John Abraham की एक्शन फिल्म Vedaa ने बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

बॉक्स ऑफ़िस: जॉन अब्राहम की फिल्म वेदा' स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई. ऐसे में चलिए जानते है कि फिल्म वेदा ने पहले दिन कितना कलेक्शन किया हैं.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Vedaa
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Vedaa box office collection day 1: जॉन अब्राहम की फिल्म वेदा' (Vedaa) 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई,  निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को काफी पॉजिटिव समीक्षा मिली. ऐसे में चलिए जानते है कि जॉन अब्राहम की फिल्म वेदा ने पहले दिन कितना कलेक्शन किया हैं. बता दें फिल्म वेदा का सामना राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर हॉरर कॉमेडी 'स्त्री 2' और अक्षय कुमार की फिल्म 'खेल खेल में' के साथ हुआ.

फिल्म वेदा ने किया इतना कलेक्शन

आपको बता दें फिल्म वेदा में जॉन अब्राहम के अलावा अभिषेक बनर्जी और शरवरी वाघ भी मुख्य भूमिका में नजर आए. वहीं इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, फिल्म वेदा ने रिलीज के पहले दिन घरेलू बाजार में 6.52 करोड़ रुपये कमाए. फिल्म ने अपने हिंदी संस्करण से 6.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. तो वहीं तमिल और तेलुगु क्षेत्रों में 50-50 लाख रुपये का कलेक्शन किया. 'वेदा' का बजट 60 करोड़ रुपए बताया जा रहा हैं.

निखिल आडवाणी ने CBFC को दिया था धन्यवाद

Nikkhil Advani - IMDb

दरअसल, निर्देशक निखिल आडवाणी ने फिल्म के सर्टिफिकेशन में देरी होने की वजह बताई थी. निर्देशक निखिल आडवाणी एक इंटरव्यू में कहा कि फिल्म वेदा की विषय-वस्तु के कारण उन्हें सर्टिफिकेशन में देरी का अनुमान था और उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को धन्यवाद दिया. उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म को 12 जुलाई के बजाय 15 अगस्त को रिलीज करने का फैसला उनका जानबूझकर लिया गया था और इसका CBFC से कोई लेना-देना नहीं है.

फिल्म वेदा को लेकर फिल्म निर्माता ने शेयर किए विचार

Vedaa: John Abraham announces next film; check out first poster, release  date | Bollywood - Hindustan Times

वहीं फिल्म वेदा के बारे में बात करते हुए निखिल आडवाणी ने कहा था, "जब मैंने फिल्म लिखी और जब मैं फिल्म बना रहा था और उसका संपादन कर रहा था, तो मुझे पता था कि कुछ ऐसे तत्व हैं जो फिल्म में जो हम कहने की कोशिश कर रहे हैं और जो हम करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके संदर्भ में थोड़े कठिन हो सकते हैं. यह एक बहुत बड़ी, मनोरंजक, बड़े पैमाने पर व्यावसायिक फिल्म है, लेकिन इसके दिल में, एक कठिन कहानी है. वेदा की यात्रा एक कठिन यात्रा है."उन्होंने आगे कहा, "लेकिन, मैं वास्तव में इस बात की सराहना करना चाहूंगा कि जब सीबीएफसी की पुनरीक्षण समिति ने फिल्म देखी, तो उन्होंने हमें यू/ए प्रमाणपत्र दिया, क्योंकि उनका मानना ​​था कि सभी को यह फिल्म देखनी चाहिए".

वेदा की कहानी

फिल्म वेदा की कहानी की बात करें तो यह एक युवा महिला वेद (शरवरी वाघ) के बारे में है जो चुनौती लेने की हिम्मत करती है. न्याय के लिए उसकी लड़ाई एक पूर्व सैनिक (जॉन अब्राहम) के समर्थन से प्रेरित है जो उसकी ढाल और उसका हथियार बन जाता है. वेद का निर्माण ज़ी स्टूडियो, रमेश कुमार बैसामी, मोनिशा अभिलेखागार, मधु भोजवानी, जॉन अब्राहम द्वारा किया गया है.

Read More:

देवोलीना भट्टाचार्जी ने किया प्रेगनेंसी का एलान, कहा- 'आप पूछना बंद..'

Amitabh Bachchan ने परिवार के साथ बिताया दिन, कहा- 'समय की मांग है...'

इंडस्ट्री की बेरुखी ने जॉन अब्राहम को बनाया निर्माता,एक्टर ने बताई वजह

Adipurush के फ्लॉप होने पर Kriti Sanon ने शेयर किया अपना दर्द

Latest Stories