ममता कुलकर्णी: अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ रिश्ते से ड्रग तस्कर से शादी तक

कहते है ना फिल्म इंडस्ट्री में आपको सफलता यूं ही नहीं मिल जाती, कई लोग यहां एक मौके के लिए पूरी जिंदगी बिता देते हैं. कईयों के हाथ सफलता तो लगती है लेकिन वो उसे संभाल नहीं पाते. कहा भी जाता है

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
Mamta Kulkarni
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कहते है ना फिल्म इंडस्ट्री में आपको सफलता यूं ही नहीं मिल जाती, कई लोग यहां एक मौके के लिए पूरी जिंदगी बिता देते हैं. कईयों के हाथ सफलता तो लगती है लेकिन वो उसे संभाल नहीं पाते. कहा भी जाता है कि स्टार बनना तो थोड़ा सरल है लेकिन स्टारडम कायम रखना सबसे मुश्किल है. बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने एक वक्त पर बुलंदियों को छुआ लेकिन वहां पहुंचकर वो खुद को संभाल नहीं पाए. वो ऐसे औंधे मुंह गिरे कि कोई उठा भी नहीं सका. ऐसा ही एक नाम है ममता कुलकर्णी का. उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में कुछ ऐसी गलतियां कि जिससे उन्होंने अपना अच्छा खासा करियर बर्बाद कर लिया.

90 के दशक में अपने बोल्ड अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी आज 51 साल की हो गई हैं. ममता कुलकर्णी की ज़िंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. अपने हॉट फोटोशूट से अपने समय की सभी अभिनेत्रियों को शो ऑफ करने के लिए मजबूर कर देने वाली ममता आज फिल्मों से कोसों दूर हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनके फिल्मों से लेकर अब तक के सफर पर...

बी ग्रेड फिल्मों में भी किया काम

90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने अपनी बोल्ड अदाओं से दर्शकों के दिलों में एक खास पहचान बनाई. उनका जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'तिरंगा' से अपने करियर की शुरुआत की इसमें उनका छोटा सा रोल था. साल 1993 में आई फिल्म 'आशिक आवारा' ममता की पहली हिट फिल्म रही. उन्होंने कई बार बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था. इसी साल ममता ने टॉपलेस फोटोशूट कराकर तहलका मचा दिया था.

टॉपलेस फोटोशूट से मचाया तहलका

1992 में ममता स्टारडस्ट मैग्जीन के लिए टॉपलैस फोटोशूट करवा कर सुर्खियों में छा गईं थीं. सितंबर 1993 में जब ये मैगजीन मार्केट में आई तो लोग इसको खरीदने के लिए टूट पड़े. इस फोटो शूट से ममता रातोंरात स्टार बन गईं. लोगों ने मैगजीन का वो अंक ब्लैक में खरीदा था.  

ये बात उस समय की है जब ममता फिल्म इंडस्ट्री में नई थीं. कोई उन्हें जानता तक नहीं था. उन दिनों 'स्टारडस्ट मैग्जीन' के कवर शूट के लिए एक नए चेहरे की तलाश की जा रही थी. कई बड़ी हीरोइनों ने वो शूट कराने से मना कर दिया था. उस वक्त किसी ने ममता कुलकर्णी का नाम सुझाया था. ममता इसके लिए तुरंत तैयार हो गई लेकिन जैसे ही उन्हें बताया गया कि इस फोटोशूट के लिए उन्हें टॉपलेस होना पड़ेगा ये सुनकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. कुछ समय सोचने के बाद ममता मान गई थीं लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि अगर उन्हें फोटोशूट पसंद आएगा तो ही वह छपेगा वरना नहीं. मेकर्स ममता की ये बात मान गए थे. ममता ने बिना किसी हिचकिचाहट के जमकर टॉपलेस पोज दिए. ममता को ये फोटोशूट पसंद आया और जल्द ही ये मार्केट में भी आ गया. इस फोटोशूट के जरिए ममता कुलकर्णी को खूब शोहरत मिली. हालांकि कुछ लोगों को ममता का यूं टॉपलेस होना रास नहीं आया.

सेंसुअश गाने में आई थी नज़र

करन अर्जुन में ममता सलमान के अपोजिट कास्ट हुईं. इस फिल्म के एक सेंसुअश गाने 'मुझको राणा जी..' ने ममता की शोहरत में चार चांद लगा दिए. सलमान और आमिर जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम करने के बाद भी ममता को वो स्टारडम नहीं मिल पा रहा था जिसकी उन्हें चाहत थी.

बाद में ममता को बॉलीवुड में रिजेक्शन क्वीन के नाम से जाना जाने लगा. ममता ने कई सुपरस्टार्स जैसे अजय देवगन, शाहरुख खान, सलमान खान के साथ काम करने से मना कर दिया था. ममता ने कई फिल्मों 'सपूत', 'अंगारे', 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी', 'बंधन', 'आंटी नंबर 1', 'होगी प्यार की जीत' जैसी फिल्मों को करने से भी इनकार कर दिया था. राकेश रोशन ,राज कुमार संतोषी जैसे बड़े निर्देशक ममता के घर के चक्कर काटने लगे थे. 

राजकुमार संतोषी पर लगाया यौन शोषण का आरोप

1998 में आई चाइनागेट के निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी पर ममता ने यौन शोषण का आरोप लगाया. इसके बाद संतोषी ने भी ममता पर अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोप लगाया. इस फिल्म के विवाद को देखकर लोगों ने ममता से किनारा करना शुरु कर दिया. 

ड्रग तस्कर से कर ली शादी

नामी प्रोड्यूसर्स और निर्देशकों ने ममता कुलकर्णी को अपनी फिल्म में लेने की इच्छा जाहिर की और यहीं से ममता कुलकर्णी के लिए स्टारडम का नया रास्ता शुरू हुआ. लेकिन किसे पता था कि कुछ सालों बाद वो शोहरत और स्टारडम ऐसा रूप ले लेगा. कभी बुलंदी के शिखर पर रहीं ममता कुलकर्णी का करियर यूं बर्बाद हो जाएगा. शुरुआत में ममता के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंधों की खबरें थीं, लेकिन कुछ समय बाद ही उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विक्की गोस्वामी के साथ जुड़ गया. बताया जाता है कि दोनों ने शादी भी कर ली थी. तस्करी के चलते विक्की जेल चला गया. इसके बाद ममता भक्ति में डूब गई और उन्होंने 'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन' नाम की एक किताब लिखी. बॉलीवुड में वापसी पर उन्होंने कहा था कि क्या घी को फिर से दूध बनाना मुमकिन है.

Read More:

रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ दी चेतावनी!

Mukesh Ambani के जन्मदिन पर जानिए, रिलायंस को नंबर 1 कैसे बनाया

LSD2 Review: फिल्म ने तीन कहानियों को दिखा कर दर्शकों का किया मनोरंजन

नेहा धूपिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक घटना को याद किया, 'यह शर्मनाक था'

Latest Stories