PAPA KEHTE HAIN 2.0 के रिलीज़ पर आमिर और उदित ने याद किये पुराने दिन

'श्रीकांत' दृष्टिबाधित भारतीय उद्योगपति और बोलैंट इंडस्ट्रीज के संस्थापक श्रीकांत बोल्ला के जीवन पर आधारित एक हिंदी फिल्म है. फिल्म का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया है. फिल्म में राजकुमार राव, ज्योतिका, अलाया...

New Update
juy
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

'श्रीकांत' दृष्टिबाधित भारतीय उद्योगपति और बोलैंट इंडस्ट्रीज के संस्थापक श्रीकांत बोल्ला के जीवन पर आधारित एक हिंदी फिल्म है. फिल्म का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया है. फिल्म में राजकुमार राव, ज्योतिका, अलाया एफ और शरद केलकर मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. बता दें फिल्म 10 मई 2024 को परदे पर रिलीज़ होगी. इस फिल्म का एक गाना "पापा कहते हैं 2.0" रिलीज़ हुआ जिसे बहुत प्यार मिला है. बता दें ये गाना ओरिजिनली आमिर खान की फिल्म 'क़यामत से क़यामत' तक में आमिर खान पर फिल्माया गया था. बता दें इन दोनों गानों को आवाज़ उदित नारायण ने दी है. 'श्रीकांत' फिल्म में इस गाने को राजकुमार राव के किरदार पर फिल्माया गया है. जानकारी के लिए बता दें इस गाने में बैकग्राउंड म्यूजिक एक दृष्टिबाधित बैंड ने दिया है. 

इस गाने के लॉन्च के मौके पर श्रीकांत बोल्ला, आमिर खान, उदित नारायण, राजकुमार राव, अलाया एफ, और इस नए गाने को बैकग्राउंड म्यूजिक देने वाला बैंड और फिल्म के निर्देशक तुषार हीरानंदानी भी मौजूद थे. 

uy

जब उदित नारायण से ये पूछा गया कि इस खुबसूरत बैंड के साथ जिसने “पापा कहते हैं 2.0” के लिए बैकग्राउंड म्यूजिक दिया है, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा. इसके जबाव में उदित नारायण कहते हैं, “मै श्रीकांत की पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूँ. इस गाने के साथ मै 36 साल पुरानी यादों में चला गया हूँ. इस गाने को 36 साल हो गए हैं. विश्वास नहीं हो रहा है कि ये गाना लोगों के दिलों पर तब भी राज़ कर रहा था और आज भी राज़ कर रहा है. तब कयामत हिट हुई थी और आज जब इस गाने को लॉन्च करने के लिए आमिर खान साहब आयें हुए हैं तो फिर ये फिल्म भी हिट हीं होगी.”

इस गाने के बारे में बात करते हुए आमिर कहते हैं, “मै बहुत खुश हूँ कि मैं आज यहाँ हूँ. इस म्यूजिशियन और सिंगर्स की वंडरफुल टीम ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया है हमारे लिए. इस गाने से हमारी यादें ताज़ा हो गयी हैं. मुझे नासिर साहब, मंसूर और आनंद मिलिंद याद आ रहे हैं. ये गाना सुन कर मुझे बहुत अच्छा लगा, और हमारी पुराने यादें ताज़ा हो गयीं. इतने समय के बाद भी ये गाना हमारे दिल को छु जाता है.”

yu

फिल्म के असली हीरो श्रीकांत बोल्ला ने इस गाने के बारे में बात करते हुए कहा, “ये गाना बहुत खुबसूरत है, मेरे शब्द नहीं है इसको बयाँ करने के लिए. इस गाने में खुद को देख कर गर्व महसूस होता है. ये जर्नी बहुत अच्छी रही है. ये जर्नी थोड़ी लोनली भी रही है मै आज जहाँ हूँ वहां तब पहुँचने के लिए मुझे बहुत कुछ करना पड़ा है. फिल्म में जो भी दिखाया गया है मै कोशिश करूँगा कि मै अगले 40 साल तक इसी तरह से मेहनत करता रहूँ ताकि मै वहां पहुँच सकूं जहाँ मै पहुंचना चाहता हूँ.”

फिल्म के निर्देशक तुषार हीरानंदानी ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, “मै जो भी लिखता हूँ बहुत दिल से लिखता हूँ. जब मै श्रीकांत और दादिया से मिला तो इनसे मिलकर बहुत प्रेरणा मिली. हमारी पिक्चर में भी बहुत मसाला है. सबको फिल्म देखने में बहुत मज़ा आएगा.”

जब आमिर खान से ये पूछा गया कि आपकी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का ये गाना “पापा कहते हैं” अब श्रीकांत का हो गया है तो इसके बारे में वो क्या कहना चाहेंगे. इसके जवाब में आमिर कहते हैं, “ये गाना जिस दिन रिलीज़ हुआ उसी दिन ये गाना हम सबका हो गया था. जब मैंने श्रीकांत का ट्रेलर देखा तब मै इतना अम्ज़ेड था कि मै फ़ौरन हीं श्रीकांत के किरदार के साथ कनेक्ट हो गया. उसकी जर्नी मुझे भी एक्सपीरियंस करनी है इसलिए मै भी फिल्म के रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ. राजकुमार ने फिल्म में बहुत अच्छा काम किया है, उनको देख कर लग रहा है कि उन्होंने श्रीकांत के किरदार को बखूबी जिया है.”

yut

फिल्म की प्रोड्यूसर निधि ने आमिर खान से पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, “ये गाना आमिर सर और उदित सर का हीं रहेगा. हम सिर्फ इस जनरेशन को वो गिफ्ट दे रहे हैं जो उन्होंने हमें दिया था.”

फिल्म के हीरो राजकुमार राव ने गाने के बारे में बात करते हुए कहा, “ये वो गाना है जब मै क्लास 12वीं पास करके थिएटर करने दिल्ली जाता था. मै उस समय साइकिल से जाता गुड़गाँव से दिल्ली से जाता था तो मै अपने वॉकमेन में कुछ गाने लगा कर सुनता हुआ जाता था. और उसमें एक गाना जो हमेशा मुझे हिट करता था वो गाना था “पापा कहते हैं.” मै वो गाना अपने आप को मोटीवेट करने के लिए सुनता था. उस समय से लेकर अब जब ये गाना फिल्म ‘श्रीकांत’ में मेरे ऊपर फिल्माया गया है. ये एक बहुत हीं अनोखा अनुभव है. आमिर सर से हम सब ने प्रेरणा ली है. और ये उनका बड़प्पन हीं है जो आज वो यहाँ एक सॉंग लॉन्च के लिए आयें हैं.”

जब राजकुमार राव से ये पूछा गया कि क्या एक और नेशनल अवॉर्ड आ रहा है, जिसके जवाब में मजाकिया अंदाज़ में राजकुमार ने कहा, “आ जाये तो अच्छी बात है. एक पार्टी देंगे फिर सबके लिए.”

u

फिल्म की हीरोइन अलाया एफ ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, “मुझे याद है, जब मै तुषार सर से मिली थी और मैंने इस फिल्म की कहानी सुनी तब मैंने उनसे कहा था कि मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि मेरा रोल इस फिल्म में कितना बड़ा या छोटा है, मुझे बस इस फिल्म का हिस्सा बनना है. मुझे खुद पर गर्व है कि मै एक ऐसी प्रेरणादायक कहानी का हिस्सा हूँ. एक ऐसी कहानी जो श्रीकांत के जीवन की खुबसूरत कहानी को दर्शाती है. मै स्वाति से मिली हूँ और हमने बहुत सारी बातचीत भी की हैं. मेरा किरदार पूरी तरह से उनपर बेस्ड नहीं है लेकिन मै स्वाति का हीं किरदार निभा रही हूँ.” 

इस मौके पर फिल्म के निर्देशक तुषार हीरानंदानी ने एक खुशखबरी दी. उन्होंने बताया कि श्रीकांत बोल्ला कुछ हीं समय पहले पिता बने हैं और उन्होंने अपनी बेटी का नाम नैना रखा है. 

शरद केलकर ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, “मै यही कहूँगा कि हम फिल्म की बात नहीं करेंगे, ये फिल्म खुद अपनी बातें कहेगी जब ये रिलीज़ होगी. ये गाना “पापा कहते हैं”, इस गाने ने हम सभी को प्रेरणा दी है. आज यहाँ आमिर सर के साथ खड़ा हूँ तो मुझे लगता है पापा मैंने नाम रौशन किया है.”

h

जब फिल्म की प्रोड्यूसर निधि से ये पूछा गया कि फिल्म की रिलीज़ से पहले हीं, ट्रेलर को लोगों से पर्सनल रिस्पांस मिल रहा है. इसके जवाब में निधि कहती हैं, “फिल्म से जुड़े हरेक इन्सान ने इस फिल्म को बहुत मेहनत और प्यार से बनाया है. हमारी कोशिश यही थी कि हम श्रीकांत की कहानी को बेहद आनेस्टी के साथ बनाये. हर कोई इनकी कहानी से इन्स्पायर होगा. मै भगवान की बहुत शुक्रगुज़ार हूँ कि लोग इस फिल्म से कनेक्ट कर पा रहे हैं. इससे रेस्पोंसिब्लिटी भी बढ़ जाती है कि फिल्म भी लोगों को उतनी हीं पसंद आ जाये और अगर ऐसा हो जाता है तो फिर सोने पर सुहागा हो जायेगा. मुझे उम्मीद है कि फिल्म लोगों को पसंद आएगी.”

राजकुमार राव जो इस फिल्म में श्रीकांत बोल्ला का किरदार निभा रहे हैं जब उनसे इस किरदार और इसको निभाने के लिए फेस किये चैलेंज के बारे में पूछा गया तब राजकुमार कहते हैं, “मै जीवन में प्रेरणादायक चीजें ढूंढता रहता हूँ. जब तुषार ने मुझे श्रीकांत के बारे में बताया तब मुझे भी उनके बारे में नहीं पता था. जब मैंने इनकी कहानी सुनी तब मुझे उससे बहुत प्रेरणा मिली. मैंने श्रीकांत के साथ बहुत वक़्त बिताया क्योंकि मुझे उनका रोल निभाना था स्क्रीन पर. मैंने उनके वीडियोज भी बनाये और फिर मै उनको घर पर जाकर देखता था और उनको समझने की कोशिश करता था. मुझे जो एक चीज समझ आई इनके साथ समय बिता कर वो ये कि जब भी हम किसी विकलांग इन्सान के बारे में सोचते हैं तो हमारे मन में उनके लिए सांत्वना आती है लेकिन जब मैंने श्रीकांत के साथ वक़्त बिताया तो मुझे समझ आया कि ये कितने कूल इन्सान हैं. श्रीकांत बहुत हीं कॉंफिडेंट हैं, ये विट्टी हैं. इन्होंने जीवन में इतना कुछ हासिल किया है और इनसे मुझे बहुत प्रेरणा मिली. मुझे ये पता चल गया था कि इनका किरदार निभाने में मुझे बहुत मज़ा आएगा. मुझे इस कहानी का हिस्सा बनकर बहुत मज़ा आया.”

Tags : papa kehte hain 2.0 song | Aamir Khan 

Read More:

जब भंसाली ने 2000 के दशक में फरदीन खान संग काम करने से किया था इनकार!

सलमान फायरिंग केस: अनमोल बिश्नोई के खिलाफ जारी होगा लुकआउट नोटिस?

Lara Dutta को कहा गया 'बुड्ढी' और 'मोटी', एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट

कुत्ते से की गई थी आयुष शर्मा की तुलना,बोले एक्टर-उस दिन ने मुझे बनाया

Latest Stories