Happy Birthday Alia Bhatt : बॉलीवुड की कामयाब स्टार है आलिया

आलिया भट्ट बॉलीवुड की युवा स्टार्स में से एक हैं.आज वह आपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. जिन्होंने एक्टिंग और टैलेंट से फिल्मी जगत की बड़ी हस्तियों के बीच अपनी एक खास अलग पहचान बनाई हैं. आलिया भट्ट डायरेक्टर प्रोड्यूसर महेश भट्ट

New Update
Alia Bhatt is a successful star of Bollywood
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आलिया भट्ट बॉलीवुड की युवा स्टार्स में से एक हैं.आज वह आपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. जिन्होंने एक्टिंग और टैलेंट से फिल्मी जगत की बड़ी हस्तियों के बीच अपनी एक खास अलग पहचान बनाई हैं. आलिया भट्ट डायरेक्टर प्रोड्यूसर महेश भट्ट और एक्टर सोनी राजदान की बेटी हैं. इस एक्ट्रेस का जन्म 15 मार्च, 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. लेकिन उन्हें ब्रिटिश की नगरिकता प्राप्त है.

hggh

tyrg

अलिया भट्ट का बॉलीवुड करियर

फिल्म ‘संघर्ष’ में आलिया भट्ट सबसे पहले चाइल्ड एक्टर के रुप में नज़र आईं. साल 2012 में करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ (Student of the Year) से आलिया ने डेब्यू कर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थीं. इसके साथ ही उन्होंने साल 2014 में रोड ड्रामा ‘हाईवे’ (Highway) में अपहरण पीड़ित की भूमिका के लिए बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड जीता. वहीं एक्ट्रेस ने करण जौहर के स्टूडियो धर्मा प्रोडक्शंस की कई फिल्मों  में भी काम किया हैं,  जैसे साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘2 स्टेट्स’ (2 States), ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’ (Humpty Sharma Ki Dulhania) और 2017 में ‘बद्रीनाथ की दुल्हानियां’ (Badrinath Ki Dulhania); और 2016 ‘डियर ज़िंदगी’ (Dear Zindagi).  

y

yu

फिल्में जिनसे आलिया बनी सुपरस्टार

आलिया भट्ट ने साल 2016 में क्राइम ड्रामा ‘उड़ता पंजाब’ (Udta Punjab) में एक बिहारी प्रवासी लड़की की भूमिका निभाने के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते. साल  2018 में थ्रिलर फिल्म ‘राज़ी’ (Raazi) में एक अंडरकवर जासूस  और साल  2019 में द म्यूजिकल ड्रामा ‘गली बॉय’ (Gully Boy) जिसमें आलिया ने रैपर (रणवीर सिंह) की प्रेमिका का रोल निभाया. वहीं साल 2019 में आलिया भट्ट की दो फ्लॉप फिल्में करने के बाद उन्होंने गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) में बेहतरीन एक्टिंग से अपना अलग मुकाम हासिल किया. यही नहीं फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट की जबरदस्त एक्टिंग के चलते कई उन्हें कई अवार्ड्स से  भी नवाजा जा चुका हैं. वह फिल्म RRR में भी नज़र आई थी. इसके बाद वह अपने पति रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘ब्राह्मास्त्र’ में नजर आई थीं. फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में भी अलिया ने रणवीर सिंह के साथ लोगों का खूब दिल जीता. आखरी बार अलिया हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ़ स्टोन (Heart of Stone) में नज़र आई थी.

y

t

h

g

g

u

y

आलिया में एक्टिंग के अलावा भी कई हुनर 

फिल्मों में एक्टिंग के अलावा, आलिया भट्ट बिजनेस में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं उनका कपड़ों और हैंडबैग का खुद का अपना ब्रांड भी हैं जिसको वह खुद चलाती हैं. अगर हम आलिया की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2022 में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर के साथ शादी की और उन्होंने शादी के महज कुछ महीनो बाद एक प्यारी बेटी राहा को जन्म दिया हैं.

dfgh

इसके साथ-साथ आलिया के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह फिल्म जिगरा (Jigra) में नज़र आएगी फिल्म 27 सितम्बर को सिनेमाघरों में रीलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

7i

Tags : Alia Bhatt | alia bhatt birthday special | Alia Bhatt upcoming films

Read More 

Gauri Khan ने अपने रेस्टोरेंट में Ed Sheeran के साथ पार्टी की

खतरों के खिलाड़ी 14 के लिए Rohit Shetty ने बढ़ाई अपनी फीस, यहां देखें?

अजय देवगन, रकुल प्रीत स्टारर De De Pyaar De 2 की रिलीज डेट आई सामने

प्रभास स्टारर Kalki 2898 AD पर अमिताभ बच्चन ने दिया बड़ा अपडेट

Latest Stories