 2] शुक्रवार को 3.12 करोड़, शनिवार को 5.25 करोड़, रविवार को 7.25 करोड़. कुल: ₹ 54.44 करोड़. #भारत बिज़. #Boxoffice सप्ताहांत बिज़ में बढ़ोतरी दर्शकों की स्वीकार्यता का एक स्पष्ट संकेतक है... वास्तव में, पहले दो सप्ताहांत के दौरान इसका प्रदर्शन आशा देता है कि यह आगामी सप्ताहांत में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा.''

व्यापार जगत निर्माता आदित्य धर के दृष्टिकोण और आदित्य सुहास जांभले की कुशल कहानी की सराहना कर रहा है. यह फिल्म हाल के समय की कुछ महिला प्रधान कहानियों में से एक हो सकती है, जो इस तरह की संख्या में कमाई कर रही है. इस उद्योग में अक्सर पुरुष-प्रधान कहानियों का बोलबाला रहता है, गौतम का एक मजबूत और लचीले अधिकारी का चित्रण और प्रियामणि का तेज नौकरशाह का चित्रण दर्शकों को गहराई से पसंद आया है. एक व्यापार अंदरूनी सूत्र का कहना है, "यह फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर शक्तिशाली महिलाओं के विविध और समावेशी प्रतिनिधित्व की बढ़ती मांग को पुष्ट करती है. गैर-महिला-प्रधान कहानियों से भरे भीड़-भाड़ वाले दृश्य के बीच, यह फिल्म भारतीय सिनेमा में लैंगिक विविधता की वकालत करने में काफी अग्रणी है."

3

जियो स्टूडियोज और बी-62 स्टूडियोज द्वारा समर्थित, "आर्टिकल 370" कुछ बड़ी विग रिलीज को भी पछाड़ते हुए, साल के सबसे बेहतरीन बॉक्स ऑफिस प्रदर्शनकर्ताओं में से एक बनकर उभरी है. पहले दो सप्ताहांतों में इसकी निरंतरता अगले कुछ हफ्तों में एक आशाजनक प्रक्षेपवक्र का संकेत देती है. अगले कुछ हफ्तों में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के आने के बावजूद, इस फिल्म का दमदार प्रदर्शन बताता है कि यह आने वाले हफ्तों में अपनी गति बनाए रखने के लिए अच्छी स्थिति में है.

Read More:

kareena Kriti और Tabu के नैनों में डूबते दिखे Diljit और Badshah

Swatantrya Veer Savarkar: ब्रिटिश हुकूमत से लड़ते दिखे रणदीप हुड्डा

एक्ट्रेस Vyjayanti Mala से मिले PM Modi, प्रधानमंत्री ने जताया आभार

केदारनाथ की शूटिंग के समय 'परेशान' थे सुशांत, डायरेक्टर ने बताई सच्चाई

Latest Stories