Sushant Singh Rajput उड़ना चाहते थे लेकिन फिर क्या हुआ जो किया ऐसा काम

वह आकाश और उससे आगे के लिए अपना लक्ष्य बनाए हुए थे, लेकिन 14 जून, 2020 की सुबह, वह अपने अपार्टमेंट के सीलिंग फैन से लटके हुए पाए गए थे और भगवान ही जानता है कि अब वह कहा है।

New Update
Sushant Singh Rajput

वह आकाश और उससे आगे के लिए अपना लक्ष्य बनाए हुए थे, लेकिन 14 जून, 2020 की सुबह, वह अपने अपार्टमेंट के सीलिंग फैन से लटके हुए पाए गए थे और भगवान ही जानता है कि अब वह कहा है। उनकी मौत के पीछे के रहस्य को जानने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है और अभी भी किया जा रहा है। पुलिस, सीबीआई और अलग-अलग अदालतें सच्चाई का पता लगाने में लगी हैं, लेकिन एक साल बाद नही यह रहस्य आज भी रहस्य बना हुआ है। और मुझे आश्चर्य है कि क्या सच कभी बाहर आएगा, क्योंकि अंतिम सत्य केवल उस युवक को पता है जो अब सच नहीं बता सकता जो मर चुका हैं।

सुशांत की मौत ने नेपोटिज्म, बदमाशी और अंदरूनी और बाहरी कहानी के बारे में कई गंभीर विवाद और गुस्से वाली बहस को जन्म दिया, जिसके कारण फिल्म उद्योग के इतिहास में एक नया और बदसूरत अध्याय खुल गया, जिसमें ड्रग माफिया के बारे में अंतहीन कहानियां हैं। और इन सभी कहानियों ने मिलकर फिल्मी दुनिया को बदनाम किया, खासकर मुंबई में। सुशांत सिंह की रहस्यमय मौत ने एक चैंका देने वाला प्रभाव छोड़ा है जो जल्द या आसानी से नहीं छुटेगा।

सुशांत के फैन आज भी उनके लिए इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन क्या न्याय होगा।  

सुशांत जिसे इंजीनियर बनने के लिए प्रशिक्षित किया गया था और अंत में एक अभिनेता के रूप में कई अन्य रुचियां थीं। वह एक अंतरिक्ष यात्री बनना चाहता था। वह अंतरिक्ष के बारे में अधिक जानने के लिए अमेरिका में नासा जाना चाहते थे और जब वह नहीं जा सके तो उन्होंने दो लड़कों को अपने खर्च पर नासा में प्रशिक्षित होने के लिए भेजा। वह सबसे अच्छे टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते थे, वह सबसे फिट आदमी बनना चाहते थे। उन्हें खगोल विज्ञान (अस्ट्रानमी) और ज्योतिष का ज्ञान था और ग्रहों और सितारों की गति के बारे में अधिक जानने में उनकी बहुत रुचि थी और उन्होंने अपने अस्ट्रानमर को संतुष्ट करने के लिए एक बहुत महंगा दूरबीन भी खरीदा था।

उनके पास लगभग हर विषय पर कुछ बेहतरीन किताबों का विशाल संग्रह था और वह किताबों को सेट पर ले जाते थे। उनकी कुछ प्रमुख महिलाओं के साथ उनके अफेयर्स थे और उन्होंने 2021 के अंत में शादी करने की योजना बनाई थी। और देखो कि नियति या भाग्य ने उनके साथ क्या किया जो देश या दुनिया में सबसे कुशल व्यक्तियों में से एक हो सकते थे!  

हालाँकि, कुछ वर्षों में जब वह अपनी उचाईयों के आसपास थे तो उन्होंने साबित कर दिया कि वह फिल्मों में अपने अद्भुत विविध प्रदर्शनों के साथ कितने अच्छे अभिनेता थे जैसे ‘काई पोछे’,‘एम.एस.धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’,‘पीके’, ‘केदारनाथ’, ‘छिछोरे’ और ‘सोनचिरैयाँ’ आदि। यही वह फिल्में हैं जो उन्हें काफी लंबे समय से जिंदा रखे हुए थीं।  

उनके लिए जीवन बेहतर हो सकता था, अगर वह थोडे और सावधान होते और आवेगपूर्ण निर्णय नहीं लेते। काश, उसने सच, पूरा सच और एकमात्र सच बताया होता जो उन्हें इतना परेशान कर रहा था कि उन्हें अपना सब कुछ छोड़ना पड़ा और आखिरकार उन्हें अपना आखिरी आवेगपूर्ण कदम उठाना पड़ा जिसने भारतीय सिनेमा और यहां तक कि जीवन का एक गौरवशाली अध्याय समाप्त कर दिया था।  

जिंदगी खूबसूरत है। ये सच अगर हम लोग माने, तो जिंदगी और भी खूबसूरत हो सकती है। हर समय का हल मिल सकता है, लेकिन जिंदगी दोबारा नहीं मिल सकती। शुक्रिया सुशांत, तुमने जाते जाते हमको बहुत कुछ सिखाया।

Tags : sushant-singh-rajput-latest-update | sushant-singh-rajput-birthday

READ MORE:

राम मंदिर: उदित नारायण, विपिन पटवा ने 'लौटे हैं राम' गाना रिलीज किया

राम नाम का नारा लगाकर TMKOC के शैलेश लोढ़ा अयोध्या के लिए हुए रवाना

बड़े हाथ होने की वजह से धर्मेन्द्र को मिली थी ये पॉपुलर फिल्म

आमिर खान फरवरी में शूटिंग के लिए जाएंगे दिल्ली

Latest Stories