Birthday Special सोनम कपूर ने इन फिल्मों में दी अपनी शानदार परफॉर्मेंस

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. एक्ट्रेस के फैशन सेंस और स्टाइल के लोग दीवाने हैं. अभिनेत्री ने 2007 में संजय लीला भंसाली...

New Update
उ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sonam Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. एक्ट्रेस के फैशन सेंस और स्टाइल के लोग दीवाने हैं. अभिनेत्री ने 2007 में संजय लीला भंसाली की सांवरिया से अपनी शुरुआत की. तब से, उन्होंने अपनी ऑन-स्क्रीन उपस्थिति और ऑफ-स्क्रीन एक फैशन आइकन होने के साथ दिल जीत लिया. आज यानी 9 जून को सोनम कपूर अपना 38वां बर्थडे (Sonam Kapoor Birthday) मना रही हैं. ऐसे में एक्ट्रेस के बर्थडे पर हम आपको उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों  (Sonam Kapoor Films) के बारे में बताने जा रहे हैं.

नीरजा 

नीरजा भनोट (Neerja) के जीवन पर आधारित बायोपिक में सोनम ने नीरजा भनोट की भूमिका निभाई थी जिसने कई लोगों की जान बचाई थी! कथानक एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है: कराची में पैन एम फ्लाइट 73 के अपहरण का प्रयास. 2016 की फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया था. सोनम को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए बहुत प्यार मिला और दर्शक अत्यधिक भावुक हो गए. शबाना आजमी ने फिल्म में उनकी मां का किरदार निभाया था.

रांझणा 

रांझणा (Raanjhanaa) आनंद एल राय द्वारा निर्देशित और कृशिका लुल्ला द्वारा निर्मीत 2013 में प्रदर्शित हिन्दी फ़िल्म है. सोनम कपूर और धनुष ने 'रांझणा' में एक साथ अभिनय किया और फिल्म में अभय देओल और स्वरा भास्कर ने भी अभिनय किया. फिल्म ने कई चर्चाओं को जन्म दिया लेकिन इसका मतलब यही था.फिल्म में सोनम को ज़ोया के रूप में प्यार किया गया था. आनंद एल राय द्वारा निर्देशित, एआर रहमान द्वारा अभिनीत फिल्म का संगीत आज तक यादगार बना हुआ है.

प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो  (Prem Ratan Dhan Payo) नवम्बर 2015 में बनी  हिन्दी भाषा की एक फिल्म है.  इस फिल्म में सोनम कपूर सलमान खान के साथ रोमांस करती हुई नजर आई थी. वहीं सोनम 'प्रेम रतन धन पायो' (Prem Ratan Dhan Payo) के साथ सूरज बड़जात्या की सर्वोत्कृष्ट हिरोइन बन गईं. फैंस उन्हें उस अवतार में देखना पसंद करते थे और यह उनके सबसे खूबसूरत ऑन-स्क्रीन लुक में से एक था. दर्शकों ने सलमान खान के साथ उनकी केमिस्ट्री को भी पसंद किया, जिसके साथ उन्होंने 'सांवरिया' में अपनी शुरुआत की थी.

खूबसूरत (Khoobsurat) 

फिल्म खूबसूरत (Khoobsurat) साल 2014 की भारतीय हिंदी -भाषा की रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है.फिल्म खूबसूरत एक 'डिज्नी प्रिंसेस' जैसी कहानी थी. सोनम कपूर ने फिल्म को अपने दम पर संभाला. फवाद खान के साथ उनकी जोड़ी कमाल की लग रही थी. यह फिल्म 1980 में आई रेखा की फिल्म 'खूबसूरत' से प्रेरित थी और सोनम ने अपने किरदार में अपनी अलग पहचान बनाई और फिल्म के साथ पूरा न्याय किया.फिल्म शशांक घोष द्वारा निर्देशित और रिया कपूर, अनिल कपूर और सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा निर्मित है. इसमें सोनम कपूर , फवाद खान, किरण खेर, रत्ना पाठक और आमिर रजा हुसैन हैं .

पैडमैन 

अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' (Padman)  9 फरवरी 2018 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सोनम कपूर ने परी वालिया का किरदार निभाया है. फिल्म में उनके करेक्टर परी वालिया को लेकर कई कई समीक्षकों ने आलोचना की उनका मानना है कि परी वालिया के किरदार  ने कहीं फिल्म से अपने संदेश से विचलित किया हैं लेकिन कई लोगों को यह भी लगता है कि इस किरदार को निभाना उनके लिए काफी हिम्मत भरा था और उन्होंने इसके साथ न्याय किया. पैडमैन, आर बाल्की द्वारा निर्देशित, अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने कम लागत वाली मशीन बनाकर भारत में सैनिटरी पैड वितरण की अवधारणा में क्रांति ला दी.

4900 करोड़ के नेट वर्थ

IU

अपने यूनिक स्टाइल के लिए जानी जाने वाली सोनम कपूर ने 2018 में बिजनेस मैन आनंद आहूजा से मुंबई में ग्रैंड तरीके से  शादी की. बता दें आनंद आहूजा की नेट वर्थ 4000 करोड़ की है. आहूजा अपैरल  ब्रांड भाने के फाउंडर हैं और शाही एक्सपोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. बता दें 20 अगस्त 2022 को सोनम ने एक प्यारे से बेटे वायु को जन्म दिया. जानकारी के लिए बता दें भारत के सबसे रईस सेलेब्रिटी कपल्स में सोनम और आनंद 4900 करोड़ के नेट वर्थ के साथ तीसरे नंबर पर आते हैं.

U

Birthday Special Sonam Kapoor gave her brilliant performance in these films

Read More:

'तू झूठी मैं मक्कार' में कास्ट न किए जाने पर कार्तिक ने दिया रिएक्शन

Shabana Azmi ने थप्पड़ विवाद पर Kangana Ranaut का किया समर्थन

Chandu Champion: कार्तिक आर्यन का बदला लुक देख इंप्रेस हुए फैन्स

रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव का 87 साल की उम्र में हुआ निधन

Latest Stories