BIRTHDAY kapil sharma: जानिए उनकी जिंदगी की कुछ अनसुनी कहानियां

Kapil Sharma Birthday पर हम आपको बता दे कपिल एक पॉप्युलर कमीडियन है, ऐक्टर है और गाना भी अच्छा गाते है। उनके बारे में ये सब बातें सभी लोग जानते है।उन्होंने अपनी गजब की कॉमिक टाइमिंग और सेंस ऑफ ह्यूमर से लोगों का दिल जीत रखा है।

New Update
Know some unheard stories related to Kapil Sharma life on his birthday
Listen to this article
00:00 / 00:00

कॉमेडी का किंग बनाना इतना भी नहीं था आसान

Kapil Sharma Birthday पर हम आपको बता दे कपिल एक पॉप्युलर कमीडियन है, ऐक्टर है और गाना भी अच्छा गाते है। उनके बारे में ये सब बातें सभी लोग जानते है।उन्होंने अपनी गजब की कॉमिक टाइमिंग और सेंस ऑफ ह्यूमर से लोगों का दिल जीत रखा है। लेकिन आज हम कॉमिडी के इस स्टार से जुड़ा वह किस्सा आपको बताएंगे कि यहां तक का सफर उन्होंने इतनी आसानी से तय नहीं किया। एक पीसीओ पर काम करने वाला लड़का कैसे बना कॉमेडी का सरताजबना, कपिल के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी कुछ अनसुनी कहानियां...

पिता की मौत के बाद टूट गए कपिल

tyr

कपिल शर्मा (Kapil Sharma)का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। पंजाब के अमृसर की गलियों से निकलकर एक आम बालक कैसे कॉमिडी स्टार बना है, इसकी कहानी जितनी इंस्पायरिंग है, उतनी ही मुश्किलों से भरी भी। कपिल शर्मा के पापा पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कॉन्सटेबल थे,लेकिन साल 1997 में उस वक्त मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा, जब कपिल शर्मा को पता चला कि उनके पापा को कैंसर है। 2004 में उनके पिता की कैंसर से मौत हो गई। इस घटना ने कपिल को बुरी तरह तोड़ दिया। उन पर घर की जिम्मेदारियां आ गई, उन्हें पिता की नौकरी मिल रही थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वाइंन किया।

टेलिफोन बूथ पर काम, जगराता में गाए भजन

trdyg

इसके बाद तो परिवार के सामने आर्थिक दिक्कतें शुरू हो गई। बताया जाता है कि अपना खर्चा उठाने के लिए कपिल शर्मा ने एक टेलिफोन बूथ पर भी काम किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपिल परिवार की मदद के लिए माता के जगराता में भी परफॉर्म करते थे। बचपन से ही कपिल शर्मा को गाने का शौक था और वह बड़े होकर सिंगर ही बनना चाहते थे। यही सिंगिंग टैलेंट जगराता में भी काम आया।

हुनर देख कॉलेजों ने दिया कपिल का साथ

rtgye

ऐक्टिंग का इस कदर जुनून सवार था कि कॉलेज में ही कपिल शर्मा थिअटर से जुड़ गए। लेकिन यहां भी सवाल फीस पर आकर अटक गया। लेकिन कहते है ना कि जब भगवान एक रास्ता बंद करते है, तो बाकी रास्ते खोल देते है। कपिल शर्मा के साथ भी यही हुआ। कपिल के हुनर और काम को धीरे-धीरे वाहवाही मिलने लगी और अन्य कॉलेजों ने कपिल पढ़ाई का जिम्मा उठाने का फैसला कर लिया था।

छोटे कॉमेडी शो से की शुरुआत

ty

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने एमएच वन के कॉमेडी शो 'हंसदे हंसांदे रओ' से करियर की शुरूआत की। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक 'द ग्रेट इंडियन लाफटर चैलेंज' के रूप में मिला। कपिल ने इसके सीजन 3 के लिए पहला ऑडिशन अमृतसर में दिया था, लेकिन रिजेक्ट हो गए।उसके बाद कपिल फिर ऑडिशन देने के लिए दिल्ली गए, और फिर आखिरकार दिल्ली ऑडिशन के दौरान उन्हें 'लाफ्टर चैलेंज' में मौका मिल ही गया।

फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में जगह बनाई

uyr

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अब्बास मस्तान की फिल्म 'किस किसको प्यार करूं 'के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। कपिल ने 2013 में पहली बार फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में जगह बनाई। इसमें उन्हें 93वां स्थान मिला और 2014 में वह 33वें स्थान आ गए। कपिल को एंटरटेनमेंट कैटेगरी में सीएनएन आईबीएन इंडियन ऑफ द ईयर 2013 घोषित किया।

कॉमिडी नाइट्स विद कपिल

yu6

इसके बाद तो कपिल शर्मा ने फिर पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। उन्हें जो भी शो मिलते, करते गए। और फिर 'कॉमिडी सर्कस' ने उनकी जिंदगी ही बदल दी। इसके कुछ सालों बाद कपिल शर्मा ने अपना प्रॉडक्शन हाउस खोला और शो 'कॉमिडी नाइट्स विद कपिल' लॉन्च किया। आजकल वह NETFLIX पर 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' कर रहे है, जिसके पहले एपिसोड में रणवीर कपूर नीतू कपूर रिधिमा कपूर नज़र आये थे।

tuty

Tags : kapil sharma birthday celebration

Read More:

काजोल ने पति अजय देवगन को खास अंदाज में किया विश बर्थडे

यश की फिल्म टॉक्सिक में करीना कपूर के अलावा कियारा आडवाणी भी आएंगी नजर

Love Sex Aur Dhokha 2: एकता कपूर की लव सेक्स और धोखा 2 का टीजर आउट

अक्षय कुमार, आर माधवन और अनन्या पांडे स्टारर फिल्म का नाम होगा शंकरा?