Birthday Bobby Deol: एक शानदार विरासत का एक सशक्त स्तम्भ

मुझे ऐसा लगता है कि, धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के छोटे भाई ‘बॉबी देओल’ को उनके पिता और भाई और उनकी जनरेशन के अन्य सितारों की तरह लाइमलाइट में जगह नहीं दी गई है, क्या यह उनके बहुत ही प्राइवेट पर्सन होने के कारण है,

New Update
Bobby Deol

मुझे ऐसा लगता है कि, धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के छोटे भाई ‘बॉबी देओल’ को उनके पिता और भाई और उनकी जनरेशन के अन्य सितारों की तरह लाइमलाइट में जगह नहीं दी गई है, क्या यह उनके बहुत ही प्राइवेट पर्सन होने के कारण है, जो सिर्फ अपने काम से काम रखना पसंद करते है, और घर आकर अपनी पत्नी तान्या और अपने दो बेटों के साथ समय बिताना पसंद करते है? क्या ऐसा इसलिए है, क्योंकि उन्होंने इंडस्ट्री में कभी भी किसी विवाद का हिस्सा बनना पसंद नहीं किया है? या यह किसी इनर कॉम्प्लेक्स के कारण है, या उनके पिता और भाई की अत्यधिक लोकप्रियता के कारण हो सकता है? या हो सकता है कि वह किसी भी तरह कि अनवांटेड पब्लिसिटी से दूर रहना पसंद करते हो? लेकिन, सच तो यह है कि 25 साल के लंबे समय के बाद भी, वह अभी भी बहुत अधिक काम से घिरे हुए हैं और अपने बेटे धरम (पिता के नाम पर रखा गया नाम) के बाद भी काम से हार मानने के मूड में नहीं हैं।

deol

मैंने पहली बार हैदराबाद में विजीता देओल नाम कि एक छोटी सी लड़की को देखा, जहाँ वह, अपनी माँ, प्रकाश कौर और अपनी एक बहन अजीत देओल और अपने दोनों भाई सनी देओल और बोबी देओल के साथ अपनी पिता धरमजी से मिलने आई थी, धरमजी जो उन दिनों दिन-रात शूटिंग कर रहे थे और अपने परिवार के साथ समय बिताने का समय तक नहीं निकाल पा रहे थे, और इसलिए उन्होंने उन्हें हैदराबाद बुलाया था, जो कुछ ऐसा था जैसे जीतेन्द्र उन दिनों नियमित रूप से करते थे, मैंने धरमजी से पूछा था कि, क्या उनका बेटा उनके प्रोफेशन को ज्वाइन करेगा और धरमजी ने कहा था, “सब रब करेगा, मैं कुछ नहीं कर सकता।” और धरमजी ने अपने बेटे बॉबी देओल को इंडस्ट्री के सभी प्रकार के ‘तमाशा’ से दूर रखा था, लेकिन बॉबी के पास अजय देवगन और श्रृष्टि बहल जैसे दोस्त थे, जो उनके साथ कॉलेज में पढ़े थे और फिल्मों में भी उनके साथ थे और हिंदी फिल्मों में अपना करियर बनाने का सपना देख रहे थे!

dharam

जल्द ही एक्टिंग बग को बॉबी में एक नया कलाकार दिखा और इससे पहले कि कोई ‘बॉबी’ को यह बात बता पाता, उससे पहले उन्हें राज कुमार संतोषी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बरसात’ में नायक के रूप में लॉन्च किया गया था, जिन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म ‘घायल’ बनाई थी, हालाँकि ‘बरसात’ फिल्म ने ट्विंकल खन्ना को भी लॉन्च किया था, और उनसे उस तरह की सनसनी पैदा नहीं हुई, जिसकी उम्मीद की जा रही थी, लेकिन बॉबी एक अभिनेता के रूप में अपने लक्ष्य तक पहुंचने के रास्ते पर थे।

deols

सफलता के लिए उनके 25 साल के कार्यकाल में, उनके अपने उतार-चढ़ाव रहे हैं। वह उस तरह की भूमिकाएं पाने के लिए भाग्यशाली रहे हैं जो हर अभिनेता को नहीं मिलती, उन्होंने हिंदी फिल्मों में सभी प्रकार के हीरो जैसे रोमांटिक हीरो को नेगेटिव हीरो, देशभक्त हीरो का मिश्रण दिया है। लेकिन, वहाँ अभी भी उस तरह की सराहना और मान्यता है जो उनके रास्ते में आती है!

films

films

उन्होंने कुछ सबसे बड़े निर्देशकों के साथ काम किया है, बल्कि अब्बास मस्तान के साथ ‘सोल्जर’, ‘हमराज’, ‘अजनबी’ और ‘नकाब’ जैसी चार फिल्में भी की हैं और अब्बास मस्तान की पहली वेब फिल्म भी करेंगे, उन्होंने प्रकाश झा के लिए अपनी पहली वेब फिल्म ‘आश्रम’ भी की है, और जिस तरह से वह फिल्में करने के बारे में सावधानी बरत रहे हैं, उसके चलते वह पहले की तुलना में कम लेकिन बेहतर फिल्मों में दिखाई देंगे!

dilagi

बॉबी शुरू से ही अपने पिता और भाई के बहुत करीब रहे हैं, उन्होंने फिल्म ‘दिल्लगी’ की जिसका निर्देशन सनी देओल ने किया था, जिन्होंने फिल्म में कलाकारों का नेतृत्व भी किया था, हालांकि इस फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन सनी और बॉबी एक बार फिर भगत सिंह पर आधारित फिल्म ‘23 मार्च 1931ः शहीद’ में एक साथ नजर आए जो उनके करियर कि एक ऐतिहासिक फिल्म रही हैं, बॉबी ने अपने पिता और भाई सनी के साथ दो और फिल्में ‘अपने’ और ‘यमला पगला दीवाना’ की हैं।

superhit

Bobby Deol

देओल परिवार की सेना अब ‘अपने 2’ के साथ फिर से आने के लिए तैयार है, जिसमें धर्मेंद्र, सनी और उनके बेटे करण, बॉबी और उनके बेटे धरम होंगे!

deolfamily

सनी के बेटे करण सनी देओल द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से फिल्मों में अपने करियर कि शुरुआत कर चुके हैं! मुझे नहीं पता कि जब भी मैं बॉबी के साथ अपनी उस मुलाकात को याद करता हूं, तो मुझे उनके द्वारा कही गई ये लाइन क्यों याद आती है, कि, “अभी से क्या बताएं क्या हमारे दिल में है, वक्त आने पर दिखला देंगे! और मैं उम्मीद और दुआ करता हूँ कि बॉबी देओल के लिए वो वक्त जल्द से जल्द आए!

film

movie

Tags : birthday-special-bobby-deol birthday special: bobby deol 

READ MORE:

शैतान के पोस्टर में अजय देवगन प्रखर दिखें, आर माधवन की बुरी मुस्कान

क्या कंगना रनौत EaseMyTrip के संस्थापक निशांत पिट्टी को डेट कर रही है?

रुसो ब्रदर्स करेंगे प्रियंका चोपड़ा की अगली फिल्म द ब्लफ़ का निर्माण

राम मंदिर: उदित नारायण, विपिन पटवा ने 'लौटे हैं राम' गाना रिलीज किया

#Bobby Deol #birthday special: bobby deol
Latest Stories